Sunday, September 22, 2024

WTC 2024: भारतीय टीम के खिलाफ ध्वस्त हुई अफगानी टीम,134 रन पर हुई ऑल आउट;भारत ने 47 रनो से जीता मुकाबला।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

WTC 2024: भारतीय टीम के खिलाफ ध्वस्त हुई अफगानी टीम,134 रन पर हुई ऑल आउट;भारत ने 47 रनो से जीता मुकाबला।

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (ग्रुप वन) के सुपर 8 मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है । अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने 47 रनो के बड़े मार्जन से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर कुल 181 रन बनाए थे । जिसके जवाब में अफगानिस्तान टीम 20 ओवरों मे महज 134 रनो के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले में 47 रनो से शानदार जीत हासिल की । अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने बहुमूल्य पारी खेलते हुए 28 गेंदों मे 189.29 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 53 रन बनाए।

Afghanistan vs India, 43rd Match, Super 8 Group 1 : 

आईसीसी मेन्स क्रिकेट टी 20 विश्व कप 2024 (ग्रुप वन) का 43 वा मुकाबला अफगानिस्तान और भारत के बीच 20 जून को केंसिंग्टन ओवल ब्रिजटाउन, बारबाडोस (वेस्टइंडीज) में खेला जा रहा था ।

 

जहां भारतीय टीम विश्व कप में अपनी जीत को बरकरार रखने के लिए मैदान में उतरी थी । वही अफगानिस्तान टीम अपने बेहतरीन प्रदर्शन को बरकरार रख भारत के खिलाफ जीत हासिल करने के इरादे से मैदान में खेलती हुई नजर आई।

भारत ने जीता टॉस किया बल्लेबाजी का फैसला,बनाए कुल 181/8 रन;सूर्या ने खेली अर्धशतकीय पारी :

अफगानिस्तान बनाम भारत के बीच इस मुकाबले में टॉस भारतीय टीम के पक्ष में रहा । जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 20 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 181 रन बनाए थे । जिसमे भारतीय टीम की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 53 रनो की पारी खेली ।

अफगानिस्तान के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 28 गेंदों मे 189.29 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 3 छक्के लगाकर 53 रनो की शानदार पारी खेली । वही भारतीय टीम के उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने 24 गेंदों मे 3 चौके और 2 छक्के लगाकर बहुमूल्य 32 रन बनाए । इनके अलावा भारत की तरफ से विराट कोहली ने 24(24), ऋषभ पंत 20(11) और अक्षर पटेल ने 12(6) रन बनाए । जिससे अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम एक बेहतरीन स्कोर पर पहुंच गई।

भारत के खिलाफ अफगानिस्तान ने की अच्छी गेंदबाजी की शुरुआत;राशिद और फारूकी ने झटके 3-3 विकेट :

भारत के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के गेंदबाजों ने शुरुआती ओवरों में अच्छी गेंदबाजी की । जिससे भारतीय पारी शुरुआती ओवरों में डगमगाती हुई नजर आई । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ अफगानिस्तान टीम के कप्तान राशिद खान और तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

भारतीय टीम के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए अफगानी कप्तान राशिद खान ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.5 की इकॉनमी से 26 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । वही तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 8.2 की इकॉनमी से 33 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । भारत के खिलाफ इन दोनो गेंदबाजों के आलावा अफगानी तेज गेंदबाज नवीन उल हक को भी 1 सफलता हाथ लगी।

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ 134 रनो पर सिमटी अफगानी पारी;अर्शदीप-बुमराह को मिली 3/3 सफलताएं :

 

भारतीय टीम के खिलाफ इस मुकाबले में 181 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम 20 ओवरों मे महज 134 रनो के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई । जिससे भारतीय टीम ने इस मुकाबले में बड़े मार्जन से जीत हासिल की । भारत के खिलाफ इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम की तरफ से अजमतुल्लाह ओमरजाई ने सबसे ज्यादा 26(20) रनो की पारी खेली । वही बात अगर भारतीय गेंदबाजी की करी जाए तो अफगानिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में महज 1.8 की इकॉनमी से 7 रन खर्च कर 3 बड़े विकेट अपने नाम किए । वही अर्शदीप सिंह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 36 रन खर्च कर 3 विकेट झटके । अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2024 में अपना पहला मुकाबला खेल रहे स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों मे 32 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके अलावा अक्षर पटेल और रविंद्र जडेजा को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।

YOU MAY ALSO READ :- MIRZAPUR SEASON 3 TRAILER LAUNCH : चर्चित वेब सीरीज का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज फैंस बोले- छा गए भइया , दबदबा था ,दबदबा है, दबदबा बना रहेगा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page