Saturday, September 21, 2024

माउथ फ्रेशनर के रूप में परोसी गई सूखी बर्फ से मुंह जलने के बाद वेट्रेस पर आपराधिक साजिश रचने का मामला किया गया दर्ज !

DIGITAL NEWS GURU HARYANA DESK :- 

माउथ फ्रेशनर के रूप में परोसी गई सूखी बर्फ से मुंह जलने के बाद वेट्रेस पर आपराधिक साजिश रचने का मामला किया गया दर्ज:

गुड़गांव: सेक्टर 90 के एक रेस्तरां में ग्राहकों के एक समूह को माउथ फ्रेशनर के रूप में परोसी गई सूखी बर्फ से मुंह जलने के बाद एक वेट्रेस पर आपराधिक साजिश रचने और जहर देकर नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

पिछले शनिवार को तीन जोड़ों का एक समूह जन्मदिन मनाने के लिए रेस्तरां में गया था। पुलिस और रेस्तरां ने कहा कि उनके भोजन के बाद, वेट्रेस ने समूह को माउथ फ्रेशनर की पेशकश की, लेकिन इसके बजाय उन्हें सूखी बर्फ के दाने परोस दिए, जिससे उनकी जीभ और तालु जल गए। छह में से पांच दाने खाने से घायल हो गए। पुलिस ने सोमवार को बताया कि उनमें से तीन को शहर के आरवी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दो अन्य को छुट्टी दे दी गई है।

शिकायत के अनुसार, जोड़े – अंकित कुमार और उनकी पत्नी नेहा, मनिका गोयनका और उनकी पत्नी प्रितिका रस्तोगी, और दीपक अरोड़ा और उनकी पत्नी हिमानी – मनिका का जन्मदिन मनाने के लिए 2 मार्च को लाफोरेस्टा कैफे गए थे। “रात के खाने के बाद, हम निकलने ही वाले थे कि वेट्रेस ने एक कटोरे में पारभासी दाने पेश किए और हमें बताया कि ये माउथ फ्रेशनर हैं। शिकायतकर्ता अंकित ने कहा, ”मैंने एक भी नहीं उठाया क्योंकि मैं अपने 1 साल के बच्चे की देखभाल कर रहा था।”

उन्होंने कहा कि जैसे ही अन्य लोगों ने दानों को अपने मुंह में डाला, उन्हें जलन महसूस होने लगी। “उन्होंने इसे थूकने की कोशिश की और इसे पानी से धोने का प्रयास किया। उन्हें उल्टी हुई और खून बहने लगा. वे दर्द से कराह रहे थे, मदद मांग रहे थे। मैंने रेस्तरां के कर्मचारियों को बुलाया, लेकिन किसी ने हमारी मदद नहीं की, ”अंकित ने कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि 40 मिनट बाद पुलिस के भोजनालय में पहुंचने के बाद समूह को अस्पताल ले जाया गया। घटना के एक वीडियो में एक महिला खून उगलते हुए बर्फ के एक बड़े टुकड़े का उपयोग करती हुई दिखाई दे रही है, और तीन अन्य लोग इशारा करते हुए स्पष्ट रूप से जलन को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।

अंकित ने कहा कि उसने दानों को उठाया और एक डॉक्टर को दिखाया जिसने पुष्टि की कि यह सूखी बर्फ थी। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि वेट्रेस ने सूखी बर्फ को मुंह की ताजगी समझ लिया। “हमें पता चला कि वेट्रेस ने गलती से माउथ फ्रेशनर की जगह सूखी बर्फ वाली थैली उठा ली और पीड़ितों को दे दी। हमने सूखी बर्फ के नमूने जब्त कर लिए हैं और उन्हें फोरेंसिक विश्लेषण के लिए भेज दिया है।

पुलिस ने  आपराधिक साजिश और अन्य धाराओ मे दर्ज किया मुकदमा :

हम यह पता लगाएंगे कि रेस्तरां ने सूखी बर्फ क्यों रखी है और वेट्रेस ने इसे मुंह में ताजगी लाने वाली चीज कैसे समझ लिया,” इंस्पेक्टर मनोज ने कहा। रविवार को खेड़की दौला पुलिस स्टेशन में वेट्रेस के खिलाफ आईपीसी की धारा 328 (जहर के जरिए चोट पहुंचाना) और 120बी (आपराधिक साजिश) के तहत एफआईआर दर्ज की गई। लाफोरेस्टा कैफे के मैनेजर गगन ने टीओआई को बताया, ‘वेट्रेस ने गलती की। भोजन को संरक्षित करने के लिए हम सूखी बर्फ का उपयोग करते हैं। हम पुलिस के साथ सहयोग कर रहे हैं।”

सूखी बर्फ (dry ice)कार्बन डाइऑक्साइड का एक ठोस रूप है ,जिसका सेवन खतरनाक है ,क्योंकि यह गैसीय रूप में परिवर्तित हो जाती है। अगर यह डायरेक्ट निगल लिया जाए ,तो यह मुंह, अन्न चीजों और पेट को जला सकता है और गंभीर मामलों में, पेट फट भी सकता है। रेस्तरां और बार अक्सर कुछ व्यंजन परोसते टाइम नाटकीय प्रभाव के लिए अलग से ड्राई बर्फ का उपयोग करते हैं, क्योंकि यह वाष्प उत्सर्जित करता है , और साथ ही आइटम को ठंडा भी रखता है।

YOU MAY ALSO READ :- 72 वर्षीय शहबाज शरीफ ने पाकिस्तान के 24वें प्रधानमंत्री के रूप में ली शपथ , पीएम मोदी ने दी बधाई ।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page