Saturday, September 21, 2024

Sonali Kulkarni Birthday special : 18 की उम्र में ही अपनी अदाओं से फिदा करने लगी थीं सोनाली,एक समय तो पढ़ाई के लिए ठुकरा दी थी फिल्म!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Sonali Kulkarni Birthday special : 18 की उम्र में ही अपनी अदाओं से फिदा करने लगी थीं सोनाली,एक समय तो पढ़ाई के लिए ठुकरा दी थी फिल्म!

आज कल बच्चे जिस उम्र में अपने करियर के बारे में सोचना शुरू ही करते हैं, उस वक्त सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) फिल्मों में एक्टिंग भी करने लगी थीं । सोनाली की अदाकारी की चर्चा आज भी होती है । दरअसल आज बात हो रही है अभिनेत्री सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) की, जिनका आज जन्मदिन है ।ऐसे में आज हम आपको उनकी जिंदगी के कुछ किस्सों से रूबरू करा रहे हैं।

बात अगर अपनी पहचान की हो तो सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) किसी की मोहताज नहीं बनी हैं । उन्होंने हमेशा ही अपनी अदाकारी पर फोकस रखा है और भाषा को कभी भी अपने करियर मे बैरियर नहीं बनने दिया था ।

 

 

सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) ने पढ़ाई के लिए ठुकरा दी थी फिल्म:

सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) का जन्म 18 मई साल 1974 के दिन महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था । सोनाली ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म चेलुवी से करी थी । उस वक्त सोनाली सिर्फ 18 साल की थीं । ऐसा भी कहा जाता है कि गिरीश कर्नाड की इस फिल्म चेलुवी के लिए सोनाली ने पहली बार में मना ही कर दिया था । उन्होंने गिरीश को अपनी पढ़ाई का हवाला दे दिया था । हालांकि थोड़ा, गिरीश के मनाने पर वह मान गई थी । इसके बाद वह मराठी फिल्म मुक्ता में भी नजर आईं थी ।

अगर हम लोग सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) के बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो सोनाली ने अमोल पालेकर की फिल्म दायरा से अपने हिंदी फिल्मी करियर की शुरूआत करी थी । इसी फिल्म से उन्हें अच्छी खासी पहचान मिल गयी थी ।

सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) ने अब तक हिंदी, अंग्रेजी, मराठी, गुजराती, कन्नड़ और तमिल जैसी फिल्मों में काम कर चुकी हैं । सोनाली का मानना है कि भाषा से कभी भी कोई फर्क नहीं पड़ता है । असली खेल तो किरदार का होता है । सोनाली ने इतालवी फिल्म में भी काम किया था । इतालवी फिल्म फ्यूको सु डि मी के लिए उन्हें साल 2006 में मिलान इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में अवॉर्ड भी मिल चुका है ।

सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) ने  दो बार की शादी:

सोनाली की अगर हम निजी जिंदगी की बात करें तो उन्होंने दो बार शादी करी है । सबसे पहले सोनाली ने थिएटर-फिल्म डायरेक्टर चंद्रकांत कुलकर्णी के साथ अपना घर बसाया था । लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिन तक ठीक नही चल नहीं पाया था । इसके बाद सोनाली की जिंदगी में सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के हेड नचिकेत पंतवेद्य आए और फिर सोनाली ने साल 2010 में नचिकेत पंतवेद्य के साथ सात फेरों के बंधन में बंध गयी थी ।

एडिटर भी रह चुकी हैं सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni):

आप को बता दें कि सोनाली हमेशा से लिखने-पढ़ने की भी काफी शौकीन हैं । वह दैट्स सो कूल टाइटल से वीकली कॉलम लिखा करती थी । बाद में इसी नाम से एक किताब भी प्रकाशित हुई थी । आप लोगों को यह जानकर हैरानी भी होगी कि सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) एक मराठी अखबार में एडिटर के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं । सोनाली ने अपने करियर में तीन मराठी पुरस्कार, एक फिल्मफेयर पुरस्कार और एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड समेत कई मशहूर पुरस्कार अपने नाम किए हुए है ।

सोनाली कुलकर्णी (Sonali Kulkarni) के बयान पर हो चुका था विवाद:

आप को बता दें कि सोनाली एक बार काफी विवाद में भी फंस चुकी हैं । दरअसल, अपने एक बयान में सोनाली मे सभी महिलाओ को आलसी कह डाला था । उन्होंने कहा था कि आजकल की ज्यादातर लड़कियां आलसी ही हो गई हैं । वे हमेशा से एक ऐसा पार्टनर चाहती हैं, जो सेटल हों, लेकिन खुद जरा सा भी काम नहीं करना चाहती हैं । इस बयान पर विवाद इतना ज्यादा बढ़ा कि उन्हें माफी तक मांगनी पड़ गई थी ।

YOU MAY ASLO READ :- H. D. Deve Gowda birthday special : जाने भारत के 12वे प्रधानमंत्री एच. डी. देव गौड़ा से जुड़ी कुछ रोचक बाते !

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page