Sunday, September 22, 2024

सरमा ने मुंबई में टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा और चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से मुलाकात कर व्यक्त किया आभार :

DIGITAL NEWS GURU BUSINESS DESK:

सरमा ने मुंबई में टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा और चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से मुलाकात कर व्यक्त किया आभार

मुंबई में सरमा ने टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा और चेयरमैन एन चंद्रशेखरन से मुलाकात की। सेमीकंडक्टर फीचर्स स्थापित करने के लिए उनका धन्यवाद किया। जिसकी आधारशिला हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी ने रखी थी। असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने बुधवार को कहा कि आगामी 27,000 करोड़ रुपये की टाटा सेमीकंडक्टर फीचर्स राज्य को दुनिया के सेमीकंडक्टर मैप पर लाएगी और पूर्वी भारत के आर्थिक दृश्य जोकि चारों ओर दिखने वाला दृश्य है उसे बदल देगी।

Ratan Tata’s Post
उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “असम के लोगों की ओर से, आज मुंबई में मैंने हमारे राज्य में इस मेगा गेम चेंजिंग निवेश को कार्य में लाने के लिए उल्लेखनीय दृढ़ विश्वास और विश्वास प्रदर्शित करने के लिए श्री @आरएनटीटा2000 और श्री एन चंद्रशेखरन को हार्दिक आभार प्रकट किया।”

उन्होंने कहा कि, “हमें पूरी उम्मीद है ,कि पहला चिप्स साल 2025 तक सामने आ जाएगा।”

टाटा ने ‘एक्स’ पर भी पोस्ट किया और कहा, “असम में किया जा रहा निवेश राज्य को कैंसर देखभाल के जटिल उपचार में बदल देता है”।

“आज, असम की राज्य सरकार टाटा समूह के साथ साझेदारी में असम को अत्याधुनिक अर्धचालकों में एक प्रमुख खिलाड़ी बनाएगी। यह नया विकास असम को वैश्विक मानचित्र पर लाएगा।

“हम असम के सीएम हेमंत बिस्वास सरमा को उनके समर्थन और दूरदर्शिता के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं जिनकी वजह से यह सब संभव हो पाया है ट्वीट का रिप्लाई देते हुए शर्मा ने का की श्री@रतन टाटा 2000 जी आपकी बहुमूल्य जूता आदित्य और सबसे बढ़कर#viksit Assam में आपके विश्वास और दृढ़ता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

उन्होंने कहा कि  “रतन टाटा नेतृत्व के साथ मेरे विचार-विमर्श रखने के समय,हाल ही में हम एक कौशल विकास केंद्र बनाने पर सहमत हुए । जो की जगीरोड में सेमीकंडक्टर सुविधा के परिसर के अंदर सह-स्थित होगा”।

उन्होंने कहा कि यह केंद्र नॉर्थ ईस्ट के युवाओं को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सेमीकंडक्टर और इलेक्ट्रॉनिक्स में पाठ्यक्रम प्रदान करके मजबूत बनाएगा और उन्हें जगीरोड इकाई में नौकरियां प्राप्त करने में मदद करेगा।

पहले से ही असम के 1,500 युवा, मुख्य रूप से महिलाएं, बैंगलोर और उसके आसपास टाटा फीचर्स में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

सरमा ने कहा कि, साल”2025 में सेमीकंडक्टर सुविधा स्टार्ट होने के पश्चात यह उन्हें मार्ग दर्शन की स्थिति में लाएगा।”


यह भी पढे: कोटा मे छात्रा ने दोस्तों संग मिलकर रचा खुद की ही किड्नैपिंग का षडयंत्र, आइए जानते है पूरा मामला!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page