Saturday, September 21, 2024

T. Raja singh birthday special :कौन हैं भाजपा नेता टी राजा सिंह, जिन्हें नहीं चाहिए मुसलमानों का कोई भी वोट !

DIGITAL NEWS GURU POLITICAL DESK :-

T. Raja singh birthday special :कौन हैं भाजपा नेता टी राजा सिंह, जिन्हें नहीं चाहिए मुसलमानों का कोई भी वोट !

तेलंगाना में भाजपा उम्मीदवार टी राजा सिंह (T. Raja singh) जो कि गोशामहल सीट से है उन्होंने मतदान से पहले साफ कहा था कि उन्हें मुसलमानों के कोई वोट नहीं चाहिए है ।उन्होंने साथ मे ये भी कहा कि जो लोग गाय को काटेंगे मै उनका हाथ तोड़ दूंगा। गाय काटने वाले हमारे दुश्मन है।

देशभर में हिंदू आबादी के साथ भेदभाव हो रहा है, जिसे वह कभी नहीं सहेंगे। टी राजा सिंह (T. Raja singh) अकसर अपने विवादास्पद बयानों से चर्चा में बने रहते है । अगस्त साल 2022 में भाजपा ने टी राजा सिंह को उनके विवादित बयानों की वजह से निलंबित कर दिया था। पर हाल ही में उनका निलंबन रद्द पर पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बना दिया था।

 

आखिर कौन हैं टी राजा सिंह (T. Raja singh):

दरअसल, टी राजा सिंह (T. Raja singh) का जन्म 15 अप्रैल 1977 को हैदराबाद के धूलपेट में एक लोध परिवार में हुआ था। धूलपेट अवैध शराब और नशीली दवाओं की तस्करी का केंद्र माना जाता है। धूलपेट के लोध खुद को राजपूतों का वंशज बताते हैं। टी राजा इसी इलाके से आते हैं।

टी राजा सिंह (T. Raja singh) ने शुरुआत में अपने घर के बाहर ऑडियो और वीडियो कैसेट बेचने की एक दुकान चलाई। बाद में इसे बंद करके इलेक्ट्रिक वायरिंग का बिजनेस शुरू कर दिया। उनके परिवार में कोई राजनीति बैकग्राउंड नहीं रहा है। कहा जाता है कि उनके पूर्वज देवी-देवताओं की मूर्तियां बनाते थे। बाद में टी राजा ने भी अपने पारिवारिक कारोबार को जारी रखा।

टी राजा सिंह (T. Raja singh) की राजनैतिक करियर :

टी राजा सिंह (T. Raja singh) पहले तेलुगू देशम पार्टी के सदस्य रहे हैं। इस बीच उनका संबंध बजरंग दल से भी बताया जाता है। वे बाद में भाजपा में शामिल हो गए और विधायक बने। वे 2014 और 2018 में भी भाजपा के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं।

टी राजा सिंह (T. Raja singh) का अपराधों से पुराना नाता:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टी राजा का विवादों से पुराना कनेक्‍शन रहा है। रिपोर्ट बताती है कि उन पर अब तक 100 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हो चुके हैं। 2018 में टी राजा की ओर से दाखिल चुनावी हलफनामे के मुताबिक उनके खिलाफ 43 आपराधिक मामले हैं। इनमें से 16 में चार्जशीट फाइल हो चुकी है।

जानिए टी राजा सिंह (T. Raja singh) के  नाम में ” टी “का क्या है मतलब:

टी राजा सिंह (T. Raja singh) अपने नाम के आगे टी क्यों लगाते हैं बहुत सारे लोगों के मन मे ये सवाल होगा तो हम आप को बताते है उनके नाम के आगे टी का मतलब क्या है लोध यानी कि राजपूत समुदाय से आने वाले राजा सिंह के सभी समर्थक उनके नाम के आगे लगे टी के मतलब को टाइगर बताते हैं, हालांकि उनके दिवंगत पिता नवल सिंह भी अपने नाम के आगे टी लिखा करते थे। इसका मतलब ठाकुर से होता था।

टी राजा सिंह (T. Raja singh) को फेसबुक ने किया था बैन:

धार्मिक भावनाएं आहत करने और नफरत भरे बयान देने की वजह से साल 2020 में राजा सिंह को फेसबुक और इंस्टाग्राम ने बैन कर दिया था। इसके बाद टी राजा सिंह (T. Raja singh) ने कह दिया था कि वे फेसबुक का उपयोग नहीं करते हैं। उनके नाम से बने सभी अकाउंट फर्जी हैं।

2022 यूपी विधानसभा चुनावों में उन्होंने खुली धमकी देते हुए कहा था की बीजेपी को वोट नहीं दोगे तो बुलडोजर चलवा देंगे। पैंगबर मुहम्मद पर बयान विवादित बयान देने पर टी राजा सिंह (T. Raja singh) की गिरफ्तारी हुई थी। उन्हें दो महीने के लिए जेल में रहना पड़ा था। इसके बाद भी टी राजा सिंह के तेवर नरम नहीं पड़े थे। वे लगातार अपने अंदाज में बयानबाजी कर रहे थे।YOU MAY ALSO READ :- Raghu Ram and Rajiv Laxman birthday special : रघु और राजीव ने टीवी रियलिटी शो ‘रोडीज’ और ‘स्प्लिट्सविला’ को होस्ट करके दोनों भाइयों ने छोटे पर्दे पर कमाया है काफी नाम !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page