Saturday, September 21, 2024

Priyanka chopra birthday special : बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का है आज जन्मदिन, तमिल फिल्मों से रखा था फिल्मी दुनिया मे कदम

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Priyanka Chopra birthday special : बॉलीवुड की देशी गर्ल प्रियंका चोपड़ा का है आज जन्मदिन, तमिल फिल्मों से रखा था फिल्मी दुनिया मे कदम

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा यानी बॉलीवुड की देसी गर्ल हैं वहां तक पहुंचने का सपना हर बॉलीवुड की अभिनेत्रियों ने देखा हुआ है ।

साल 2002 में तमिल फिल्म ‘थमीजन’ से फिल्मी दुनिया में कदम रखने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपने 19 साल के करियर में कई बड़े सितारों के साथ काम किया हुआ है। उन्होंने ‘मैरी कॉम ‘ जैसी फिल्मों की सफलता की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठाई । आज प्रियंका उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो एक अभिनेता के जितनी ही फीस लेती हैं ।

रंग भेद का शिकार हुई थी प्रियंका

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का जन्म 18 जुलाई साल 1982 में जमशेदपुर में हुआ था। हालांकि प्रियंका रहने वाली तो बरेली की है ।और उन्होंने वही से अपनी शुरूआती पढ़ाई भी करी हुई है । प्रियंका की मां मधु चोपड़ा और उनके पिता अशोक चोपड़ा दोनों ही पेशे से डॉक्टर थे ।

प्रियंका चोपड़ा बचपन मे बहुत अधिक शरारत करती थीं जिसकी वजह से उनके माता-पिता ने उन्हें तीसरी क्लास मे हॉस्टल मे डाल दिया था । उसके बाद जब प्रियंका हाई स्कूल में थीं तो उन्हें पढ़ने के लिए अमेरिका भेजा गया, वहां पर प्रियंका चोपड़ा को अपने सांवले रंग की वजह से रंग भेद का शिकार होना पड़ा । प्रियंका कुछ समय के बाद वापस अपने घर इंडिया लौट आईं और बाकी की पढ़ाई उन्होने यही से की । बचपन में प्रियंका डॉक्टर नई बल्कि इंजीनियर बनना चाहती थीं

साल 2000 में बनी थी प्रियंका मिस वर्ल्ड

प्रियंका चोपड़ा ने मात्र 18 साल की कम उम्र मे साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लिया था । प्रियंका चोपड़ा ने वैसे तो तमिल फिल्मों से साल 2002 में अपने करियर की शुरुआत की थी । लेकिन साल 2003 में प्रियंका को अभिनेता सनी देओल की फिल्म ‘द-हीरो’ में सेकेंड लीड अभिनेत्री के रूप मे कास्ट किया गया था । इसके बाद प्रियंका चोपड़ा ने साल 2003 में ही अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘अंदाज’ मे काम किया था लेकिन इस फिल्म की भी मुख्य अदाकारा लारा दत्ता थीं ।

साल 2004 में चमकी थी प्रियंका की किस्मत

प्रियंका चोपड़ा ने साल 2004 में आई फिल्म ‘ऐतराज’ में एक नकारात्मक भूमिका निभाई हुई थी । इस फिल्म में भी प्रियंका चोपड़ा के साथ करीना कपूर थी । इस फिल्म मे लीड अभिनेता के रूप मे अक्षय कुमार दिखाई दिये थे । इस फिल्म को दर्शकों ने काफी प्यार दिया था । इसके साथ ही इस फिल्म के समीक्षकों से भी प्रियंका चोपड़ा को काफी सरहाना मिली थी । प्रियंका चोपड़ा ने इस फिल्म के बाद अपनी जिंदगी मे कभी भी पलट कर नहीं देखा और वो ऊंचाइयों का शिखर छूती गईं ।

निक जोनस के साथ करी है शादी

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने साल 2018 मे भारत में बहुत ही धूमधाम से इंटरनेशनल सिंगर निक जोनस के साथ शादी रचाई हुई थी । उन्होने हिन्दू और क्रिश्चन दोनों ही रीति-रिवाजो के साथ शादी करी हुई थी । प्रियंका चोपड़ा निक जोनस के साथ यूएस में ही रहती हैं । प्रियंका और निक की एक बेटी भी है जिसका नाम मालती मैरी चोपड़ा जोनस है । प्रियंका चोपड़ा आज बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी एक सफल अभिनेत्री हैं।


यह भी पढे: Ananya birla birthday special : अनन्या बिड़ला ने व्यवसाय के लिए छोड़ दिया संगीत, कुमार मंगलम बिड़ला की सबसे बड़ी बेटी हैं अनन्या

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page