Saturday, September 21, 2024

ट्विंकल खन्ना जन्मदिन विशेष (Twinkle Khanna Birthday special): बॉबी देओल संग किया था डेब्यू, पर राइटर बनकर मिली शोहरत

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

ट्विंकल खन्ना जन्मदिन विशेष (Twinkle Khanna Birthday special):

 

बॉलीवुड एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना आज 29 दिसंबर को अपना जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने अपना करियर एक्टिंग में बनाया लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी हासिल नहीं हुई और इसी वजह से कुछ फिल्में करने के बाद ही उन्होंने इस फील्ड से दूरी बना ली। अब ट्विंकल खन्ना एक निर्माता और लेखक बन गयी हैं। चलिए उनके बर्थडे पर जानते हैं उनसे जुड़ी क
कुछ बातें।

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना आज 29 दिसंबर को अपना 50वां जन्मदिन मना रही हैं। ट्विंकल का करियर बतौर अभिनेत्री ज्यादा लम्बा नहीं रहा, मगर बतौर निर्माता और लेखक वो एक शानदारी पारी खेल रही हैं।

ट्विंकल खन्ना अपना जन्मदिन पिता दिवंगत अभिनेता राजेश खन्ना के साथ शेयर करती हैं। चलिए उनके इस खास दिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें।

ट्विंकल खन्ना ने अपने  पिता राजेश  खन्ना को किया याद:

सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने अपने पिता राजेश खन्ना की जयंती पर सोशल मीडिया पर एक खास पोस्ट शेयर किया है। अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर ट्विंकल ने ने अपने पिता राजेश खन्ना के साथ अपनी एक थ्रोबैक फोटो को साझा किया है।

इस फोटो में आप देख सकते हैं कि राजेश खन्ना अपनी बेटी ट्विंकल खन्ना को गोद में लिए हुए नजर आ रहे हैं। तस्वीर के कैप्शन में ट्विंकल खन्ना ने लिखा है- ”हमारा जन्मदिन, अब और हमेशा के लिए।” खास बात ये है कि 29 दिसंबर को राजेश खन्ना का जन्मदिन मनाया जाता है।

 

बॉबी देओल के साथ किया था ट्विंकल खन्ना ने  डेब्यू:

बतौर अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने सिर्फ 16 ही फिल्मों में काम किया है। 1995 में आई फिल्म बरसात से ट्विंकल खन्ना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा था। इस फिल्म में ट्विंकल के साथ बॉबी देओल नजर आए थे और उनकी भी ये पहली फिल्म थी। ये फिल्म हर किसी को बेहद पसंद आई थी और बॉक्स ऑफिस पर हिट भी साबित हुई थी।

22 साल पहले छोड़ी दी थी ट्विंकल खन्ना ने एक्टिंग:

अपने करियर में ट्विंकल ने बॉबी देओल के अलावा शाह रुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन, सैफ अली खान, गोविंदा और हस्बैंड अक्षय कुमार के साथ भी काम किया। फिल्म ‘बरसात’ के बाद ट्विंकल कई फिल्मों में नजर आईं। ट्विंकल की चर्चित फिल्मों में ‘जान’, ‘इतिहास’, ‘जब प्यार किसी से होता है’, ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’, ‘जुल्मी’, ‘बादशाह’ और ‘जोरू का गुलाम’ शामिल हैं। उनकी आखिरी फिल्म ‘लव के लिए कुछ भी करेगा’ 2001 में आई थी।

अक्षय कुमार के साथ ट्विंकल खन्ना की पहली मुलाकात :

इंटरनेशनल खिलाड़ी में ट्विंकल पहली बार अक्षय कुमार के साथ पेयर अप हुईं। इसके बाद जुल्मी में दोनों साथ आये। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों फिल्मों के दौरान दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ा। हालांकि, ट्विंकल की अक्षय से पहली मुलाकात फिल्मफेयर के एक फोटोशूट के दौरान हुई थी। दोनों ने 17 जनवरी 2001 में साथ फेरे लिए और हमेशा-हमेशा के लिए एक हो गए।

ट्विंकल की किताब से निकली थी पैडमैन फिल्म की कहानी :

2015 में ट्विंकल ने बतौर राइटर पारी शुरू की और पहली किताब मिसेज फनीबोंस रिलीज हुई। 2016 में उनकी दूसरी किताब द लीजेंड ऑफ लक्ष्मी प्रसाद आई, जिसमें सामाजिक लघु कथाएं थीं। ट्विंकल की तीसरी किताब पायजामाज फॉर फॉरगिविंग 2018 में रिलीज हुई थी। 2023 में उनकी चौथी किताब वेल्कम टू पैराडाइज रिलीज हुई है।

ट्विंकल ज्यादातर सैटायरिकल लेखन करती हैं। अपने लेखन को धार देने के लिए 2022 में उन्होंने लंदन की गोल्डस्मिथ यूनिवर्सिटी से मास्टर इन फिक्शन राइटिंग का कोर्स किया था ट्विंकल ने बतौर प्रोड्सर कई फिल्मों का निर्माण किया है, जिनमें अक्षय कुमार ने लीड रोल निभाया है।

इनमें सबसे चर्चित पैडमैन है। इस फिल्म की कहानी ट्विंकल द लीजेंड ऑफ लक्ष्मीप्रसाद के एक चैप्टर से ली गई है, जिसमें उन्होंने बिजनेसमैन अरुणाचलम मुरुगनंतम के बारे में बताया था। मुरुगनंतम कम कीमत के सैनिटरी पैड्स बनाते हैं। पैडमैन में अक्षय ने उन्हीं का किरदार निभाया था।

YOU MAY ALSO READ :- क्या था 1975 मे लगे आपातकाल और जयगढ़ के किले का खजाना गायब होने के बीच का कनेक्शन… पढे पूरी खबर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page