Saturday, September 21, 2024

Tina ambani birthday special: गुजराती फैमिली में जन्मी टीना बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा बनना चाहती थीं, देव आनंद ने दिया था पहला ब्रेक!

DIGITAL NEWS GURU ENETRTAINMENT DESK :- 

टीना अंबानी जन्मदिन विशेष (Tina ambani birthday special):

टीना अंबानी (Tina ambani) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही हैं। गुजराती फैमिली में जन्मी टीना बचपन से ही ग्लैमर वर्ल्ड का हिस्सा बनना चाहती थीं। उन्हें शुरू से ही एक्टिंग और मॉडलिंग का शौक था। महज 21 साल की उम्र में फिल्म ‘देस परदेस’ से बॉलीवुड करियर की शुरुआत करने वाली टीना ने ‘लूटमार’, ‘मनपसंद’, ‘रॉकी’, ‘सौतन’ और ‘कर्ज’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

 

एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं टीना अंबानी (Tina ambani):

टीना अंबानी (Tina ambani) ने साल 1975 में इंटरनेशनल टीन प्रिसेंस कॉन्टेस्ट, अरूबा (स्पेन) में इंडिया की तरफ से पार्टिसिपेट किया था। यहां उन्हें मिस फोटोजेनिक और मिस बिकिनी का अवॉर्ड मिला। इस शो में ही देव आनंद ने टीना को पहली बार देखा था और उन्हें अपनी फिल्म ‘देस-परदेस’ के लिए साइन किया। हालांकि, टीना बड़ी मुश्किल से इस फिल्म के लिए राजी हुई थी क्योंकि टीना फैशन डिजाइनिंग में अपना करियर बनाने के लिए पेरिस जाना चाहती थीं।

गुजराती जैन परिवार में जन्मी टीना का असली नाम निव्रुति मुनीम है। टीना, अपने 1 भाई और नौ बहनों में सबसे छोटी हैं। टीना की बड़ी बहन भावना मॉडलिंग में थीं, इसलिए टीना भी मॉडल बनना चाहती थीं।

 

1986 में टीना अंबानी (Tina ambani) की बिजनेस टायकून अनिल अंबानी से पहली मुलाकात हुई थी। इनकी प्रेम कहानी कई मोड़ से होकर गुजरी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनिल ने एक मैरिज फंक्शन में पहली बार टीना को देखा था। टीना ब्लैक ड्रेस में पहुंची थीं, जो अनिल को खासी पसंद आई। इस मुलाकात का जरिया टीना का भतीजा करन बना था। उस दौर में टीना बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्री थीं।टीना ने अनिल से पहली मुलाकात के समय तक रिलायंस के बारे में कुछ भी नहीं जानती था। हालांकि, टीना का भी कहना है कि पहली ही मुलाकात में अनिल उन्हें काफी पसंद आ गए थे.

1991 में हुई थी टीना अंबानी (Tina ambani) की  शादी:

टीना अंबानी (Tina ambani) और अनिल के बीच हुई मुलाकातों में अक्सर दोनों अपनी लोकल भाषा यानी गुजराती में ही बात किया करते थे। बाद में दोनों परिवार की सहमति के बाद साल 1991 में अनिल और टीना ने शादी कर ली थी। टीना अपने पति अनिल अंबानी से उम्र में दो साल बड़ी भी हैं। टीना का जन्म साल 1957 में हुआ था, जबकि अनिल का जन्म साल 1959 में हुआ था। टीना और अनिल के अनमोल और अंशुल नाम के दो बेटे हैं।

कहा जाता है कि साल 2008 में टीना अंबानी (Tina ambani) के बर्थडे के मौके पर अनिल ने उनके लिए एक लग्जरी याट खरीदी थी, जिसका नाम टियान (Tian) था। ये नाम अनिल और टीना के नाम के फर्स्ट लेटर को मिलाकर बना था। टीना सीनियर सिटीजन के लिए मुंबई में हार्मोनी फाउंडेशन चलाती हैं

टीना अंबानी (Tina ambani) की खूबसूरती पर फिल्माया गया था कर्ज फिल्म का ये गाना :

सुभाष घई की फिल्म ‘कर्ज’ में टीना अंबानी (Tina ambani) को एक परी की तरह उनको फिल्माया गया था, सभी अच्छे गाने तो अभिनेता ऋषि कपूर के पास गए थे. लेकिन रफी जी का ये गाना दर्द-ए-दिल दर्द-ए-जिगर टीना की खूबसूरती पर फिल्माया गया था, ठीक उसी तरह जैसे चौदहवीं का चांद वहीदा रहमान जी को समर्पित किया गया था.

टीना अंबानी (Tina ambani) ने अपने करियर में कई फिल्में करी है लेकिन उन्हें अब अंबानी परिवार की बहू के तौर पर ही जाना जाता है. 70 के दशक में राजेश खन्ना भारत के सबसे बड़े सुपर स्टार थे, प्रशंसक उन्हें बड़े प्यार से काका बुलाते थे. आपको जानकर हैरानी होगी कि अनिल अंबानी से पहले टीना और राजेश खन्ना के अफेयर के चर्चे भी खूब सुर्खियों में रहे थे.

राजेश खन्ना और टीना अंबानी (Tina ambani) रहते थे साथ- साथ:

बहुत कम लोग ये जानते होंगे कि टीना अंबानी (Tina ambani) , राजेश खन्ना की जिंदगी में तब आईं थी जब उनकी शादी डिंपल कपाड़िया से हो चुकी थी. यह वह समय था जब राजेश खन्ना और डिंपल के बीच रिश्ते में चीजें ठीक नहीं चल रही थीं. डिंपल कपाड़िया को टीना और राजेश खन्ना के बारे में कोई भी जानकारी नहीं थी.

कथित तौर पर, दोनों बस दोस्त बन गए थे, डिंपल कपाड़िया शूटिंग पर राजेश खन्ना से जब मिलने जाती थीं और वही टीना अंबानी (Tina ambani) के साथ भी डिंपल अच्छा समय बिताती थीं.एक रिपोर्ट के मुताबिक, राजेश खन्ना और टीना मुनीम अपनी फिल्मों की शूटिंग के दौरान काफी करीब आ गए थे और एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए थे इन दोनों का रिश्ता इतना गहरा हो गया कि टीना , राजेश खन्ना के बंगले में ही रहने लगी थीं. एक इंटरव्यू में राजेश खन्ना ने कहा था, ‘मैंने रिबाउंड पर डिंपल से शादी तो करी थी लेकिन टीना मेरे घावों पर मरहम का काम करती थी.

YOU MAY ALSO READ :- Malini Awasthi Birthday Special: आज है गायिका मालिनी अवस्थी का जन्मदिन, गिरिजा देवी की रह चुकी है स्टूडेंट!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page