Saturday, September 21, 2024

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की शानदार जीत,10 विकेटों से मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-1 से किया कब्जा;यशस्वी जायसवाल बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की शानदार जीत,10 विकेटों से मुकाबला जीतकर सीरीज में 3-1 से किया कब्जा; यशस्वी जायसवाल बने प्लेयर ऑफ द मैच।

जिम्बाब्वे के खिलाफ चौथे टी ट्वेंटी मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की है । जिसमे 10 विकेटों से मुकाबला जीतकर भारतीय टीम ने सीरीज को 3- 1 से अपने कब्जे में ले लिया है । अब भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना आखिरी टी 20 मुकाबला आज हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे (जिम्बाब्वे) में खेलना है।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 152 रन बनाए थे । जिसके जवाब में भारतीय टीम ने 15.2 ओवरों मे बिना कोई विकेट गवाएं इस लक्ष्य को हासिल कर लिया और मुकाबले में 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया ।

जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 53 गेंदों मे 175.47 के स्ट्राइक रेट की मदद से 13 चौके और 2 छक्के लगाकर 93* रनो की नाबाद पारी खेली।

Zimbabwe vs India, 4th T20I 

जिम्बाब्वे और भारत के बीच पांच मैचों की टी ट्वेंटी सीरीज का चौथा मुकाबला 13 जुलाई, शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब, हरारे (जिम्बाब्वे) में खेला जा रहा था । जहां भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज को अपने कब्जे में करने के इरादे से मैदान में उतरी थी । वही जिम्बाब्वे टीम इस मुकाबले में जीत दर्ज कर सीरीज में सक्रिय रहने के लिए खेलती हुई नजर आई।

भारत ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी; जिम्बाब्वे ने बनाए कुल 152/7 रन 

भारत बनाम जिम्बाब्वे के बीच चौथे टी 20 मुकाबले में टॉस भारतीय टीम के पक्ष में रहा । जहां भारतीय टीम ने टॉस जीतकर जिम्बाब्वे को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे टीम ने अपने 20 ओवरों मे 7 विकेट खोकर कुल 152 रन बनाए थे । जिसमे जिम्बाब्वे टीम के कप्तान सिकंदर रजा ने सबसे ज्यादा 46 रनो के पारी खेली ।

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए रजा ने 28 गेंदों मे 164.29 के स्ट्राइक रेट से 2 चौके और 3 छक्के लगाकर 46 रन बनाए । वही इनके अलावा तदिवानाशे मरुमानी ने 31 गेंदों मे 32 रन और वेस्ली मधेवेरे ने 24 गेंदों मे 25 रनो की पारी खेली।

जिम्बाब्वे के खिलाफ खलील अहमद ने झटके सबसे ज्यादा 2 विकेट;डेब्यूटेंट तुषार देशपांडे को भी मिली 1 सफलता 

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे भारतीय तेज गेंदबाज खलील अहमद ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए ।

जिम्बाब्वे के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8 की इकॉनमी से 32 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । वही जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू मुकाबला खेल रहे तुषार देशपांडे ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 30 रन खर्च कर 1 विकेट झटका । इनके आलावा भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी वॉशिंगटन सुंदर, अभिषेक शर्मा और शिवम दुबे को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

यशश्वी-गिल की जोड़ी ने भारत को दिलाई शानदार जीत, 10 विकेटों से जीता मुकाबला 

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में 152 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 15.2 ओवरों मे बिना किसी नुकसान के यह लक्ष्य हासिल कर लिया और दोनों सलामी ओपनर बल्लेबाजों की पारी की बदौलत भारत ने 10 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया ।

जिम्बाब्वे के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय युवा बल्लेबाज यशश्वी जायसवाल ने सबसे ज्यादा 93* रन बनाए । जिसमे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए जायसवाल ने 53 गेंदों मे 175.47 के स्ट्राइक रेट से 13 चौके और 2 छक्के लगाकर 93* रनो की पारी खेली । वही भारतीय कप्तान शुभमन गिल ने 39 गेंदों मे 148.72 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6 चौके और 2 छक्के लगाकर नाबाद 58* रन बनाए।

भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे टीम के गेंदबाज विकेट लेने में रहे नाकाम; 3-1 से सीरीज में भारत ने ली बढ़त 

भारत के खिलाफ चौथे टी ट्वेंटी मुकाबले में जिम्बाब्वे टीम के गेंदबाज एक भी विकेट लेने में असफल रहे । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 10 विकेटों से शानदार जीत हासिल की । आपको बता दे कि भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी ट्वेंटी सीरीज में 3-1 से बढ़त बना ली है । अब भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपना आखिरी टी 20 मुकाबला आज हरारे में खेलना है ।।


यह भी पढे: जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में भारत की जीत,23 रनो से जीता मुकाबला;सीरीज में 2-1 की हुई बढ़त।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page