Sunday, September 22, 2024

WTC: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास,सुपर 8 मुकाबले में 21 रनो से दर्ज की जीत;पैट कमिंस ने फिर जमाई विकेटों की हैट्रिक।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK  :

WTC: अफगानिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर रचा इतिहास,सुपर 8 मुकाबले में 21 रनो से दर्ज की जीत;पैट कमिंस ने फिर जमाई विकेटों की हैट्रिक।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (सुपर 8, ग्रुप वन) में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है । जहां अफगानिस्तान टीम ने अपने दूसरे सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 रनो से मात दे दी है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 148 रन बनाए थे । जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवरों मे महज 127 रनो के स्कोर पर ही सिमट गई । जिससे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अफगानिस्तान ने पहली बार जीत दर्ज कर ली । अफगानिस्तान टीम अब तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में जीत दर्ज नही कर सकी थी ।

लेकिन सुपर 8 मुकाबले में 21 रनो से जीत दर्ज कर अफगानिस्तान टीम ने इस कारनामे को अंजाम दे दिया । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानी तेज गेंदबाज गुलबदीन नायब को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 4 बड़े विकेट अपने नाम किए।

Afghanistan vs Australia, 48th Match, Super 8 Group 1 :

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (सुपर 8, ग्रुप वन) का 48 वा मुकाबला अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार, 23 जून को अर्नोस वेल ग्राउंड किंग्सटाउन, सेंट विंसेंट (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था ।

जहां ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने दूसरे सुपर 8 मुकाबले को जीतकर विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अपनी पकड़ बनाने के लिए मैदान में उतरी थी । वही भारत के खिलाफ अपना अपना पहला सुपर 8 मुकाबला हारकर अफगानिस्तान टीम अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में खेलती हुई नजर आई।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; गुरबाज और जादरान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने बनाए कुल 148/6 रन :

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे इस मुकाबले में टॉस ऑस्ट्रेलियाई टीम के पक्ष में रहा । जहां टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 148 रन बनाए थे ।

जिसमे अफगानी दोनो ओपनर बल्लेबाजों के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी निकली । आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज ने 49 गेंदों मे 122.45 के स्ट्राइक रेट की मदद से 4 चौके और 4 छक्के लगाकर 60 रनो की पारी खेली । वही नंबर 2 पर बल्लेबाजी करने उतरे इब्राहिम जादरन ने 48 गेंदों मे 6 चौके लगाकर 51 रन बनाए।

अफगानिस्तान के खिलाफ पैट कमिंस ने जमाई विकेटों की हैट्रिक;विश्व कप 2024 में दूसरी बार रचा यह कारनामा :

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने विकेटों की हैट्रिक लेकर एक बार फिर से इतिहास रच दिया है । इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ भी पैट कमिंस ने विकेटों की हैट्रिक ली थी । जिससे वह विश्व कप 2024 में हैट्रिक लेने वाले वाले गेंदबाज बन गए थे । अब यह कारनामा उन्होंने लगातार दो मुकाबलों में करके इतिहास रच दिया है ।

आपको बता दे कि अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए पैट कमिंस ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 7 की इकॉनमी से 28 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर गेंदबाज एडम जम्पा ने अपने 4 ओवरों में 28 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में इन दोनो गेंदबाजों के आलावा आस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोयनिस को भी 1 सफलता हाथ लगी।

अफगानिस्तान के खिलाफ 127 रनो पर ऑल आउट हुई आस्ट्रेलियाई टीम;ग्लेन मैक्सवेल का अर्धशतक टीम को जीत दिलाने में रहा नाकाम :

अफगानिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए इस मुकाबले में 148 रनो के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 19.2 ओवरों मे महज 127 रनो के स्कोर पर सिमट गई । जिससे अफगानिस्तान ने इस मुकाबले में 21 रनो से शानदार जीत हासिल की ।

अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के बल्ले से अर्धशतकीय पारी भी निकली । लेकिन वह अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे । अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे ग्लेन मैक्सवेल ने 41 गेंदों मे 143.9 के स्ट्राइक रेट की मदद से 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 59 रन बनाए । इनके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम का कोई भी बल्लेबाज 15 का आंकड़ा न छू सका।

अफगानी तेज गेंदबाज गुलबदीन नायब ने बिखेरी ऑस्ट्रेलियाई पारी;झटके 4 विकेट :

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानी तेज गेंदबाज गुलबदीन नायब की शानदार गेंदबाजी के सामने ऑस्ट्रेलियाई पारी पूरी तरह बिखर गई । जिससे अफगानिस्तान ने लो स्कोर डिफेंड करते हुए मुकाबले में शानदार जीत हासिल की ।

आपको बता दे कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए गुलबदीन नायब ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 4 विकेट झटके । वही नवीन उल हक ने अपने 4 ओवरों मे 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस मुकाबले में इन दोनो गेंदबाजों के आलावा कप्तान राशिद खान, मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को भी 1-1 सफलता हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- WTC 2024: बांग्लादेश के खिलाफ 50 रनो से जीती भारतीय टीम,ग्रुप वन पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंचा भारत;ऑस्ट्रेलिया से होगा आखिरी सुपर 8 मुकाबला।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page