Saturday, September 21, 2024

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: साल 2020 मे मात्र 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत की हो गई थी रहस्मय तरीके से मौत, अब तक नही मिला है सुशांत को इंसाफ !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :-

Sushant Singh Rajput Death Anniversary: साल 2020 मे मात्र 34 साल की उम्र में सुशांत सिंह राजपूत की हो गई थी रहस्मय तरीके से मौत, अब तक नही मिला है सुशांत को इंसाफ !

आज ही के दिन यानी की 14 जून को बॉलीवुड के एक काफी पॉपुलर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की तीसरी 4 एनिवर्सिरी है। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपनी काबिलियत के दम पर ही बॉलीवुड में एक अलग ही पहचान बनाई हुई थी।

सुशांत को बॉलीवुड इंडस्ट्री में सबसे यंग टैलेंट के रूप में भी देखा जाता था। वह एक ऐसे अभिनेता थे, जो मेहनत से पीछे नहीं हटते थे। हालांकि टीवी से लेकर बॉलीवुड तक उनका सफर इतना आसान भी नहीं था। लेकिन सुशांत का असमय जाना न सिर्फ उनके फैंस बल्कि इंडस्ट्री के लिए भी एक बड़ा झटका साबित हुआ था।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की जन्म और शिक्षा:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म बिहार के पटना में 21 जनवरी साल 1986 को हुआ था। सुशांत ने अपनी शुरूआती शिक्षा सेंट लॉरेंस हाई स्कूल पटना और आगे की शिक्षा दिल्ली के कुलाची हंसराज मॉडल स्कूल से पूरी करी थी। इसके बाद दिल्ली के कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करी हुई थी। सुशांत के अंदर बचपन से ही अदाकारी का जुनून सवार था।

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का करियर:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का फिल्मी करियर काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा था । सुशांत जब कॉलेज में थे, तभी उनकी दिलचस्पी डांस में काफी बढ़ने लगी थी। इस दौरान उन्होंने श्यामक देवेर के डांस ग्रुप को ज्वाइन कर लिया था। फिर सुशांत मुंबई आ गए। यहां पर उनको फेमस कोरियोग्राफर ऐश्ले लोबो ने प्रशिक्षित किया था।

पवित्र रिश्ता से मिली थी सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को  असली पहचान:

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) को असली पहचान टीवी शो ‘पवित्र रिश्ता’ से मिली थी। इस शो में सुशांत ने मानव का किरदार निभाया था। वहीं उनको कोस्टार एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे थीं। इस शो को दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इसके बाद सुशांत ने जरा नच के दिखा 2 और झलक दिखला जा 4 जैसे बड़े डांसिंग शो आदि में भी हिस्सा लिया था।

 

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का बॉलीवुड करियर:

कोई फिल्मी बैकग्राउंड न होने के बाद भी सुशांत ने बॉलीवुड के सपने को पीछे नहीं छोड़ा। साल 2013 में फिल्म ‘काई पो चे’ से सुशांत ने बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद सुशांत की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ पर्दे पर आई। इस फिल्म में सुशांत के अलावा एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर थीं।

फिर साल 2016 में भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की बॉयोपिक में काम करने का मौका मिला। इस फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इसके बाद सुशांत ने कई फिल्मों जैसे पीके, सोनचिरैया, डिडेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, ड्राइव, राब्ता, केदारनाथ, छिछोरे आदि में काम किया था।

 

सुशांत सिंह राजपूत की रहस्मय तरीके से मौत:

बॉलीवुड इंडस्ट्री के चमकते सितारे सुशांत सिंह राजपूत की 14 जून साल 2020 को असामयिक तरीके से मौत हो गई थी । सिर्फ 34 साल की उम्र में सुशांत ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। आप लोगों को बता दें कि वह अपने फ्लैट में फांसी के फंदे से लटके पाए गए थे।

जहां शुरूआती जांच में पुलिस ने इस मामले को सुसाइड का करार दिया गया था। वहीं सुशांत के परिवार वाले इसको मर्डर बता रहे थे। सुशांत के फैंस का गुस्सा और पिता की मांग के बाद इस केस ने नया मोड़ ले लिया था। सुशांत की मौत मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था। लेकिन अभी तक सुशांत को इंसाफ नही मिला है ।

YOU MAY ALSO READ :- WTC: विश्व कप में न्यूजीलैंड की टीम सुपर 8 से हुई बाहर,अफगानिस्तान ने पीएनजी को हराकर किया सुपर 8 में क्वालिफाई;7 विकेटों से जीता मुकाबला।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page