Saturday, September 21, 2024

Vindu Dara Singh birthday special : हनुमान बन कर घर घर मे फेमस हुए थे विंदु, सिर्फ 6 साल में टूट गयी थी पहली शादी !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Vindu Dara Singh birthday special : हनुमान बन कर घर घर मे फेमस हुए थे विंदु, सिर्फ 6 साल में टूट गयी थी पहली शादी !

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने बॉलीवुड से लेकर टीवी तक अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिल मे  एक अलग ही  छाप छोड़ी है। विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) आज अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं।विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) का पूरा करियर एक फिल्मी कहानी जैसा रहा है। जहां, फिल्मों में यह फेल हुए वहीं, टीवी पर एक रोल ने इनकी पूरी इमेज को बदलकर रख दिया था। आज भी लोग इन्हें उसी किरदार की वजह से याद करते हैं।

हम बात कर रहे हैं अभिनेता दारा सिंह के बेटे और ‘रामायण’ सीरियल में हनुमान का रोल निभाने करने वाले विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) की। इनका नाम मैच फिक्सिंग में भी सामने आ चुका है साथ ही इनपर सेक्स स्कैंडल के गंभीर आरोप भी लग चुके हैं। आइये टीवी के ‘हनुमान’ की रियल कहानी पर एक नजर डालते हैं।

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) को “हनुमान” के रोल  से मिली पहचान:

वहीं फिल्मों में सफलता हाथ नहीं लगी तो विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने टीवी की तरफ रुख किया। जिसके बाद उन्हें अपने पिता की ही तरह छोटे पर्दे पर हनुमान के किरदार से पहचान मिली। वह टीवी शो ‘जय वीर हनुमान’ में नजर आए थे। जबकि उनके पिता दारा सिंह रामानंद सागर की ‘रामायण’ में हनुमान की भूमिका के लिए जाने जाते हैं।

भले ही अब वह हमारे बीच नहीं है लेकिन उनका ये किरदार आज भी लोगों के दिलों में जिंदा है। वहीं पिता की ही तरह विंदू दारा सिंह ने भी हनुमान के किरदार से ही पॉपुलैरिटी हासिल करी थी । हनुमान के रोल को अच्छे से निभाने कि प्रेरणा विंदु को अपने पिता दारा सिंह (Dara Singh) से मिली थी ।

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने तब्बू की बहन से शादी की थी:

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) एक्टिंग से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर विवादों में रहे हैं। विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने पहली शादी 1996 में तब्बू की बहन फराह नाज से की थी। कहा जाता है कि फराह पहले से ही प्रेग्नेंट थी और उसी को छुपाने के लिए एक्टर ने उनसे शादी की। लेकिन 6 साल बाद विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने फराह से तलाक ले लिया और दोनों का रिश्ता खत्म हो गया।

 

पिता दारा सिंह ने दी थी शादी न करने कि चेतावनी:

 

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने पिछले साल 2023 में सिद्धार्थ कन्नन को दिए एक इंटरव्यू में अपनी पहली शादी टूटने के कारण का खुलासा करा था । विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने बताया था कि उनके पिता दारा सिंह ने उन्हें फराह से शादी करने से पहले चेतावनी दे डाली थी ।

दारा सिंह (Dara Singh) ने बेटे को समझाया था कि दो अलग धर्मों में शादी करने वाले कपल को हर तरह की समस्याएं होती हैं । जिंदगी में कोई भी एक ज्यादा धार्मिक हो जाए तो चीजें बिगड़ने लगती हैं । लेकिन प्यार मे पूरी तरह से डूबे हुए विंदु को अपने पिता दारा सिंह कि ये बातें बिल्कुल समझ मे नही आयी थी ।

विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने दोबारा बसाया अपना घर:

फराह नाज से तलाक लेने के बाद विंदु दारा  सिंह (Vindu Dara Singh) ने डिना उमराव संग शादी करी थी और वो दोनों अभी तक साथ हैं । इन दोनो को एक बेटी भी है ।YOU MAY ALSO READ :- Motilal nehru birth anniversary : जानिए मोतीलाल नेहरू के बारे में कुछ अनसुने किस्से, गांधी के साथ थे बहुत अच्छे रिश्ते !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page