Saturday, September 21, 2024

Shivaji Satam Birthday Special: शिवाजी साटम ने एसीपी प्रद्युमन बन के सभी के दिलों मे बनाई है एक अलग जगह, ऐसे बनाई एक्टिंग में पहचान !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:-

Shivaji Satam Birthday Special: शिवाजी साटम ने एसीपी प्रद्युमन बन के सभी के दिलों मे बनाई है एक अलग जगह, ऐसे बनाई एक्टिंग में पहचान !

“दया कुछ तो गड़बड़ है” कहते कहते सारे मामले को ठीक कर देने वाले मशहूर क्राइम शो सीआईडी के एसीपी प्रद्युमन उर्फ शिवाजी साटम (Shivaji Satam) अभिनय जगत के एक ऐसे सितारे हैं, जिन्होंने फर्श से लेकर अर्श तक पहुंचने का बेमिसाल उदाहरण सभी के सामने पेश किया है ।

बैंक के एक मामूली कैशियर से लेकर अभिनय जगत में अपनी मजबूत पहचान बनाने वाले शिवाजी साटम (Shivaji Satam) 21 अप्रैल को अपना जन्मदिन मनाते हैं। शिवाजी साटम (Shivaji Satam) के 74वें जन्मदिन पर जानिए उनके बारे में कुछ ख़ास बातें…

 

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) को सीरियल के बाद फिल्मों में मिला काम:

21 अप्रैल, 1950 को मुंबई के माहिम में जन्मे अभिनेता शिवाजी साटम (Shivaji Satam) फिल्मों में आने से पहले सेंट्रल बैंक में नौकरी करते थे। उन्हें एक्टिंग का शौक था इसलिए थियेटर भी करते थे। उन्होंने अपनी शुरुआत भी थियेटर से ही की। साल 1980 में टीवी सीरियल ‘रिश्ते-नाते’ से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। धीरे-धीरे वो छोटे परदे पर जाना-पहचाना नाम बन गए।

 

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) एसीपी प्रद्युमन  बनकर घर-घर तक  पहुंचे :

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) के करियर में एक बड़ा मोड़ तब आया जब उन्हें सोनी टीवी के क्राइम शो सीआईडी में दमदार किरदार निभाने का मौका मिला। इस शो में उनके खास अंदाज और गुनहगार को ढूंढने के तरीकों को दर्शकों ने काफी पसंद किया। उनका ये शो काफी लंबा चला और एसीपी प्रद्युमन के किरदार के जरिए वो घर-घर तक पहुंच गए।

एक ही किरदार से ऊब चुके थे शिवाजी साटम (Shivaji Satam):

कहते हैं हर चीज की तरह सफलता भी स्थाई नहीं होती। सीआईडी के ऑफएयर होने के बाद शिवाजी साटम (Shivaji Satam) ने काम ना मिलने की शिकायत की थी तो लोगों को बड़ा ताज्जुब हुआ। लेकिन शिवाजी साटम (Shivaji Satam) का कहना था कि एक ही तरह के किरदार निभाकर वो ऊब चुके हैं। उन्हें कोई अलग हटकर रोल देने को तैयार ही नहीं है। खैर, उम्मीद है अभी एसीपी प्रद्युमन के कई और रंग देखने को मिलेंगे।

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) ने ऐसे बनाया रिकॉर्ड:

टीवी शो सीआईडी शिवाजी साटम (Shivaji Satam) के पूरे करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ था। इस सीआईडी सीरियल ने न सिर्फ शिवाजी साटम (Shivaji Satam) को हर घर में पहचान दिलाई थी बल्कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी उनका नाम दर्ज करवा लिया था।

साल 2004 में इस सीआईडी सीरियल ने टेलीविजन इतिहास में सबसे लंबे समय तक शूटिंग करने का रिकॉर्ड बनाया था । सीआईडी की पूरी टीम ने बिना कट किये हुए 111 मिनट तक सबसे लंबा सिंगल शॉट शूट किया था और गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स व लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स दोनों अपने नाम कर लिया था।

शिवाजी साटम (Shivaji Satam) ने सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते हुए व्यावसायिक सफलताएँ अर्जित कीं:

उपरोक्त परियोजनाओं में पहचाने जाने के बाद, साटम को मुख्यधारा के व्यावसायिक हिंदी सिनेमा में कई अन्य उल्लेखनीय प्रस्ताव मिले, जहां उन्होंने महत्वपूर्ण सहायक किरदार निभाए। उनकी कुछ सबसे यादगार फिल्मों में सूर्यवंशम (1999), जिस देश में गंगा रहता है (2000), टैक्सी नंबर 9211 (2006), विरुद्ध….फैमिली कम्स फर्स्ट (2005), गर्व: प्राइड एंड ऑनर (2004)  , और नायक: द रियल हीरो (2001) शामिल हैं।YOU MAY ALSO READ :- यदि जबड़े में है सूजन और दर्द ,तो आजमाएं ये अचूक उपाय साथ ही जानिए इसके होने वाले लक्षण ! 

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page