Saturday, September 21, 2024

Terence Lewis Birthday Special : कोरियोग्राफर टेरेंस का नाम दर्ज गिनीज बुक मे ,जीवन की तमाम मुश्किलों को पार कर आज बन गए है मशहूर कोरियोग्राफर !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Terence Lewis Birthday Special : कोरियोग्राफर टेरेंस का नाम दर्ज गिनीज बुक मे ,जीवन की तमाम मुश्किलों को पार कर आज बन गए है मशहूर कोरियोग्राफर !

बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस (Terence Lewis) आज अपना 49 वा जन्मदिन मना  रहे है । ” बचपन में सीख लो नाचने का हुनर, ये जिंदगी कभी-कभी बहुत नचाती है।” यह कहावत जी टीवी पर प्रसारित होने वाले रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस‘ से घर-घर में मशहूर हुए कोरियोग्राफर टेरेंस लुईस (Terence Lewis) की जिंदगी पर बिल्कुल फिट बैठती है। डांस की धुन पर सबको नचाने वाले टेरेंस लुईस (Terence Lewis) की जिंदगी ने उन्हें अपनी उंगलियों पर भी बेखौफ नचाया।

कहते हैं कि अगर आप हार नहीं मानें तो मुश्किल से मुश्किल काम भी आसान हो जाता है और टेरेंस के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था । तमाम मुश्किलों को पार करते हुए टेरेंस ने न सिर्फ अपना नाम बनाया, बल्कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कराया था । तो चलिए बिना किसी देरी के हम आज आप लोगों को बताते है टेरेंस की जिंदगी की अनसुनी बातें

छोटी उम्र में  ही टेरेंस लुईस (Terence Lewis) डांस को बनाया लिया था अपना  साथी:

वैसे तो दुनिया में बहुत से लोग सिनेमा में आने के लिए मुंबई आते हैं, लेकिन टेरेंस लुईस (Terence Lewis) का जन्म मायानगरी में ही हुआ था। 10 अप्रैल 1975 को मुंबई में जन्मे टेरेंस लुईस का रुझान बचपन से ही डांस की ओर था। कई बड़े सितारों को अपने इशारों पर नचाने वाले टेरेंस लुईस (Terence Lewis) का झुकाव महज 6 साल की उम्र में डांस की ओर हो गया था ।

डांस के प्रति अपने प्यार को समझते हुए टेरेंस ने इसे ही अपना प्रोफेशन बनाने का फैसला कर लिया था। हालाँकि, टेरेंस के सपनों को उनके पिता का समर्थन बिल्कुल भी नहीं मिला था । हर माता-पिता की तरह वह भी चाहते थे कि उनका सबसे छोटा बेटा डांस भूलकर पढ़ाई पर पूरा ध्यान दे ।

स्कूल प्रतियोगिता से टेरेंस लुईस (Terence Lewis) नृत्य मे किया प्रवेश :

स्कूल के दिनों में डांस एक प्रतियोगिता के रूप में टेरेंस के जीवन में आया। एक दिन क्लास में टीचर ने टेरेंस से पूछा कि क्या वह इसका हिस्सा बनना चाहेंगे और वह तुरंत तैयार हो गये थे ।टेरेंस ने न सिर्फ इस डांस कॉम्पिटिशन में हिस्सा लिया बल्कि इसे जीता भी। इसके बाद टेरेंस के दिल में रॉक स्टार बनने का सपना जाग उठा और उन्होंने छुपकर कथक सीखना शुरू कर दियादिया था । हालाँकि, टेरेंस के पिता अब भी चाहते थे कि टेरेंस 15 साल के होने के बाद ही डांस को समय दें। लेकिन टेरेंस की किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। टेरेंस ने अपने दिल की सुनी थी और अपने सपने की ओर आगे बढ़ते चले गए थे ।

टेरेंस लुईस (Terence Lewis) जज की कुर्सी पर भी बैठे:

टेरेंस लुईस (Terence Lewis) ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘लगान’ में कोरियोग्राफी करके शुरू करी थी, लेकिन यह काम टेरेंस को खास पसंद नहीं आया था । और कुछ ही समय में टेरेंस ने फिल्मों से दूरियाँ भी बना ली थी। फिर टेरेंस ने फिटनेस इंस्ट्रक्टर के तौर पर भी काम करना शुरू कर दिया था ।

उन्होंने गौरी खान, माधुरी दीक्षित, सुष्मिता सेन, सुज़ैन खान और बिपाशा बसु सहित कई मशहूर हस्तियों को भी प्रशिक्षित भी किया है। फिटनेस और कोरियोग्राफी करने वाले टेरेंस ने फिल्मों को अलविदा कहने के बाद टीवी शोज में जज के तौर पर काम किया। टेरेंस ने ‘डांस इंडिया डांस’, ‘नच बलिए’, ‘इंडिया बेस्ट डांसर 1 और 2’ जैसे कई शोज में जज के तौर पर काम किया है।

टेरेंस लुईस (Terence Lewis) के नाम है विश्व रिकॉर्ड:

टेरेंस लुईस (Terence Lewis) का ‘वर्ल्ड्स लार्जेस्ट फोटोबुक’ का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड मे नाम भी दर्ज है। टेरेंस ने बिग बाजार एंथम ‘द डेनिम डांस’ में काम करने के बाद अपने डेनिम डांस की फोटो सोशल मीडिया पर शेयर कर दी थी और इस फोटो ने रिकॉर्ड बनाया लिया था ऐसा करके उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी फोटो बुक बना ली थी ।

8 बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक अपनी पहचान बनाने वाले टेरेंस ‘टेरेंस लुईस कंटेम्परेरी डांस’ नाम से अपनी कंपनी भी चलाते हैं। टेरेंस ने हॉलीवुड फिल्म ‘ब्यूटी एंड द बीस्ट’ को भी कोरियोग्राफ किया है, जो अपने आप में एक बड़ी बात है।

YOU MAY ALSO READ :- Ayesha Takia Birthday special: 15 साल की उम्र में किया था डेब्यू, 23 साल की उम्र में कर ली शादी, आयशा ने प्यार के लिए अपना लिया है इस्लाम धर्म !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page