Sunday, September 22, 2024

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की पहली जीत,वानखेड़े में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनो से दी मात।

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की पहली जीत,वानखेड़े में दिल्ली कैपिटल्स को 29 रनो से दी मात।

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई की टीम ने 29 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया है । आपको बता दे कि इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर कुल 234 रन बनाए थे ।

जिसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी जिससे मुंबई इंडियंस की टीम ने 29 रनो से मुकाबले को अपने नाम कर लिया । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की तरफ से वेस्टइंडीज खिलाड़ी रोमारियो शेफर्ड मैच के हीरो बने ।

मुंबई इंडियंस के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने उतरे शेफर्ड ने ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए 10 गेंदों मे 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 390 के स्ट्राइक रेट से 39 रनो की शानदार पारी खेली । इसके आलावा दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रोमारियो शेफर्ड को 1 सफलता भी हाथ लगी । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण शेफर्ड को इस मैच का प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

IPL 2024 MI VS DC :

आईपीएल 2024 में लगातार तीन मैचों में मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस की टीम ने अपनी पहली जीत हासिल कर ली है । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लीग के 20 वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम ने 29 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया ।

आपको बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 20 वा मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला जा रहा था । जहां टॉस दिल्ली कैपिटल्स टीम के पक्ष में रहा । मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था । जिसमे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर कुल 234 रन बनाए थे । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की इस पारी में रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 49 रनो की पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा ने 27 गेंदों मे 6 चौके और 3 छक्के लगाकर 49 रनो की शानदार पारी खेली । इनके आलावा मुंबई इंडियंस टीम के ऑलराउंडर खिलाड़ी टिम डेविड ने 21 गेंदों मे 2 चौके और 4 छक्के लगाकर 45* रनो की नाबाद पारी खेली । मुंबई इंडियंस के इन दोनो बल्लेबाजों के आलावा कप्तान हार्दिक पांड्या 39(33) और ईशान किशन ने 42(23) रनो की पारी खेली । वही दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस की तरफ से रोमारियो शेफर्ड ने 390 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ पारी खेली ।

मुंबई इंडियंस की तरफ से नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने उतरे रोमारियो शेफर्ड ने 10 गेंदों मे 3 चौके और 4 छक्के लगाकर 39* रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली । मुंबई इंडियंस के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से अक्षर पटेल और एनरिक नोर्त्जे को 1-1 सफलताएं हाथ लगी ।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए अक्षर पटेल ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 35 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए वही साउथ अफ्रीकन तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे ने अपने 4 ओवरों में 65 रन खर्च कर 2 विकेट चटकाए । दिल्ली कैपिटल्स के इन दोनो गेंदबाजों के आलावा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी 1 सफलता हाथ लगी।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ 234 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 205 रन ही बना सकी । जिसमे दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ट्रिस्टन स्टब्स ने सबसे ज्यादा 71* रनो की नाबाद पारी खेली । मुंबई इंडियंस के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने उतरे ट्रिस्टन स्टब्स ने 25 गेंदों मे 284 के स्ट्राइक रेट से 71 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेली।

मुंबई के खिलाफ स्टब्स की इस पारी में 3 चौके और 7 छक्के भी शामिल थे । इनके अलावा दिल्ली कैपिटल्स टीम की तरफ से पृथ्वी शॉ के बल्ले से भी अर्धशतकीय पारी निकली । दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ ने 40 गेंदों मे 8 चौके और 3 छक्के लगाकर 66 रनो की शानदार पारी खेली । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया । जिसमे मुंबई इंडियंस की तरफ से गेराल्ड कोट्जी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए ।

 

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए गेराल्ड कोट्जी ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 34 रन खर्च कर 4 विकेट झटके । इनके आलावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने 4 ओवरों के स्पेल में 5.5 की इकॉनमी से 22 रन खर्च कर 2 विकेट अपने नाम किए ।

इन दोनो गेंदबाजों के आलावा मुंबई इंडियंस की तरफ से रोमारियो शेफर्ड को भी 1 सफलता हाथ लगी । दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मुकाबले में मिली जीत के साथ मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल 2024 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ली है । वही आईपीएल 2024 के पॉइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की टीम सबसे निचले स्थान पर पहुंच गई है।YOU MAY ALSO READ :- Nithya Menon Birthday special : निथ्या मेनन के बर्थडे पर जानिए उनसे जुड़ी कुछ खास बातें !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page