Sunday, September 22, 2024

IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी शिकस्त,एकाना स्टेडियम में 6 विकेटों से मिली हार।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK:

IPL 2024 : दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी शिकस्त,एकाना स्टेडियम में 6 विकेटों से मिली हार।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लीग के 26 वे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 6 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है ।

आपको बता दे कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 167 रन बनाए थे । जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया और मुकाबले में 6 विकेटों से जीत दर्ज की । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से मैच के हीरो स्पिनर कुलदीप यादव रहे । जिन्होंने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के कारण यह इस मैच के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे।

IPL 2024 DC VS LSG : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपनी दूसरी जीत हासिल कर ली है । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स ने 6 विकेटों से मुकाबले को अपने नाम किया है । आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 26 वा मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच (12 अप्रैल को) एकाना क्रिकेट स्टेडियम, लखनऊ में खेला जा रहा था ।

जहां टॉस लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के पक्ष में रहा । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने अपने 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर कुल 167 रन बनाए थे । दिल्ली कैपिल्टस के खिलाफ इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की तरफ से आयुष बदोनी ने सबसे ज्यादा 55 रनो की पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे आयुष बदोनी ने 35 गेंदों मे 55 रनो की नाबाद पारी खेली ।

दिल्ली के खिलाफ युवा बल्लेबाज आयुष बदोनी की इस पारी में 5 चौके और 1 छक्का भी शामिल था । इनके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के कप्तान केएल राहुल ने 22 गेंदों मे 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 39 रनो की पारी खेली। एकाना स्टेडियम लखनऊ में दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिससे दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स के तीन खिलाड़ियों के आलावा कोई भी बल्लेबाज 20 का आंकड़ा न छू सका ।

लखनऊ के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट अपने नाम किए । दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कुलदीप यादव ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5 की इकॉनमी से 20 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए । इनके अलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 41 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । दिल्ली कैपिटल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा ईशांत शर्मा और मुकेश कुमार को भी 1-1 सफलताएं हाथ लगी।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 167 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 18.1 ओवरों में 4 विकेट खोकर यह लक्ष्य हासिल कर लिया । जिसमे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने सबसे ज्यादा 55 रनो की पारी खेली । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने उतरे फ्रेजर-मैकगर्क ने 35 गेंदों मे 55 रनो की शानदार पारी खेली । जिसमे इनकी इस शानदार पारी में 2 चौके और 5 छक्के भी शामिल थे ।

इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से कप्तान ऋषभ पंत ने 24 गेंदों मे 4 चौके और 2 छक्के लगाकर 41 रनो की पारी खेली । वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से रवि बिश्नोई ने सबसे ज्यादा 2 विकेट अपने नाम किए ।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किफायती गेंदबाजी करते हुए रवि बिश्नोई ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 6.2 की इकॉनमी से 25 रन खर्च कर 2 विकेट झटके । इनके आलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज नवीन उल हक़ और यश ठाकुर को 1-1 सफलता हाथ लगी । लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने आईपीएल 2024 में अपनी दूसरी जीत दर्ज की है।।


यह भी पढे: IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने दर्ज की लगातार अपनी दूसरी जीत,वानखेड़े में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेटों से दी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page