Saturday, September 21, 2024

Sidharth Malhotra Birthday special : सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया था कियारा को इटली में प्रपोज, माय नेम इज खान’ फिल्म में बने थे असिस्टेंट डायरेक्टर

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMNET DESK :- 

सिद्धार्थ मल्होत्रा जन्मदिन विशेष (Sidharth Malhotra Birthday special) :

बॉलीवुड अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा आज 39 साल के हो गए हैं। सिद्धार्थ ने 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ऐसा नहीं है कि उन्हें इंडस्ट्री में आसानी से ड्रीम लॉन्च मिल गया। इससे पहले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए खूब पापड़ बेले।

18 साल की उम्र में  सिद्धार्थ मल्होत्रा करने लगे थे “मॉडलिंग”:

सिद्धार्थ मल्होत्रा का जन्म दिल्ली की एक पंजाबी, हिंदू फैमिली में हुआ। उनके पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में थे, जबकि मां रीमा हाउसवाइफ हैं। सिद्धार्थ मल्होत्रा की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नेवल पब्लिक स्कूल में हुई। उनका ग्रेजुएशन शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली से हुआ।

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने पॉकेट मनी के लिए 18 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। गुड लुक्स और बेहतरीन फिजीक के चलते सिद्धार्थ को मॉडलिंग में काफी कामयाबी मिली। मॉडलिंग में उनकी पहली फीस सात हजार रुपए थी जो कि उन्होंने अपनी मां को दे दी, क्योंकि तब तक उनका कोई पर्सनल बैंक अकाउंट ही नहीं था।

सिद्धार्थ मल्होत्रा  ने एक्टिंग में नाम कमाने के लिए छोड़छोड़ दी थी मॉडलिंग:

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने मॉडलिंग में ‘द ग्लैडरेग्स मेगा मॉडल’ और ‘द मैनहंट पेजेंट’ भी जीते है । चार साल तक मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद सिद्धार्थ मल्होत्रा इससे बोर हो गए थे और उन्होंने मॉडलिंग छोड़ने का फैसला कर लिया था। अभिनेता बनने की चाह में वह दिल्ली से मुंबई आ पहुँचे थे।

टीवी सीरियल से किया था सिद्धार्थ मल्होत्रा ने  डेब्यू:

 

मुंबई आकर सिद्धार्थ मल्होत्रा ने ऑडिशन देने का सिलसिला शुरू कर दिया था। कई बार सिद्धार्थ के हाथ मे नाकामी लगी। सिद्धार्थ फिल्मों में काम करना चाहते थे, लेकिन ये इतना भी आसान नहीं था। इसी बीच उन्हें टीवी सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ साल 2006 में एक्टिंग डेब्यू करने का मौका मिला था।

 

माय नेम इज खान’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा बने थे असिस्टेंट डायरेक्टर :

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़ गए। उन्हें ये मौका फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की वजह से मिला था, क्योंकि मॉडलिंग के दिनों में सिद्धार्थ ने कई डिजाइनर्स के लिए फैशन शोज में रैंप वॉक किया था।

 

तीन दिन के ऑडिशन के बाद मिली थी सिद्धार्थ मल्होत्रा को  ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’

, ‘माय नेम इज खान’ के सेट पर ये बात सभी जानते थे कि सिद्धार्थ को हीरो बनना है। और जब धर्मा प्रोडक्शन ने ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ फिल्म बनाने कि अनाउंस की तो लोगों ने सिद्धार्थ को सलाह दी कि वो भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन दें। सिद्धार्थ ने ऐसा ही किया। फिल्म का ऑडिशन तीन दिनों तक चला और सिद्धार्थ फिल्म में लीड रोल के लिए चुन लिए गए थे।

कियारा को सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इटली में किया था प्रपोज :

ऐसा माना जाता है कि ‘शेरशाह’ की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा की नजदीकियां बढ़ी थीं, लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। इनकी पहली मुलाकात 2018 में फिल्म ‘लस्ट स्टोरी’ की रैपअप पार्टी में हुई थी। सिद्धार्थ यहां करण जौहर के बुलावे पर पहुंचे थे, जबकि कियारा इस फिल्म की हीरोइन थीं।

पहली ही मुलाकात के बाद दोनों पार्टी क्रैश करके वहां से निकल गए थे। इसके बाद दोनों को कई बार साथ में देखा गया। हालांकि, दोनों अपने रिश्ते को सिर्फ दोस्ती ही बताते थे। इसी बीच फिल्म ‘शेरशाह’ की शूटिंग हुई जिससे दोनों और करीब आ गए। आखिरकार सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा ने 7 फरवरी 2023 को राजस्थान में शादी कर ली। कॉफी विद करण-8 में कियारा ने बताया था कि सिद्धार्थ ने उन्हें इटली में प्रपोज किया था।

70 करोड़ के अपार्टमेंट में रहते है सिद्धार्थ और कियारा:

शादी के बाद कियारा, सिद्धार्थ मल्होत्रा मुंबई के जुहू में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे। इस घर का इंटीरियर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया था जिसकी कीमत 70 करोड़ रुपए है

इंडियन पुलिस फोर्स से OTT मे डेब्यू करेंगे:

 

वर्कफ्रंट की बात करें तो सिद्धार्थ मल्होत्रा इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘योद्धा’ की शूटिंग कर रहे हैं। साथ ही वो ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ से OTT डेब्यू के लिए भी तैयार हैं।

YOU MAY ALSO READ :- सांसे थमने के बावजूद भी अपनी शायरियो की दम पर अभी भी हज़ारों दिलों पर राज करेगे मुनव्वर राणा !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page