Saturday, September 21, 2024

संत प्रेमानंद महाराज जी का स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्हे अस्पताल में कराया गया था एडमिट, अस्पताल पहुचे हजारों की संख्या में भक्त !

DIGITAL NEWS GURU RELIGIUOS DESK :- 

संत प्रेमानंद महाराज जी का स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्हे अस्पताल में कराया गया था एडमिट, अस्पताल पहुचे हजारों की संख्या में भक्त !

वृंदावन के प्रख्यात संत  श्री प्रेमानंद महाराज जी की शुक्रवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई। प्रेमानंद महाराज जी को  सीने में दर्द की शिकायत पर उनके  शिष्यों ने उन्हें रामकृष्ण मिशन अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया। जहां चिकित्सकों की टीम संत प्रेमानंद महाराज जी का गहन परीक्षण एवं उपचार  कर रही है।

राधावल्लभीय संप्रदाय के संत प्रेमानंद की शुक्रवार की शाम अचानक तबीयत बिगड़ी। शाम करीब 7 बजकर 15 मिनट पर संत प्रेमानंद के अनुयायी उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन पहुंचे। जहां अस्पताल के चिकित्सकों की टीम ने संत प्रेमानंद का गहन परीक्षण शुरू कर चिकित्सीय राहत देना शुरू कर दिया।

वृंदावन के “संत प्रेमानंद महाराज” जी की अचानक तबीयत खराब हो गई। संत प्रेमानंद महाराज जी के स्वास्थ्य में गिरावट के कारण वृंदावन के अस्पताल में जांच के लिए भेजा गया। चेकअप के बाद डॉक्टर ने उनकी सेहत को खराब करने के बारे में बताया। वृंदावन के “संत प्रेमानंद महाराज” की चमत्कारिक रात अचानक खराब हो गई।

बीमारी खराब होने के कारण उन्हें दोबारा रामकृष्ण मिशन अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया। प्रेमानंद महाराज के चेकअप के दौरान अधिवक्ताओं ने अपनी जीभ के खतरे को बाहर बताया। जब महाराज के भक्तों को पता चला कि उनकी तबीयत खराब है तो हजारों की संख्या में लोग अस्पताल में इकट्ठे हो गए।

संत  श्री प्रेमानंद महाराज जी को सीने में दर्द के कारण अस्पताल में कराया गया भर्ती :

संत  श्री प्रेमानंद महाराज जी के बारे में बताया कि शुक्रवार की  शाम को अचानक महाराज जी के  सीने में दर्द उठा और उनका  ब्लड प्रेशर भी  बढ़ा हुआ था। ऐसे में संत संत  श्री प्रेमानंद महाराज जी के शिष्य  तत्काल उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन पहुंचे। रामकृष्ण मिशन अस्पताल प्रबंधन का कहना है की संत  श्री प्रेमानंद महाराज जी हालात सामान्य है। संत प्रेमानंद किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और उनकी डायलिसिस भी होती रहती है।

भक्तों में छाई शोक की लहर :- 


12 अप्रैल शुक्रवार को प्रेमानंद महाराज अपने आश्रम में स्थित मंदिर में पूजा-आरती कर रहे थे। और फिर उनकी विस्फोटक नाटकीय से निकली। साईं आरती के समय महाराज जी की कब्रगाह से आश्रम में आश्रम प्रबंधन में हलचल मच गई। प्रेमानंद महाराज ने अपने शिष्यों को अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने प्रेमानंद महाराज का चेकअप और खतरे से बाहर बताया। बता दें कि राधा केली कुंज के स्वामी प्रेमानंद महाराज की शुक्रवार को आरती कर रहे थे।

तबियत खराब होने के कारण परेशानी महसूस हुई। उनके शिष्य महाराज की तबीयत खराब होने के कारण उनके पैर फूल कर आनंदित होकर वृंदावन के रामकृष्ण मिशन अस्पताल में भर्ती हो गए। डॉक्टर ने एक के बाद एक महाराज जी की बीमारी में सुधार बताया है। और यह भी बता दें कि जैसे ही महाराज जी की तबीयत खराब होने की जानकारी उनके भक्तों को लगी, तो तांता लग गया। देखते ही देखते कुछ ही समय में हजारों की कतार में भक्त अस्पताल पहुंच गए।

प्रेमानंद महाराज का स्वास्थ देखने वाले  भक्त का बयान :


महाराज जी से पूरी तरह से ठीक होने की कामना है। महाराज जी के नामकरण के बाद जब भक्तों ने उनके दर्शन किये, तब उनके भक्तों के आलिंगन पर खुशी की झलक देखने को मिली। प्रेमानंद महाराज की दोनों किडनी फेल हैं, तथा उनकी डायासिस प्रतिदिन होती है। कई बार किडनी की समस्या होने के कारण उन्हें परेशानी होती है। प्रेमानंद महाराज कृष्ण की प्यारी राधा रानी के अनन्य भक्त हैं और उनकी कृपा और दया उनके ऊपर हमेशा बनी रहती है।YOU MAY ALSO READ :- Kulbhushan Jadhav birthday special: पाकिस्तान की जेल में कैद कुलभूषण जाधव आज हो गए है 54 साल के ,जानें कुलभूषण जाधव की पूरी कहानी !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page