Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: मुंबई के खिलाफ जीत के बावजूद लीग से बाहर हुई लखनऊ सुपर जायंट्स,वानखेड़े में 18 रनो से किया मुकाबला अपने नाम;निकोलस पूरन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

Digital news guru sports desk

IPL 2024: मुंबई के खिलाफ जीत के बावजूद लीग से बाहर हुई लखनऊ सुपर जायंट्स,वानखेड़े में 18 रनो से किया मुकाबला अपने नाम;निकोलस पूरन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 67 वे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 18 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के बावजूद भी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम आईपीएल 2024 के लीग से बाहर हो गई है । क्योंकि लखनऊ सुपर जायंट्स का नेट रन रेट लीग के प्लेऑफ में क्वालिफाई करने के लिए बहुत कम था । जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस मुकाबले में मिली जीत के बावजूद लीग से बाहर हो गई है ।

 

आपको बता दे कि वानखेड़े स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 214 रन बनाए थे। जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर 196 रन ही बना सकी और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने लीग के अपने आखिरी मुकाबले को 18 रनो से अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से निकोलस पूरन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 29 गेंदों मे 258.62 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 8 छक्के लगाकर 75 रनो की पारी खेली।

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants, 67th Match :

वानखेड़े में मुंबई ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;लखनऊ ने बनाए कुल 214/6 रन :

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 67 वा मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच (17 मई को) वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस होमग्राउंड टीम मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लीग के अपने आखिरी मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 214 रन बनाए थे । जिसमे लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 75 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे निकोलस पूरन ने 29 गेंदों मे 258.62 के स्ट्राइक रेट से 75 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । मुंबई के खिलाफ पूरन की इस ताबड़तोड़ पारी में 5 चौके और 8 छक्के शामिल थे । इनके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने 41 गेंदों मे 3 चौके और 3 छक्के लगाकर 55 रन बनाए।

निकोलस पूरन ने मुंबई के गेंदबाजों की धुलाई; एन तुषारा और पीयूष चावला ने झटके 3-3 विकेट :

आईपीएल लीग के इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के धाकड़ बल्लेबाज निकोलस पूरन के सामने मुंबई इंडियंस के गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए । जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस मुकाबले में 214 रनो के स्कोर तक पहुंच गई । आपको बता दे की लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से तेज गेंदबाज एन तुषारा और पीयूष चावला को 3-3 सफलताएं हाथ लगी ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज एन तुषारा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7 की इकॉनमी से 28 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा मुंबई इंडियंस टीम के अनुभवी स्पिनर गेंदबाज पीयूष चावला ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 7.2 की इकॉनमी 29 रन खर्च कर 3 विकेट लिए । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा सभी गेंदबाज विकेट लेने में नाकाम साबित हुए।

लखनऊ के खिलाफ 18 रनो से हारी मुंबई इंडियंस;रोहित शर्मा-नमन धीर ने खेली अर्धशतकीय पारी :

 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 214 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों मे 6 विकेट खोकर कुल 196 रन ही बना सकी । जिससे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने इस मुकाबले में 18 रनो से जीत दर्ज की । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और युवा बल्लेबाज नमन धीर ने अर्धशतकीय पारी खेली ।

आपको बता दे कि लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए रोहित शर्मा ने 38 गेंदों मे 178.95 के स्ट्राइक रेट की मदद से 10 चौके और 3 छक्के लगाकर 68 रनो की शानदार पारी खेली । वही युवा बल्लेबाज नमन धीर ने 28 गेंदों मे 221.43 के स्ट्राइक रेट से 62* रन बनाए । लखनऊ के खिलाफ नमन की इस पारी में 4 चौके और 5 छक्के शामिल थे।

मुंबई के खिलाफ नवीन उल हक और रवि बिश्नोई ने झटके 2-2 विकेट;कुर्नाल-मोहसिन को मिली 1-1 सफलताएं :

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज रवि बिश्नोई और अफगानी तेज गेंदबाज नवीन उल हक को 2-2 सफलताएं हाथ लगी । आपको बता दे कि मुंबई के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 9.2 की इकॉनमी से 37 रन खर्च कर 2 विकेट झटके ।

वही तेज गेंदबाज नवीन उल हक ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 50 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए । मुंबई इंडियंस के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज मोहसिन खान और कुर्नाल पांड्या को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लीग में लगातार चौथा हार,पंजाब किंग्स के खिलाफ 5 विकेटों से हारी राजस्थान;कप्तान सैम करन बने प्लेयर ऑफ द मैच।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page