Saturday, September 21, 2024

Udita goswami birthday special: फिल्मों में बोल्डनेस का तड़का लगाने वाली अभिनेत्री , अब कहां गुम हैं ?

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

उदिता गोस्वामी जन्मदिन विशेष (Udita goswami birthday special):

बॉलीवुड एक्ट्रेस उदिता गोस्वामी (Udita goswami) 9 फरवरी को अपना 40 वां जन्मदिन मना रहीं हैं। एक्ट्रेस ने महज 19 साल की उम्र डेब्यू फिल्म पाप की थी। साल 2003 में पाप फिल्म में एक्ट्रेस ने जॉन अब्राहम (John Abraham) के साथ बोल्ड सीन दिए थे और रातोंरात स्टार बन गई थीं।उदिता गोस्वामी (Udita goswami) के बोल्ड और इंटीमेट सीन काफी चर्चा में रहे थे।

पाप फिल्म को पूजा भट्ट ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें जी सिने अवार्ड्स में बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए नॉमिनेट किया गया था। उदिता गोस्वामी (Udita goswami) को अगला मौका 2005 में आई फिल्म ‘जहर’ में मिला था।

‘जहर’ के बाद उन्होंने ‘अक्सर’, ‘दिल दिया है’, ‘अगर’, ‘किससे प्यार करूं’, ‘फॉक्स’, ‘चेज’, ‘अपार्टमेंट’, ‘रोक’, ‘मेरे दोस्त पिक्चर अभी बाकी है’ और ‘डायरी ऑफ ए बटरफ्लाई’ में काम किया था। 2003 से 2012 के बीच उदिता गोस्वामी ने अपने करियर में कुल 12 फिल्में कीं और फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया।

उदिता गोस्वामी (Udita goswami) का जन्म देहरादून में हुआ था :

उदिता गोस्वामी (Udita goswami) का जन्म देहरादून में हुआ था। उदीता के पिता बनारस से हैं और उनकी मां शिलांग मे रहती थी। जब कि उदिता की दादी नेपाली थी। उन्होंने 9वीं क्लास तक अपनी स्कूली पढ़ाई देहरादून से ही पूरी करी थी।

 

कैसे शुरू हुआ था उदिता गोस्वामी (Udita goswami) का करियर?:

उदिता गोस्वामी (Udita goswami) का करियर एक मॉडल के रूप में शुरू हुआ था। उन्होंने पहले मॉडलिंग करनी शुरू की थी। इसके बाद हिंदी मूवीज में एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था, ’16 साल की उम्र में मैंने देहरादून में एक फैशन इंस्टीट्यूट के लिए रैंप पर वॉक किया था।

इसके बाद मैं मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए दिल्ली शिफ्ट हो गई। मैंने घर पर क्लिक की गईं कुछ फोटोज MTV Model Mission कॉन्टेस्ट के लिए भेजी थीं। मैं सिलेक्ट हो गई और जीत भी गई। धीरे-धीरे मुझे और काम मिलने लगा और ढेर सारे विज्ञापन किए। मैं दिल्ली की टॉप मॉडल्स में से एक बन गई। मैं Elle मैगजीन में आने वाली पहली लड़की थी

जॉन अब्राहम संग ‘पाप’ फिल्म से किया था उदिता गोस्वामी (Udita goswami) ने  डेब्यू :

38 साल की उदिता ने बड़े ब्रांड्स के लिए बतौर मॉडल काम किया था। फिर ‘पाप’ फिल्म से जॉन अब्राहम संग बॉलीवुड में कदम रखा था| इस फिल्म से पूजा भट्ट ने डायरेक्शन में कदम रखा था। इसके बाद उदीता ‘जहर’ फिल्म में इमरान हाशमी संग और ‘अक्सर’ फिल्म मे डिनो मोरिया संग नजर आईं थी। इसके बाद उदीता उपेन पटेल के साथ अहमद खान के ‘क्या खूब लगती हो’ के रीमिक्स म्यूजिक वीडियो में भी नजर आ चुकी हैं।

मोहित सूरी से की उदिता गोस्वामी (Udita goswami) ने शादी:

कई सालों की डेटिंग के बाद उदिता ने साल 2013 में ‘मर्डर 2’, ‘आशिकी 2’ और ‘एक विलेन’ जैसी फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर मोहित सूरी संग शादी कर ली थी। इन दोनों के दो बच्चे हैं। उदिता ने साल 2015 में बेटी और 2018 में बेटे को जन्म दिया।

आलिया भट्ट-इमरान हाशमी से क्या है उदिता गोस्वामी (Udita goswami) का  रिश्ता?

क्या आप लोग जानते हैं कि उदिता गोस्वामी का आलिया भट्ट से लेकर इमरान हाशमी तक से एक रिश्ता है! उदीता, पूजा भट्ट, आलिया भट्ट और इमरान हाशमी की रिश्ते में भाभी लगती हैं। क्योंकि मोहित सूरी महेश भट्टी की छोटी बहन हिना सूरी के बेटे हैं।

डीजे बनने के लिए उदिता गोस्वामी (Udita goswami) ने छोड़ा बॉलीवुड?

कई लोग के मन मे आज भी ये सवाल है कि उदिता गोस्वामी (Udita goswami) ने आखिर बॉलीवुड क्यों छोड़ा? उदिता ने साल 2012 में फिल्मों से ब्रेक लेने का फैसला कर लिया था, वो म्यूजिक के अपने पैशन को फॉलो करना चाहती थीं। मोहित सूरी ने भी उनका पूरा साथ दिया और अब वो बतौर DJ काम कर रही हैं। कई लोग उदिता की नेटवर्थ के बारे में भी जानना चाहते हैं तो बता दें कि उनकी कुल संपत्ति 2.69 करोड़ रुपये बताई जाती है।

YOU MAY ALSO READ :- Amrita Singh Birthday special: आखिर कैसे अमृता सिंह को हो गया था 21 साल के सैफ अली खान से प्यार!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page