Saturday, September 21, 2024

Shabana raza ( Neha ) birthday special : शबाना रजा आखिर क्यों बन गयी है नेहा, किसने दिया है इनको ये नाम !

Shabana raza ( Neha ) birthday special : शबाना रजा आखिर क्यों बन गयी है नेहा, किसने दिया है इनको ये नाम !

फिल्म करीब फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू करने वालीं शबाना रजा (Shabana raza) उर्फ नेहा (Neha) ने पहली फिल्म से ही हर किसी को अपनी मासूमियत का दीवाना बना दिया था। अभिनेत्री ने अपने छोटे बॉलीवुड करियर में ऋतिक रोशन और अजय देवगन जैसे बड़े अभिनेता के साथ काम किया था हालांकि चंद फिल्मों के बाद ही नेहा (Neha) इंडस्ट्री में कहीं खो गईं है। आज 18 अप्रैल को नेहा अपना 49 वा जन्मदिन मना रही है । नेहा (Neha) के खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें

 

फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं नेहा (Neha):

शबाना रजा (Shabana raza) उर्फ नेहा (Neha) कभी फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थीं। इस बारे में एक्ट्रेस ने रेडिफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा, मैं फिल्मों में काम नहीं करना चाहती थी। मैं दिल्ली में पढ़ाई कर रही थी और खुश थी। उन्होंने मुझे टीवी पर देखा और मुझे फिल्मों में काम करने का ऑफर दे दिया। उन्होंने मेरा पीछा किया।

मैं उनके ऑफर में दिलचस्पी नहीं रखती थी इसलिए मैंने ऑफर ठुकरा दिया। बाद में मेकर्स ने मेरे पैरेंट्स से बात की और उन्हें राजी कर लिया। मैंने कुछ दिनों तक जब काम किया तो मुझे कैमरे के सामने रहना पसंद आने लगा। मुझे लगने लगा कि एक्टिंग ही मेरा सपना है।

 

विधु विनोद चोपड़ा ने दिया नेहा (Neha) नाम:

शबाना रजा (Shabana raza) ने विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म करीब से 1998 में बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके साथ बॉबी देओल लीड रोल में थे जिनकी ये तीसरी फिल्म थी। फिल्म खत्म होने के बाद शबाना ने विधु विनोद चोपड़ा के कहने पर अपना नाम नेहा रख लिया। फिल्म करीब में उनके किरदार का नाम नेहा ही था जो उनका असली नाम बन चुका था।

 

आखिर क्यों विधु विनोद चोपड़ा ने काटा था नेहा (Neha) का हाथ:

कुछ समय पहले बॉबी देओल (Bobby Deol) का साल 2001 में दिया एक इंटरव्यू जमकर वायरल हो गया था । जिसमें बॉबी देओल (Bobby Deol) ने करीब फिल्म का एक हैरान कर देने वाला किस्सा सुनाया था।
बॉबी देओल (Bobby Deol) ने बताया, कि डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने न्यूकमर शबाना रजा (Shabana raza) उर्फ नेहा (Neha) से काफी सख्त हुआ करते थे। विधु नेहा को लगातार डांटा करते थे। कोई बॉबी से कुछ भी नहीं कहता था क्योंकि वो अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे थे।

आगे बॉबी देओल (Bobby Deol) ने बताया, एक सीन के लिए नेहा को पहाड़ों से नीचे आकर मुझे अपना बाहिना हाथ आगे देना था लेकिन नेहा लगातार कन्फ्यूज होती जा रही थी। जब उसने कई टेक देने के बाद भी सीधा हाथ मेरी ओर बढ़ाया तो विधु ने नेहा (Neha) से अपना सीधा हाथ काटने को कह दिया था। नेहा ने वेसा ही किया मगर इसके बावजूद वो सही हाथ नहीं बढ़ा पा रही थी । इसी कारण गुस्से में विधु ने खुद उनका सीधा हाथ दांतों से काट लिया था।

 

मनोज बाजपेयी (Manoj bajpayi ) में मिला जीवनसाथी:

फिल्म करने के कुछ समय बाद ही नेहा की मुलाकात मनोज बाजपेयी (Manoj bajpayi ) से हो गयी थी । चंद मुलाकातों में ही दोनों की दोस्ती हो गई और फिर प्यार हो गया था दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद साल 2006 में शादी कर ली थी। मनोज बाजपेयी (Manoj bajpayi ) और नेहा की एक बेटी है जिसका नाम अवा नायला है।YOU MAY ALSO READ :- Debina Bonnerjee birthday special : देबीना ने गुरमीत के कहने पर दिया था ‘रामायण’ सीरियल के लिए ऑडिशन, शादी के 10 साल बाद बनी माँ !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page