Saturday, September 21, 2024

Rani Mukherjee Birthday Special : आखिर कैसे हो गई थी रानी मुखर्जी की अस्पताल में अदला बदली, आईए जानते हैं उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी दिलचस्प बातें!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

रानी मुखर्जी जन्मदिन विशेष  (Rani Mukherjee Birthday Special):

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) का नाम उन दिग्गज अदाकाराओं में शुमार होता है, जो 90 के दशक से अब तक अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं | रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) हर साल 21 मार्च को अपना जन्मदिन मनाती हैं ।  इस साल वह अपना 46th जन्मदिन मना रही है अपने करियर में उन्होंने एक से बढ़कर एक भूमिकाएं निभाई हैं ।  ‘कुछ कुछ होता है’ के ग्लैमरस रोल से लेकर ‘मर्दानी’ की डेयरिंग पुलिस अफसर तक, हर किरदार से रानी ने सबको अपना कायल बनाया है ।

इसलिए आमिर खान ने मांगी थी रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) से माफी:

एक इंटरव्यू में रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) ने बताया था कि जहां सभी लोग उनकी आवाज का मजाक बनाते थे यहां तक कि एक्टर आमिर खान ने भी उनके साथ कुछ ऐसा ही किया था। वहीं फिल्ममेेकर करण जौहर ने उनकी आवाज पर भरोसा किया और उन्हें फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ के लिए साइन किया। इस​ फिल्म में रानी की आवाज सुनने के बाद आमिर खान ने फोन पर उनसे मांफी मांगी थी।

जब अस्पताल में पैदा होते ही रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) की हो गई थी अदला बदली:

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) के पैदा होने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें किसी और कपल को सौंप दिया था। हालांकि, रानी की मां कृष्णा मुखर्जी दूसरा बच्चा गोद में आते ही समझ गई थीं कि ये रानी नहीं कोई और है। यह मजेदार किस्सा खुद रानी मुखर्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान सुनाया था।

एक इंटरव्यू के दौरान रानी मुखर्जी ने बताया कि, “जब मैं पैदा हुई थी तो मैं एक पंजाबी परिवार के रूम में फंस गई। तब मेरी मां मुझे वहां से लेकर आई। दरअसल ये एक बड़ी दिलचस्प कहानी है कि मैं अस्पताल में एक्सचेंज हो गई थी। मेरी मां ने जब उस दूसरे बच्चे को देखा तो उन्होंने कहा कि ये मेरा बच्चा नहीं है। इसकी भूरी आंखें नहीं हैं। जाओ मेरा बच्चा ढूंढ कर लाओ”

जब मेरी मां ने मुझे ढूंढना शुरू किया तो एक पंजाबी फैमिली मिली जिन्हें आठवीं बार बेटी हुई थी। मैं वहां पर थी। अभी भी वो लोग कई बार मजाक करते हैं कि तुम तो पंजाबी हो। मेरी ही गलती से तुम हमारे परिवार में आ गई हो।’ रानी मुखर्जी बता रही थीं कि किस तरह उनके परिवार पर पंजाबी कल्चर का असर है और उन्होंने एक पंजाबी से शादी की है।

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) ने आदित्य चोपड़ा को बनाया हमसफर:

कई अभिनेताओं के साथ नाम जुड़ने के बाद रानी की जिंदगी में आदित्य चोपड़ा की एंट्री हुई. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की दोस्ती की शुरुआत ‘वीर जारा’ के सेट पर हुई थी. लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने साल 2014 में इटली में शादी कर ली. बता दें कि पहली पत्नी पायल को तलाक देने के बाद आदित्य ने रानी से शादी की है. दोनों की एक बेटी भी है, जिसका नाम अदिरा चोपड़ा है.

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) पर लगा घर तोड़ने का आरोप:

आदित्‍य चोपड़ा ने साल 2000 में पायल खन्‍ना  से शादी की, जबकि 2009 में शादी के करीब 9 साल बाद दोनों का तलाक हो गया | ऐसे में कहा जाता है कि रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) जब आदित्‍य चोपड़ा  की जिंदगी में आईं, तब वह शादीशुदा थे और इसी वजह से रानी पर कई बार उनका घर तोड़ना का आरोप तक लगा | हालांकि रानी औऱ आदित्य पर इसका कोई असर नहीं पड़ा | आदित्य के तलाक लेने का बाद ही रानी ने अपनी जिंदगी के फैसले लेने शुरू किए |

16 साल की उम्र में ऑफर हुई थी फिल्म:

रानी मुखर्जी (Rani Mukherjee) को पहली बॉलीवुड फिल्म सलमान के पिता और राइटर सलीम खान ने उस वक्त ऑफर की थी, जब वे 10वीं क्लास में थीं। हालांकि, उनके पिता राम मुखर्जी ने यह कहकर ऑफर ठुकरा दिया की रानी अभी बहुत छोटी हैं। इस फिल्म का नाम था ‘आ गले लग जा’, जो 1994 में रिलीज हुई थी।YOU MAY ALSO READ :- Influencers in India:आज हम आप लोगो को कुछ ऐसी महिला इंफ्लुएंसर् के बारे मे बतायेंगे जिन्होंने असभ्यता से नही बल्कि सादगी और हंसी माजक और फैशन से लोगो को दीवाना बना रखा है!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page