Saturday, September 21, 2024

Taapsee Pannu birthday special : फिल्मों मे आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी तापसी, बॉलीवुड के साथ साथ साउथ मे भी तापसी दिखा चुकी है अपने अभिनय का दम !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Taapsee Pannu birthday special : फिल्मों मे आने से पहले सॉफ्टवेयर इंजीनियर थी तापसी, बॉलीवुड के साथ साथ साउथ मे भी तापसी दिखा चुकी है अपने अभिनय का दम !

 

अभिनेत्री तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) हिंदी फिल्मों सहित कन्नड़, तमिल, तेलगु फिल्मों में अपना जादू चला चुकी है । तापसी पन्नू (Taapsee Pannu)फिल्मों मे आने से पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर भी थीं।

 

मॉडलिंग के कारण तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने छोड़ दी थी अपनी जॉब:

बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) का जन्म 1 अगस्त साल 1988 को दिल्ली में हुआ था। तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) के पिता दिलमोहन सिंह पन्नू एक सफल बिजनेसमेन है और तापसी की माँ निर्मलजीत पन्नू एक सिम्पल हाउसवाईफ है। तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की एक छोटी बहन है, जिसका नाम शगुन पन्नू है। तापसी जिन्हे जल्द ही बॉलीवुड में लॉंच करने वाली है।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की मॉडलिंग में रुचि होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मुंबई आकर मॉडलिंग करने की शुरुआत कर दी थी । उसके बाद साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान ही तापसी पन्नू ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस के साथ साथ सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज भी अपने नाम कर लिया था ।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को बचपन से ही था डांस का शौक:

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को बचपन से डांसिंग का भी बड़ा ही पैशन था, इसलिए मात्र फ़ोर्थ क्लास से ही कत्थक और भारतनाटयम सीखने लगी थी, जिसे उन्हें सीखने में 8 साल लगे और पढ़ाई में समान्य स्टूडेंट्स के विपरीत जटिल मैथ को खूब पसंद करती थी। तापसी पॉकेट मनी के लिए मॉडलिंग और कई विज्ञापन में काम करने लगी, जो उन्हें और भी पोपुलर बना गया।

 

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) की पहली फिल्म हुई थी सुपर-ड्यूपर हिट :

मॉडलिंग के कारण ही साउथ फिल्मी दुनिया से तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) को ऑफर्स आने लगे थे। शुरुआत में तो तापसी अंजान शहर और अंजान भाषा को सोचकर हमेशा मना करती रही थी। लेकिन कुछ लोगो को कहने के बाद तापसी ने अपना मन बदल लिया था ।

अभिनेता धनुष के साथ साउथ की आड़ूकलाम तमिल फिल्म से डेब्यु कर लिया था । लेकिन तापसी ने सोचा था की यदि वो इस फिल्म में सफल नहीं रही तो सबकुछ छोड़कर वापस एमबीए की पढाई कर लेंगी।इस फ़िल्म में उनकी मेहनत और किस्मत ने उनका जबर्दस्त साथ दिया। और ये फिल्म इतनी सुपर-ड्यूपर हिट हुई कि यह फिल्म उस साल रिकॉर्ड 6 नेशनल अवार्ड्स जीतने में कमायाब रही थी।

तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) का फिल्मी करियर:

तापसी पन्नू ने साल 2013 में अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म चश्मेबद्दूर से किया हुआ था। उसके बाद साल 2015 में तापसी ने नीरज पांडे द्वारा निर्देशित फिल्म बेबी में अक्षय कुमार के साथ अभिनय किया हुआ था।

2016 में तापसी ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म पिंक में अभिनय किया। फ़िल्म में तापसी के काम की काफी प्रसंशा की गई।

साल 2017 में तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) ने अक्षय कुमार और मनोज वाजपेयी के साथ फिल्म नाम शबाना में अभिनय किया हुआ था। इस फ़िल्म में तापसी का अभिनय दर्शकों को बहुत अच्छा लगा था । इस फिल्म से अपने दमदार अभिनय से तापसी ने काफी नाम कमाया हुआ था। अभिनेत्री तापसी पन्नू साउथ के साथ साथ बॉलीवुड में भी अब काफी लोकप्रिय हो चुकी है। तापसी पन्नू ने वरुण धवन के साथ फिल्म जुडवा 2 में मुख्य किरदार निभाया हुआ था । ‘मनमर्जियां’, ‘बदला’, ‘मिशन मंगल’, ‘थप्पड़’, ‘हसीन दिलरुबा’ और ‘रश्मि रॉकेट’ जैसे कई फिल्मों में वह नजर आ चुकी हैं.

 

एक सफल बिजनेसवुमैन भी हैं तापसी पन्नू (Taapsee Pannu):

आपको बता दें कि एक्ट्रेस एक सफल एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक बिजनेसवुमैन भी हैं। एक्ट्रेस अपनी बहन शगुन के साथ ‘दी वेडिंग फैक्ट्री’ नाम से वेडिंग प्लानर का बिजनेस चलाती हैं, जिसकी शुरुआत उन्होंने साल 2015 में की थी। इसके अलावा वह भारतीय बैडमिंटन लीग में भाग लेने वाली टीम पुणे सेवन एसेस की मालकिन हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए करीब 2 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं। इसके अलावा उन्हें बिजनेस और ब्रांड एंडोर्सिंग से भी कमाई होती है।

YOU MAY ALSO READ :- Kiara Advani birthday special : कियारा आडवाणी ने बॉलीवुड मे कदम रखने से पहले बदला था अपना नाम, कबीर सिंह फिल्म से मिली थी कियारा को असली पहचान!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page