Saturday, September 21, 2024

गर्लफ्रेंड से जुड़े साहिल की मौत के तार, दोस्तों से पूछताछ जारी।

 

गर्लफ्रेंड से जुड़े साहिल की मौत के तार, दोस्तों से पूछताछ जारी, पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे परिजनों का हंगामा।

Digital News Guru Kanpur Desk: बिठूर थाना क्षेत्र में रामा मेडिकल कॉलेज के एमबीबीएस छात्र साहिल सारस्वत की मौत के मामले में पुलिस की जांच में सामने आ रहा है कि गर्लफ्रेंड विवाद में साहिल का मर्डर किया गया।  हालांकि अभी पुलिस अफसरों ने अंतिम रूप से इसे असली कारण नहीं माना है।

साहिल के 10 से अधिक दोस्तों से पुलिस पिछले कई घंटों से लगातार पूछताछ कर रहीं है।  साहिल के मोबाइल की सीडीआर भी मंगवाई गई है. दोस्तों का यह भी कहना है कि साहिल ने शनिवार देर रात 1.30 से दो बजे के बीच अपनी गर्लफ्रेंड से बात की थी।  इसकी पुष्टि होना बाकी है।

ये है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के रामा मेडिकल कॉलेज में हॉस्टल के अंदर बेसमेंट में एक एमबीबीएस सेकेंड ईयर के छात्र साहिल सारस्वत (25) का शव मिला, जो कि मथुरा का निवासी है तो कालेज में सनसनी फ़ैल गयी सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और जांच में जुट गई।

हॉस्टल में आने-जाने का बस एक दरवाजा, 11 बजे लाइट हो गई थीं बंद

रामा मेडिकल कालेज के जिस हॉस्टल में साहिल की बॉडी मिली थीं, वहां केवल एक गेट है।  ज़ब पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो सामने आया, की देर रात गेट से कोई बाहरी छात्र या व्यक्ति अंदर आया ही नहीं।  वहीं हॉस्टल के फर्स्ट फ्लोर में जो लाइटें जल रही थीं उनमें से कई छात्रों ने अगले दिन रविवार होने के चलते 11 बजे ही अपनी लाइटें बंद कर दी थीं. ऐसे में पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज देखने में काफी परेशानी हो रही है।

रात पौने दो बजे की महिला मित्र से बातचीत

शनिवार रात दोस्तों के साथ जन्मदिन पार्टी मनाने के के बाद साहिल ने बगल के हॉस्टल में ही रहने वाली अपनी महिला मित्र से रात करीब पौने दो बजे बातचीत भी की थी। साहिल के मोबाइल फोन से पुलिस को इसके साक्ष्य मिले हैं। पुलिस ने महिला मित्र का मोबाइल भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने साहिल की हत्या के मामले में नौ संदिग्ध छात्रों के साथ ही साहिल की महिला मित्र व एक अन्य छात्रा को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। इसके साथ ही पुलिस ने इन सभी छात्र-छात्राओं के मोबाइल फोन को भी अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने हत्या के राजफाश के लिये साइबर सेल की भी मदद ली है।

पोस्टमॉर्टम हाउस पहुंचे पिता और परिजनों का हंगामा

पिता ने कहा कि हमको कुछ बताया नहीं जा रहा है.मेरे बेटे का शव भी नहीं दिखाया जा रहा है पुलिस भी कुछ नहीं बता रही है।

आपको बता दे की साहिल ने 21 नवंबर को कानपुर के मॉल रोड स्थित एक बार में पार्टी दी थी ,जिसमे 5 से 6 लड़के लड़कीया शामिल हुई थी इस पार्टी का फोटो वायरल होने के बाद दोस्तों ने पार्टी देने का दबाव बनाया था।  जिसके बाद 25 नवंबर को शराब पार्टी किया गया शराब पार्टी रात के 2 बजे तक चली और सुबह साहिल का शव रक्तनजीत अवस्था में मिला।

हॉस्टल में 260 छात्र, लेकिन आने-जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं

MBBS के ओल्डमेस ब्वॉयज हॉस्टल में 155 कमरें हैं, जिनमें 260 छात्र रहते हैं, लेकिन किसी भी छात्र के आने जाने का कोई रिकॉर्ड नहीं है। एसीपी कल्याणपुर विकास पांडेय ने जब रिकॉर्ड देखा तो रात में छात्रों के आने-जाने का कोई लेखा जोखा नहीं मिला। इस पर उन्होंने रजिस्टर जब्त कर लिए और प्रवेश द्वार पर दो कैमरे और एक कैमरा गैलरी में लगा हुआ है, जिससे फुटेज निकाल कर जांच की जा रही है। हॉस्टल में एमबीबीएस वर्ष 2019, 2020, 2021 व वर्ष 2023 के छात्र रह रहे हैं।

अब पोस्टमॉर्टम के बाद भी क्लियर हो पाएगा कि MBBS छात्र साहिल सारस्वत की की हत्या कैसे हुई।

यह भी पढे: उत्तरकाशी टनल हादसा – अभी और करना होगा मजदूरों को बाहर निकलने के लिए इंतज़ार। ऑगर मशीन भी हुई खराब।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page