Saturday, September 21, 2024

सलमान खान जन्मदिन विशेष – ₹75 थी सलमान की पहली कमाई , आखिर क्यू नहीं की भाई जान ने शादी !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

सलमान खान जन्मदिन विशेष:

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान आज अपना 58वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं| सलमाल की बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास पहचान है |बता दें कि सलमान खान का जन्म 27 दिसंबर 1965 को बॉलीवुड के मशहूर लेखक सलीम खान के घर पहली संतान के रूप में हुआ। सलमान खान ने वर्ष 1988 में फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा।

सलमान खान का असली नाम:

सलमान खान का असली नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। सलमान का यह नाम उनके उनके पिता सलीम खान और दादा अब्दुल रशीद खान के नाम से मिलकर बना है।

सलमान ने बीच में छोड़ी पढ़ाई ! :

 

रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान ने सिर्फ 12वीं क्लास तक पढ़ाई की है। सल्लू बचपन में काफी शरारती थे। स्कूल और घर से उनकी रोजाना शिकायतें आती थी। सलमान खान ने कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी। उन्होंने कॉलेज छोड़ एक्टिंग की दुनिया में आने का मन बना लिया था।

75₹ थी सलमान की पहली कमाई:

शायद ये बात कम ही लोगों को मालूम होगी कि बॉलीवुड के दबंग एक्टर सलमान खान की पहली कमाई 100 रुपये से भी कम थी |क्या हुआ? सुनकर शॉक लगा ना, लेकिन हकीकत यही है |रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली कमाई 75 रुपये थी |

उन्होंने मुंबई के ताज होटल में एक शो में बैकग्राउंड में डांस किया था, जिसके लिए उन्हें 75 रुपये मिले थे |वहीं, अपनी पहली हिट फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ के लिए सलमान को 31 हजार रुपये की फीस मिली थी |

लेकिन कहते हैं ना कोशिश करते जाओ…कामयाबी जरूर मिलेगी तो अब देख लीजिए आज सलमान खान किस मुकाम पर हैं | आज सलमान बॉलीवुड के सबसे महंगे और डिमांडिंग स्टार बन चुके हैं ,और रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी net worth 2850 करोड रुपए बताई जा रही है |

Shirtless से बिना kiss किए तक का सफर:

बॉलीवुड के एक अकेले ऐसे सुपरस्टार सलमान खान ही है जिसने Actress को बिना Kiss किए, कैसे 100 करोड़ के क्लब में शामिल हुआ जाता है, वो सिखाया, जो अब उनके एक्टिंग का Signature बन चुका है और उसके साथ-साथ उनके shirtless अवतार ने बॉलीवुड में धूम मचा के रखी हुई है |

कैसे घंटे तक सलमान खड़े होकर किया करते थे अपने पहली गर्लफ्रेंड का वेट:

सलमान खान की लव लाइफ हमेशा से चर्चा में रही है। उनकी लाइफ में कई लड़कियां आई और गईं लेकिन क्या आप जानते हैं कि उनकी पहली गर्लफ्रेंड कौन थी? जसीम खान की लिखी सलमान की बायोग्राफी ‘बीइंग सलमान’ में उनकी उस पहली गर्लफ्रेंड और उससे जुड़े पूरे वाकये का जिक्र किया है, जिसकी कभी बात नहीं होती।

जब सलमान फिल्म स्टार नहीं बने थे और मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज में सेकंड ईयर के स्टूडेंट थे:

सलमान 19 साल के थे जब, वो शाहीन जाफरी के साथ थे। उन दिनों उनकी लाल रंग की स्पोर्टस कार अक्सर सेंट जेवियर्स कॉलेज के बाहर खड़ी देखी जाती थी, क्योंकि वहां शाहीन पढ़ाई कर रही थीं। सलमान की दीवानगी देखकर शाहीन उनसे इंप्रेस हो गईं। दोनों एक-दूसरे का हाथ थामने को तैयार थे। सलमान के परिवार वालों को भी शाहीन बेहद पसंद थीं लेकिन तभी संगीता बिजलानी दोनों के रिश्ते के बीच आ गईं।

दरअसल, सलमान और शाहीन मुंबई के एक हेल्थ क्लब में जाते थे जहां संगीता भी आती थीं। इसी दौरान संगीता और सलमान की दोस्ती हुई और ये दोनों एक दूसरे के करीब आ गए। शाहीन की एयरलाइंस’ में नौकरी लग गई थी और वह सलमान से दूर चली गईं। इधर, सलमान संगीता शादी दोनों के शादी के कार्ड तक छप चुके थे लेकिन संगीता शादी से पीछे हट गईं और ये रिश्ता यहीं खत्म हो गया। हालांकि ब्रेकअप के बाद भी सलमान और संगीता आज भी अच्छे दोस्त हैं। दोनों एक दूसरे के सुख-दुख में हमेशा खड़े नजर आते हैं।

एक इंटरव्यू में उनके पिता सलीम खान ने कहा:

SALIM KHAN

सलमान जिस भी एक्ट्रेस के साथ फिल्म में काम करता है, उसे उससे प्यार हो जाता है। पर जब वो उस एक्ट्रेस में अपनी माँ को नहीं पाता है, जो उसे छोड़ देता है।

क्यों मांगी थी सलमान ने सोनू सूद से माफी:


सलमान खान ने एक बार सोनू सूद से माफी मांगी थी। दरअसल, फिल्म ‘दबंग’ के दौरान कलाइमेक्स सीन में सलमान ने गलती से सोनू सूद की नाक पर जोर का पंच मार दिया था। इस फिल्म में सोनू सूद नेगेटिव रोल में थे। इस हादसे में सोनू की नाक टूट गई थी। सलमान ने इस गलती के लिए सोनू से माफी मांगी थी।

सलमान के लकी चार्म का सच:

सलमान खान हर समय टर्कोइस कलर का एक ब्रेसलेट पहनकर रखते हैं। यह ब्रेसलेट उन्हें उनके पिता सलीम ने साल 2002 में दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान इसे अपना लकी चार्म मानते हैं।

बॉलीवुड में Salman Khan ऐसे पहले हीरो है, जिन्होंने उन एक्ट्रेस के साथ काम किया है, जिनको उन्होंने गोद में खिलाया है। वो एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा और करीना कपूर है।

इसलिए बॉडीगार्ड फिल्म में करीना के साथ काम करते हुए उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती है, क्योंकि जब सलमान करिश्मा कपूर के साथ निश्चय और जागृति फिल्म में काम करते थे, तब करीना सेट पर आती थी और वे करीना को टॉफी देते थे।

YOU MAY ALSO READ :- भारतीय खिलाड़ी का आईपीएल 2008 से लेकर आईपीएल 2024 तक का सफर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page