Saturday, September 21, 2024

Sushant Singh Rajput : सुशांत के जन्मदिन पर भावुक हो गईं बहन श्वेता कीर्ति, Rhea Chakraborty ने भी लुटाया जी भर कर प्यार, सोशल मीडिया पर शेयर किया ऐसा पोस्ट!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :

सुशांत सिंह राजपूत जन्मदिन विशेष (Sushant Singh Rajput Birthday special ) :

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आज बर्थ एनिवर्सरी है। इस खास मौके पर लोग उन्हें याद कर रहे हैं। उनकी बहन श्वेता कीर्ति, ने उन्हे याद किया इस बीच एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने भी सुशांत की याद में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया है और उन पर प्यार लुटाया है। बता दें कि वह सुशांत को डेट कर चुकी हैं।

 

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ शुरू करी थी एक्टिंग करना :

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म 21 जनवरी 1986 को पटना, बिहार, भारत में उषा सिंह और सेवानिवृत्त तकनीकी अधिकारी कृष्ण कुमार सिंह के घर हुआ था। वह चार बड़े भाई-बहनों के साथ बड़े हुए, जिनमें से एक राज्य स्तरीय क्रिकेट खिलाड़ी मीतू सिंह बनीं। 2002 में उनकी माँ के निधन के बाद, परिवार दिल्ली चला गया। एयरोस्पेस के साथ-साथ बॉलीवुड हमेशा से उनकी एक महत्वपूर्ण रुचि रही है।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) पर विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने का दबाव था, भले ही उनकी इस विषय में बहुत कम रुचि थी। बाद में, उन्होंने नृत्य और अभिनय कक्षाओं में दाखिला लिया, जिससे प्रदर्शन में उनकी रुचि पक्की हो गई। कई परियोजनाओं में बैकग्राउंड डांसर के रूप में अभिनय करने के बाद, राजपूत ने कला और प्रदर्शन में अपना करियर शुरू करने के लिए 2006 में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई छोड़ दी थी.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को पवित्र रिश्ता से मिली पहचान:

टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने जल्द ही अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। जिसके बाद उनको ‘पवित्र रिश्ता’ सीरियल में काम करने का मौका मिला। इस शो में काम कर सुशांत को घर-घर में मानव के नाम से पहचान मिली।

इस शो में दो साल काम करने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री की ओर रुख किया। बता दें कि पवित्र रिश्ता में काम करने के दौरान सुशांत का नाम उनको को एक्टर अंकिता लोखंडे के साथ जुड़ा। अंकिता और सुशांत ने करीब 7 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का दमदार रहा फिल्मी करियर :

भले ही फिल्म इंडस्ट्री में सुशांत सिंह राजपूत का किरदार छोटा रहा, लेकिन यह सफर काफी दमदार रहा। आपको बता दें कि सुशांत ने फिल्म ‘काई पो चे’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद उन्होंने एक के बाद एक कई फिल्मों में काम किया।

सुशांत सिंह राजपूत ने एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी, केदारनाथ, छिछोरे, दिल बेचारा, राब्ता, पीके, सोनचिरैया, शुद्ध देसी रोमांस आदि फिल्मों में काम किया था। हांलाकि सुशांत ने इस कामयाबी को पाने के लिए काफी मेहनत और संघर्ष किया था।

रिया ने किया सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के लिए स्पेशल पोस्ट :

आज यानी 21 जनवरी को सुशांत सिंह राजपूत की बर्थ एनिवर्सरी है। सुशांत की याद में लोग सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं। रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) को भी सुशांत की याद सताई।

रिया ने एक्स ब्वॉयफ्रेंड सुशांत को याद करते हुए इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है। उन्होंने सुशांत की एक हंसते हुए फोटो शेयर की है। इस तस्वीर के साथ रिया ने कैप्शन में हार्ट इमोजी बनाई है।

 

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की बहन श्वेता सिंह कृति ने शेयर किया ,एक इमोशनल वीडियो:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) कि बहन श्वेता सिंह कृति ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी और सोशल मीडिया पर एक इमोशनल नोट के साथ एक इमोशनल वीडियो शेयर किया। श्वेता ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है, “मेरे सोना से भाई को जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं।

मै आपको हमेशा प्यार करती हूं .. आशा है कि आप लाखों लोगों के दिलों में रहेंगे और उन्हें अच्छा करने और अच्छा बनने के लिए प्रेरित करेंगे। आपकी विरासत लाखों लोगों को हो सकती है जिन्हें आपने ईश्वर की तरह और उदार होने के लिए प्रेरित किया है। हर कोई समझ सकता है कि गॉडवर्ड ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है और आपको गौरवान्वित करे। 3… 2….1 जन्मदिन मुबारक हो हमारे मार्गदर्शक #happybirthdaysushantsinghrajput सुशांत डे #sushantmoon”.

 

अपने इन सपनों को पूरे किए बिना चले गए सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput):

सपने देखने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने इतनी जल्दी चले जाने से सभी को हैरान कर दिया। उच्च महत्वाकांक्षा वाले अभिनेता ने अपने जीवन के 50 लक्ष्य सूचीबद्ध किए थे.कुछ सपने तो पूरे हुए थे लेकिन कुछ अधूरे रह गए थे ,इन कुछ सपनों को पूरे किए बिना सुशांत हम सब को छोड़ के चले गए थे।

“प्लेन को उड़ाना – आइरनमैन ट्रायथलोन की ट्रेनिंग लेना – बाएं हाथ से क्रिकेट खेलना – मोर्स कोड भाषा सीखना – स्पेस के बारे में सीखने में बच्चों की हमेशा मदद करना – चार तालियों वाला पुशअप करना – एक हजार पेड़ों को लगाना – दिल्ली कॉलेज के होस्टल में एक पूरी रात गुजारना – कैलाश पर्वत पर ध्यान लगाना – एक किताब लिखना – छह महीने में सिक्स पैक एब्स बनाना – जंगल में एक सप्ताह बिताना – वैदिक ज्योतिष को सीखना – कम से कम 10 डांस के फॉर्म सीखना – गाँव मे खेती करना सीखना – 50
से ज्यादा पसंदीदा गानों को गिटार पर सीखना – एक लैम्बोर्गिनी कार का मालिक बनना – स्वामी विवेकानंद पर एक लम्बी डॉक्यूमेंट्री बनाना – विएना के सेंट स्टीफेंस कैथेड्रल में जाना

कैसे हुआ था सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का निधन?

14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। सुशांत का सुसाइड काफी सुर्खियों में रहा। कुछ का कहना है कि यह आत्महत्या है और कुछ ने इसे हत्या कहा। अभी भी सुशांत के सुसाइड की गुत्थी सुलझ नहीं पाई है। सुशांत सिंह केस में रिया को करीब एक महीने तक जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।

YOU MAY ALSO READ :- सानिया मिर्जा से तलाक होने की अफवाहों के बीच शोएब मलिक ने की शादी, जाने कौन है उनकी तीसरी पत्नी?

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page