Sunday, September 22, 2024

आईपीएल की इस टीम में शामिल हुआ दिग्गज, ट्राफी जीतना लगभग तय !

 DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :

IPL में गौतम गंभीर की वापसी :-

क्रिकेट के गलियारों से एक खबर आ रही है जो खेल प्रेमियों को रोमांचित कर देगी। जी हां यह खबर खास तौर से गौतम गंभीर और केकेआर फैंस के लिस लेये ज्यादा रोचक है। आपका इंतजार खत्म करते हुए बता दें कि यह पूर्व सलामी बल्लेबाज एक बार फिर से केकेआर ( कोलकाता नाइट राइडर्स टीम) फ्रेंचाइजी से जुड़ चुका है। आईपीएल 2024 में गौतम गंभीर केकेआर के डग आउट में बैठकर टीम को चीयर करेंगे। उन्होंने खुद एक्स पर पोस्ट डाल कर यह जानकारी दी।

गौतम गंभीर ने एक्स पर शेयर करते हुए लिखा कोलकाता नाइट राइडर्स के खेमें में वापसी से वह उत्साहित हैं। उन्होंने कहा – मैं भावुक व्यक्ति नहीं हूं और चीजें मुझे ज्यादा प्रभावित नहीं करतीं हैं। लेकिन यह अलग चीज हैं। यह उसी जगह लौटने जैसा है जहां से यह सब शुरु हुआ था। आज मेरा गला भरा है और मेरे दिल में पहले जैसी स्फूर्ति और ऊर्जा है। में एक बार फिर उसी पर्पल और गोल्डेन जर्सी पहनने के बारे में सोच रहा हूं। वह लिखते हैं कि मैं न केवल केकेआर में लौट रहा हूं ल्कि सिटी ऑफ जॉय वापस आ रहा हूं। मैं नंबर 23 हूं, अमी केकेआर।

गौतम गंभीर अबतक लखनऊ जायंट्स फ्रैंचाइजी के साथ जुड़े थे। लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं। गौतम के निर्देशन में लखनऊ की टीम ने आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन किया था। अब केकेआर से जुड़ने के बाद गौतम पर एक बार फिर दबाव रहेगा। क्योंकि केकेआर को उन्होंने अपनी कप्तानी में दो बार आईपीएल ट्राफी जिताई है। गौतम गंभीर की कप्तानी में केकेआर की टीम ने लगातार बेहतर प्रदर्शन किया और शानदार खेल दिखाया। गौतम इस टीम के मुख्य कोच और मेंटोर के तौर पर जुड़ चुके हैं। अब बस केकेआर और उनके प्रशंसकों को आईपीएल का इंतजार है।

आईपीएल में गैतम का शानदार रिकॉर्ड है :

42 वर्षीय गौतम गंभीर वर्ष 2018 तक आईपीएल में बतौर खिलाड़ी की तरह खेले। वह 2008 से खेल रहे हैं। इस दौरान उन्होंने दिल्ली और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम का प्रतिनिधित्व किया है। आईपीएल ( इंडियन प्रीमियर लीग ) में उन्होंने 154 मैच खेले हैं। इनमें 31.23 के शानदार औसत से 4217 रन बनाए हैं। वहीं उनके स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह भी बेहतर रहा है। गौतम ने 123.88 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 36 अर्धशतक भी लगाए हैं।

आईपीएल में दिख सकते हैं कई खिलाड़ियों में फेर बदल :

आईपीएल 2024 केक लिये खिलाड़ियों की नीलामी दिसंबर महीने में हो सकती है। इस दौरान कई खिलाड़ियों में फेर बदल हो सकता है। लेकिन यह बदलाव बड़े खिलाड़ियों में न के बराबर होगा। वहीं जिन खिलाड़ियों के बेस प्राइज 50 लाख के आसपास हैं उनमें फेर बदल की बड़ी संभावना है। इस बार प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किग्स भी किसी बड़े खिलाड़ी पर बड़ा दांव लगा सकती है। दिंसबर में होने वाली नीलामी काफी रोचक होगी।

पूर्वी दिल्ली से सांसद हैं गौतम गंभीर :

वर्ष 2018 मेें क्रिकेट के सभी प्रारुपों से सन्यास लेने वाले गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी के सदस्य हैं। वह एक कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। वर्ष 2019 के चुनाव में उन्होंने पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और भारी मतों से जीत हासिल की थी। गौतम की गिनती उन चुनिंदा खिलाड़ियों में होती है जो देश और परहित को सबसे ऊपर रखते हैं।

गौतम आईपीएल में कोच और मेंटोर तो बने हैं लेकिन चर्चा रहती है कि वह इसके लिये किसी टीम से कोई सैलरी या फीस नहीं लेते। यह उनका पैशन ही है जो उन्हें क्रिकेट की ओर जोड़े है। गौतम अकसर लोगों की आगे बढ़कर मदद के लिये तैयार रहते हैं।

YOU MAY ALSO READ :- GSVM मेडिकल कॉलेज में अब डॉक्टरी के साथ पढ़ाया जायेगा इंसानियत का पाठ।

 

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page