Saturday, September 21, 2024

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लीग में क्वालिफाई करने वाली बनी पहली टीम,मुंबई को 18 रनो से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह;वरुण चक्रवर्ती बने प्लेयर ऑफ द मैच।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लीग में क्वालिफाई करने वाली बनी पहली टीम,मुंबई को 18 रनो से हराकर प्लेऑफ में बनाई जगह;वरुण चक्रवर्ती बने प्लेयर ऑफ द मैच।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम लीग के प्लेऑफ में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई है । मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 18 रनो से जीत हासिल कर कोलकाता ने प्लेऑफ में अपनी जगह बनाई है ।

आपको बता दे कि ईडन गार्डन में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 16 ओवरों मे (बारिश के कारण) 7 विकेट खोकर कुल 157 रन बनाए थे । जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस की टीम 16 ओवरों मे 8 विकेट खोकर 139 रन ही बना सकी ।

जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस मुकाबले में 18 रनो से शानदार जीत दर्ज की । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया । जिन्होंने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.2 की इकॉनमी से 17 रन खर्च कर 2 बड़े विकेट अपने नाम किए।

Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians, 60th Match :

ईडन गार्डन में मुंबई ने जीता टॉस किया गेंदबाजी का फैसला;कोलकाता ने बनाए कुल 157/7 रन : 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 60 वा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच (11 मई को) ईडन गार्डन, कोलकाता में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस विजिटिंग टीम मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसके जवाब में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने अपने 16 ओवरों मे 7 विकेट कुल 157 रन बनाए थे । जिसमे कोलकाता नाइट राइडर्स टीम की तरफ से वैंकटेश अय्यर ने 21 गेंदों मे 200 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 42 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ वैंकटेश अय्यर की इस पारी में 6 चौके और 2 छक्के शामिल थे । इनके अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे नीतीश राणा ने 23 गेंदों मे 4 चौके और 1 छक्का लगाकर 33 रनो की पारी खेली।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता की शुरुआती पारी लड़खड़ाई;बुमराह और पीयूष चावला ने झटके 2-2 विकेट :

 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआती पारी लड़खड़ा गई थी । आपको बता दे कि कोलकाता ने अपने 1.1 ओवरों मे महज 10 रन गवाकर 2 विकेट गवां दिए थे । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 9.8 की इकॉनमी से 39 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

वही स्पिनर गेंदबाज पीयूष चावला ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 28 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज एन तुषारा और अंशुल कंबोज को भी 1-1 सफलता हाथ लगी।

कोलकाता के खिलाफ 18 रनो से हारी मुंबई इंडियंस;ईशान किशन ने बनाए सबसे ज्यादा 40 रन :

 

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इस मुकाबले में 157 रनो के लक्ष्य का पीछा (16 ओवरों मे) करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम अपने 16 ओवरों मे 8 विकेट खोकर कुल 139 रन ही बना सकी । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने इस मुकाबले में 18 रनो से जीत दर्ज की । कोलकाता के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनर बल्लेबाज ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए ईशान किशन ने 22 गेंदों मे 181.82 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5 चौके और 2 छक्के लगाकर 40 रनो की पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 17 गेंदों मे 188.24 के स्ट्राइक रेट से 32 रन बनाए । कोलकाता के खिलाफ तिलक वर्मा की इस पारी में 5 चौके और 1 छक्का शमिल था।

मुंबई के खिलाफ कोलकाता के गेंदबाजों ने किया शानदार प्रदर्शन;रसल,चक्रवर्ती और राणा ने झटके 2-2 विकेट :

मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 18 रनो से मुकाबले में जीत दर्ज की । आपको बता दे कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से तेज गेंदबाज हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसल को 2-2 सफलताएं हाथ लगी ।

कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से किफायती गेंदबाजी करते हुए स्पिनर गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 4.2 की इकॉनमी से 17 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

वही तेज गेंदबाज हर्षित राणा ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 34 रन खर्च कर 2 विकेट और आंद्रे रसल ने अपने 3 ओवरों के स्पेल में 34 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । मुंबई इंडियंस के खिलाफ कोलकाता नाइट राइडर्स के इन तीनो गेंदबाजों के आलावा ऑलराउंडर खिलाड़ी सुनील नरेन को भी 1 सफलता हाथ लगी ।।YOU MAY ALSO READ :- MOTHER’S DAY SPECIAL : मांग लूं यह दुआ कि फिर यहीं जहां मिले, फिर वहीं गोद मिले, फिर वहीं मां मिले ! इन प्यार भरे मैसेज, कोट्स से दें मातृ दिवस की शुभकामनाएं !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page