Saturday, September 21, 2024

Ram Mandir Ayodhya : ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर में विराजे रामलला, प्राण प्रतिष्ठा समारोह के साक्षी बने ये बॉलीवुड सितारे!

DIGITAL NEWS GURU RELIGIOUS DESK :- 

 ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर में विराजे रामलला :

आज 22 जनवरी को श्रीराम की नगरी अयोध्या में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का भव्य समारोह हो रहा है। प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। फिल्म जगत के तमाम सितारे कार्यक्रम स्थल पर पहुंच चुके हैं।

अयोध्या श्रीराम मंदिर में मुकेश अंबानी, नीता अंबानी सहित सचिन  तेंदुलकर भी पहुंचे  :

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी पहुंच चुके हैं। उनके अलावा ईशा अंबानी भी अपने पति आनंद पिरामल के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में आज के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंची हैं।

अनु मलिक और विवेक ओबेरॉय भी पहुंचे:

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए सोनू सोनू निगम के साथ विवेक ओबरॉय भी नजर आए। उनके अलावा गायक और संगीतकार मलिक भी कार्यक्रम में दिखे।

सोनू निगम ने दी प्रस्तुति:

प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में सोनू निगम ने सुंदर प्रस्तुति दी। गायक ने रामायण की चैपाईयां गायी। इसके अलावा उन्होंने उन्होंने राम सियाराम गाना भी गाया। उनके अलावा सिंगर शंकर महादेवन ने भी खूबसूरत प्रस्तुति से दिल जीत लिया।

विक्की-कैट, आलिया-रणबीर ने की ई-रिक्शा की सवारी:

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए सितारे भी अयोध्या पहुंचे हैं। धीरे-धीरे सभी सेलेब्स श्रीराम मंदिर परिसर तक पहुंच रहे हैं। आलिया भट्ट, रणबीर कपूर, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल को ई-रिक्शा की सवारी करते हुए देखा गया है।

प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुईं हेमा मालिनी:

उत्तर प्रदेश के मथुरा से सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी भी अयोध्या पहुंच चुकी हैं। उन्हें होटल से बाहर आते हुए देखा गया। अभिनेत्री होटल से निकल कर प्राण प्रतिष्ठा के लिए रवाना हुई हैं।

अयोध्या पहुंचे बिग बी:

अमिताभ बच्चन अयोध्या पहुंच चुके हैं। अभिषेक बच्चन के साथ उन्हें देखा गया। सुपरस्टार भी श्रीराम की नगरी में पहुंच गए हैं। उनके अलावा कैटरीना कैफ-विक्की कौशल, माधुरी दीक्षित, रणबीर कपूर, आलिया, रोहित शेट्टी और
निर्देशक राजकुमार हिरानी भी राम मंदिर परिसर पहुंच चुके हैं।

 

कंगना ने साझा कीं मंदिर की तस्वीरें:

कंगना रणौत अयोध्या में हैं। अभिनेत्री रविवार को श्रीराम की नगरी पहुंच गई थीं। आज उन्होंने ऐतिहासिक श्रीराम मंदिर के सामने से अपनी तस्वीरें साझा की हैं। इसके साथ लिखा है, ‘यही जन्मभूमि है परम पूज्य श्रीराम की, जय श्रीराम’।

अभिनेता अनुपम खेर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंच चुके हैं। आज अभिनेता ने हनुमान गढ़ी में बजरंगबली के दर्शन किए। अनुपम खेर ने इंस्टाग्राम पर वीडियो साझा कर लिखा है, ‘प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठान से पहले हनुमान जी का दर्शनाभिलाशी मैं! हनुमानगढ़ी के हनुमान जी के दर्शन आप सब के लिये भी। जय श्रीराम’।

पारंपरिक लिबास में नजर आए आलिया-रणबीर :

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट भी अयोध्या के लिए रवाना हो चुके हैं। दोनों सितारों को प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने का न्योता मिला है। रणबीर कपूर धोती कुर्ता पहने नजर आए, वहीं आलिया साड़ी में नजर आईं। इस दौरान आलिया और रणबीर के साथ रोहित शेट्टी भी नजर आए।

गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर किया  पोस्ट  :

गृह मंत्री ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया जिसमे उन्होंने  कहा, ‘‘जय श्री राम- …5 सदी की प्रतीक्षा और प्रतिज्ञा आज पूर्ण हुई.” उन्होंने कहा, ‘‘आज का दिन करोड़ों रामभक्तों के लिये कभी ना भूलने वाला दिन है।  आज जब हमारे रामलला अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं, तब असंख्य रामभक्तों की तरह मैं भी भावविभोर हूं।  इस भावना को शब्दों में समेट पाना संभव नहीं है। ”

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इस पल की प्रतीक्षा में ना जानें कितनी पीढ़ियां खप गईं, परंतु  कोई भी डर और आतंक रामजन्मभूमि पर फिर से मंदिर बनाने के संकल्प और विश्वास को डिगा नहीं पाया।  उन्होंने राम मंदिर के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले सभी लोगों को नमन करते हुए कहा कि उन्होंने अनेक अपमान और यातनाएं सहीं पर धर्म का मार्ग नहीं छोड़ा।

YOU MAY ALSO READ :- प्राण-प्रतिष्ठा के समय करे श्री राम चालीसा का पाठ, कट जाएंगे सारे संकट !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page