Saturday, September 21, 2024

Sunil Chhetri : सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से किया संन्यास का ऐलान, भारतीय धरती पर कुवैत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे सुनील छेत्री !

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

Sunil Chhetri : सुनील छेत्री ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से किया संन्यास का ऐलान, भारतीय धरती पर कुवैत के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेलेंगे सुनील छेत्री !

भारतीय स्टार फुटबॉलर सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने आज एक बड़ा  निर्णय लेते हुए अपने रिटाइरमेंट  की घोषणा कर दि है । आपको बता दे की  सुनील छेत्री (Sunil Chhetri)  अभी मौजूदा  समय मे भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान  भी है । सुनील छेत्री के  अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास  लेने की घोषणा के बाद से ही सोशल मीडिया पर उन्हे बधाई संदेश भेजने वालों का करवा लग गया है ।

भारतीय फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में शुमार सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) बचपन में बेहद शरारती थे। ये बात जानकार शायद आपको हैरानी हो की सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) को  बचपन में फुटबॉल का बिल्कुल भी शौक नहीं था । फुटबॉल  को सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने  सिर्फ  एक अच्छे कॉलेज में दाखिले के लिए  चुना था, लेकिन उनकी किस्मत को कुछ और ही मंजूर था ।

भारतीय फुटबॉल सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने गुरुवार की सुबह अपने रिटायरमेंट का ऐलान किया। छेत्री ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करके ऐलान किया कि वह इस खेल को अलविदा कहने का मन बना चुके हैं। उन्होंने 10 मिनट लंबा वीडियो शेयर करके अपनी भावनाएं व्यक्त किए। छेत्री ने बताया कि कुवैत के खिलाफ छह जून को होने वाला फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन मैच उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का आखिरी मैच होगा।

 

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) का फैसला  सुनकर रोने लगी उनकी पत्नी :

 

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने वीडियो में बताया कि जब उन्होंने अपने परिवार को इसके बारे में बताया तो वह भी भावुक हो गए। उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने माता-पिता और पत्नी को सबसे पहले इस फैसले के बारे में बताया। मेरे पिता खुश थे लेकिन मेरी मां और पत्नी रोने लगी। मैंने उनसे कहा कि आप मुझे हमेशा कहते थे कि मुझे खेलते हुए देखकर आप बहुत दबाव महसूस करते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। मैं अब भारत के लिए कभी नहीं खेलूंगा तो रो क्यों रहे हो। उनके पास इसका जवाब नहीं था।’

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने कहा – मैं फैंस का लाड़ला हूं:

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने आगे कहा, ‘मैं कुछ विवादित बात कहूं। मुझे नहीं लगता कि इस देश में किसी भी खिलाड़ी को इतना प्यार मिला है जितना फैंस ने मुझे दिया है। मैं सबसे ज्यादा लाड़ला रहा हूं।’ छेत्री ने आगे कहा कि वह चाहते थे कि उनका बेटा उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखे। उसे पता हो कि उसके पिता ने करियर में क्या किया है। छेत्री ने खुद को एक बहुत किस्मतवाला और मेहनती फुटबॉल खिलाड़ी बताया।

 

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने 2005 में टीम इंडिया के लिए किया था डेब्यू:

सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने भारत के लिए अंडर-20 और अंडर-23 टीमों के साथ अपनी पहचान बनाई थी। साल 2005 में सीनियर टीम में उनका डेब्यू हुआ था। बाईचुंग भूटिया के बाद उन्होंने टीम की कमान और मैदान पर अटैक की जिम्मेदारी भी संभाली। उन्होंने भारत के लिए 150 मैचों में 94 गोल किए हैं। वह अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाले दुनिया के टॉप 4 फुटबॉलर्स में शामिल हैं।

विराट कोहली ने भी किया कमेंट:

 

सुनील छेत्री की पोस्ट पर भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कमेंट किया। उन्होंने लिखा, ‘मेरे भाई, हमें तुम पर गर्व है।’ छेत्री का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ। फैंस अपने स्टार कप्तान को उनके बेहतरीन करियर के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।

YOU MAY ALSO READ :- Ram Pothineni birthday special : जो अपनी असाधारण प्रतिभा और अनूठे आकर्षण से दर्शकों के दिलों पर कब्जा करने में कामयाब रहे हैं, वो कोई और नही बल्कि  राम पोथिनेनी है !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page