Sunday, September 22, 2024

INDW VS SAW: हरमनप्रीत और स्मृति के शतक ने निकाला साउथ अफ्रीका का दम,भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पर आकर हारी साउथ अफ्रीका;2-0 से सीरीज पर हुई आगे।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

INDW VS SAW: हरमनप्रीत और स्मृति के शतक ने निकाला साउथ अफ्रीका का दम,भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पर आकर हारी साउथ अफ्रीका;2-0 से सीरीज पर हुई आगे।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने हरमनप्रीत और स्मृति के शतक के बदौलत  साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक रोमांचक मुकाबले में 4 रनो से शानदार जीत हासिल की है । जिससे भारतीय टीम ने 3 मैचों की इस वनडे श्रृंखला को 2-0 से अपने कब्जे में ले लिया है ।

 

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 50 ओवरों मे 3 विकेट खोकर कुल 325 रन बनाए थे । जिसके जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 321 रन ही बना सकी ।

जिससे भारतीय टीम ने इस करीबी मुकाबले को 4 रनो से अपने नाम कर लिया । साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 88 गेंदों मे 117.05 के स्ट्राइक रेट की मदद से 9 चौके और 3 छक्के लगाकर 103* रनो की शानदार पारी खेली।

India Women vs South Africa Women, 2nd ODI (ICC Championship Match) :

आईसीसी वूमेन चैंपियनशिप में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 जून को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में खेला जा रहा था । जहां भारतीय टीम इस सीरीज में 1-0 से आगे थी।

साउथ अफ्रीका ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला; भारतीय टीम ने बनाए कुल 325/3 रन :

भारत बनाम साउथ अफ्रीका के बीच दूसरे वनडे मुकाबले में टॉस साउथ अफ्रीकन महिला क्रिकेट टीम के पक्ष में रहा । जिसमे साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपने 50 ओवरों मे 3 विकेट खोकर कुल 325 रन बनाए थे ।

स्मृति मंधना ने जड़ा लगातार दूसरा शतक;कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाए 103* रन :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधना ने लगातार अपनी दूसरी शतकीय पारी खेली । आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए स्मृति मंधना ने 120 गेंदों मे 113.33 के स्ट्राइक रेट की मदद से 18 चौके और 2 छक्के लगाकर 136 रनो की पारी खेली । इनके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 88 गेंदों मे 117.05 के स्ट्राइक रेट से 9 चौके और 3 छक्के लगाकर 103* रन बनाए ।

भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीकन गेंदबाज विकेट लेने में रहे असफल;नॉनकुलुलेको म्लाबा ने झटके सबसे ज्यादा 2 विकेट :

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीकन गेंदबाज विकेट लेने में संघर्ष करते हुए नजर आए । जिसमे साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से नॉनकुलुलेको म्लाबा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए । भारत के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए नॉनकुलुलेको ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 5.1 की इकॉनमी से 51 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके अलावा साउथ अफ्रीका टीम की तरफ से तेज गेंदबाज मासाबाता क्लास को भी 1 सफलता हाथ लगी।

भारत के खिलाफ जीत की दहलीज पर आकर हारी साउथ अफ्रीका,2-0 से सीरीज में हुई पीछे :

भारत के खिलाफ 325 रनो के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका टीम अपने 50 ओवरों मे 6 विकेट खोकर महज 321 रन ही बना सकी और भारतीय टीम के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में साउथ अफ्रीकन टीम जीत की दहलीज पर आकर महज 4 रनो से हार गई और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से पीछे हो गई ।

वोल्वार्ड्ट और मैरिज़ान की शतकीय पारी भी अफ्रीका को जीत दिलाने में रही नाकाम :

भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट और बल्लेबाज मैरिज़ान कप्प की शतकीय पारी भी उनकी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रही । आपको बता दे कि भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए साउथ अफ्रीका टीम की कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट ने 135 गेंदों मे 12 चौके और 3 छक्के लगाकर 135* रनो की नाबाद पारी खेली थी । इनके आलावा नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरी मैरिज़ान कप्प ने 94 गेंदों मे 121.28 के स्ट्राइक रेट की मदद से 11 चौके और 3 छक्के लगाकर 114 रनो की पारी खेली।

भारतीय तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड कर दिलाई टीम को जीत,दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्रकार को मिली 2-2 सफलताएं :

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार ने अपने आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड कर भारतीय टीम को जीत दिलाई । उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 11 रन डिफेंड करते हुए 6 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार और दीप्ति शर्मा को 2-2 सफलताएं हाथ लगी थी ।

आपको बता दे कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए पूजा ने अपने 7 ओवरों के स्पेल में 7.7 की इकॉनमी से 54 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । वही भारतीय स्पिनर गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने अपने 10 ओवरों के स्पेल में 5.6 की इकॉनमी से 56 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मुकाबले में इन दोनो गेंदबाजों के आलावा अरुंधति रेड्डी और स्मृति मांधना को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।।YOU MAY ALSO READ :-  Rahul khanna birthday special : विनोद खन्ना के बड़े बेटे है राहुल, अपने लुक्स और फिटनेस की वजह से सोशल मीडिया पर राहुल करते है रॉक !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page