Saturday, September 21, 2024

क्या ? रोहित शर्मा (rohit sharma ) की चली जाएगी कप्तानी और हो जाएगी टीम इंडिया से छुट्टी !

DIGIITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

भारतीय टीम के कप्तान  रोहित शर्मा (rohit sharma ) :

ROHIT SHARMA

भारतीय क्रिकेट टीम के विश्वकप 2023 हारने के बाद क्रिकेट के पंडितों का मानना है कि अब भारतीय क्रिकेट टीम में बड़े बदलाव होंगे। कप्तान रोहित शर्मा से लेकर मध्यक्रम को फिर से तराशा जाएगा। लेकिन इस बीच खबर है कि विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma ) की कप्तानी चली गई है। लेकिन अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो यह गलत है। बीसीसीआई ने इस बारे में कोई भी ऐलान नहीं किया है। वनडे और टेस्ट मैच के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (rohit sharma ) ही फिलहाल रहेंगे। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिये उनकी जगह सूर्य कुमार यादव को कप्तानी दी गई है।

रोहित, विराट समेत कई दिग्गजों को आराम :

ROHIT SHARMA AND VIRAT KOHLI

विश्वकप में लगातार एक के बाद एक मैच खेलने वाले रोहित शर्मा (rohit sharma ), विराट कोहली समेत कई दिग्गजों को सेलेक्टर्स ने टी-20 सीरीज के लिये आराम दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने वाली भारतीय टीम बिलकुल युवा होगी। एक तरह से इस टीम में वर्ल्डकप टीम में खेलने वाले एक या दो सदस्य ही होंगे।

सूर्य कुमार के सामने कप्तानी चुनौती :

SURYA KUMAR YADAV

विश्वकप में खराब प्रदर्शन करने वाले सूर्य कुमार यादव पर बीसीसीआई और सेलेक्टर्स ने एक बार फिर भरोसा जताया है। जिसके चलते आगामी टी-20 सीरीज में उन्हें हार्दिक पांड्या की गैर मौजूदगी में कप्तानी दी गई है। अब बल्ले से विश्वकप में खराब प्रदर्शन करने वाले सूर्य कुमार यादव के सामने यह एक बड़ी चुनौती है। उन्हें खुद को बल्ले से साबित भी करना है और कप्तानी का दबाव भी होगा। लेकिन यह खिलाड़ी हर चुनौती का सामना करने के लिये तैयार हैं। देखना है आगामी सीरीज में नया कप्तान क्या इतिहास रचता है।

यह है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया

India squad: Suryakumar Yadav (Captain), Ruturaj Gaikwad (vice-captain), Ishan Kishan, Yashasvi Jaiswal, Tilak Varma, Rinku Singh, Jitesh Sharma (wk), Washington Sundar, Axar Patel, Shivam Dube, Ravi Bishnoi, Arshdeep Singh, Prasidh Krishna, Avesh Khan, Mukesh Kumar

क्या रोहित शर्मा (rohit sharma ) की कप्तानी जाएगी :

क्रिकेट के गलियारों में चर्चा है कि विश्वकप हारने के बाद टीम इंडिया में बदलाव की बड़ी संभावना है। जो कि काफी हद तक सही भी है। मौजूदा टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, आर आश्विन, मो.शमी जैसे खिलाड़ी काफी अनुभवी हैं। लेकिन यह उम्मीद रखना कि विश्वकप 2027  में भी यह खिलाड़ी ऐसी ही फॉर्म और फिटनेस रख पाएंगे बेईमानी होगी। इसलिये कयास यही लगाए जा रहे हैं कि रोहित को आराम देते हुए टीम इंडिया नया कप्तान तलाशेगी। टेस्ट फॉर्मेट रोहित अभी भी नियमित कप्तान रहेंगे लेकिन वनडे में सेलेक्टर्स उन्हें आराम देते हुए नए कप्तान को भी तराशेंगे।

के एल राहुल हो सकते हैं नियमित कप्तान :

K.L. RAHUL

सूत्रों की मानें तो रोहित खुद ही कप्तानी छोड़ सकते हैं। लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं है। यह महज एक अनुमान है। वह अगले वर्ल्डकप तक टीम को बल्लेबाज के तौर पर मजबूत शुरुआत दे सकते हैं। भारत के लिये नया कप्तान केएल राहुल हो सकते हैं। राहुल ने हर मौके पर खुद को साबित किया है। उम्मीद है कि राहुल परिपक्व होकर टीम इंडिया को एक बेहतरीन टीम के रुप में तैयार करेंगे। लेकिन अगर रोहित कप्तानी नहीं छोड़ते तो फिर राहुल उप कप्तान रहकर विकल्प के रुप में तैयार रहेंगे।

राहुल द्रविड़ की हो सकती है छुट्टी

RAHUL DRAVID

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल विश्वकप के फाइनल के साथ ही खत्म हो गया। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई टीम के लिये कोई नया कोच तलाश रही है। हालांकि टीम इंडिया ने द्रविड़ के कार्यकाल में बेहतर प्रदर्शन किया है। लेकिन द्रविड़ ने अपने कार्यकाल बढ़ाने को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। जहां तक उम्मीद है कि अगर द्रविड़ खुद चाहेंगे तो बीसीसीआई उनका कार्यकाल टी-20 विश्वकप तक बढ़ा सकती है। उसके आगे टीम के प्रदर्शन के आधार ही उन्हें आगे का रास्ता चुनना होगा। लेकिन उम्मीद है कि राहुल को एक वर्ष का कार्य विस्तार मिलेगा।

YOU MAY ALSO READ :- खुद को साइबर क्राइम का शिकार होने से कैसे बचाए ?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page