Saturday, September 21, 2024

Raghubir Yadav birthday special: साल 1985 से रघुबीर ने करी थी अपने करियर की शुरूआत, ‘पंचायत’ के प्रधान जी बन कर छोड़ी एक अलग छाप !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT  DESK:

Raghubir Yadav birthday special: साल 1985 से रघुबीर ने करी थी अपने करियर की शुरूआत, ‘पंचायत’ के प्रधान जी बन कर छोड़ी एक अलग छाप !

बॉलीवुड अभिनेता रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) आज अपना 66 वा जन्मदिन मना रहे है । ररघुबीर यादव (Raghubir Yadav) ने पंचायत’ के प्रधान जी बन कर सभी लोगो को अपना दीवाना बना लिया है । रघुबीर इस समय वेब सीरीज और फिल्मों के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ रहे है ।

 

वेब सीरीज ‘पंचायत’ में प्रधान जी का रोल प्ले निभाने वाले अभिनेता रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं हैं। रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में और वेब सीरीज करी हुई है। रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) की एक्टिंग को लोग काफी प्यार भी करते है । अगर कभी भी स्क्रीन मे रघुबीर आ जाए तो लोगो को बिना हसाएँ जाए ऐसा तो हो ही नही सकता है। रघुबीर को अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए भी खूब जाना जाता है ।

 

बचपन से ही सिंगर बनना चाहते थे रघुबीर यादव (Raghubir Yadav):

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) का जन्म 25 जून साल 1975 को मध्य प्रदेश के जबलपुर मे हुआ था । रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) एक किसान परिवार से आते है । रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) ने अपने फिल्मी करियर मे एक से बढ़कर एक फिल्में करी हुई है ।

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) को बचपन से ही गाना गाने का काफी शौक था । सिंगर बनने की चाहत मे रघुबीर मात्र 15 साल की उम्र मे घर से भाग गए थे । रघुबीर अपने घर से भाग कर अपने शौक को पूरा करने के लिए गए थे ।लेकिन रघुबीर की किस्मत मे तो अभिनेता बनना लिखा हुआ था ।रघुबीर ने नीना गुप्ता के साथ कई बार स्क्रीन शेयर करी हुई है । रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) और नीना गुप्ता  की जोड़ी को भी दर्शक काफी प्यार देते है ।

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) ने साल 1985 से शुरू किया था अपना करियर:

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) जब मात्र 15 साल की उम्र मे घर से भाग गए थे तो उसके बाद रघुबीर ने एनएसडी में एडमिशन ले लिया था। रघुबीर साल 1977 बैच के स्टूडेंट भी रहे हैं। रघुबीर ने साल 1985 मे अपने करियर की शुरूआत करी थी।

लेकिन रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) को पहचान साल 1987 आयी फिल्म (मैसी साहब) से मिली थी । अभिनय के साथ- साथ रघुबीर ने एक गाना भी गाया था । “महंगाई डायन खाय जात है” ये गाना गाकर रघुबीर ने अपनी गायिकी का भी लोहा मनवाया लिया था । ये एक फोक स्टाइल गाना था ।रघुबीर ने कई पॉपुलर टीवी सीरियल्स में भी काम किया है। इसमें ‘मुल्ला नसीरुद्दीन’, ‘मुंगेरीलाल के हसीन सपने’ और चाचा चौधरी’ जैसे टीवी शोज शामिल हैं।

रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) की कई फिल्मे हो चुकी है  ऑस्कर के लिए नामांकित:

अभिनेता और गायक रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) के नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी बना हुआ है। रघुबीर ने साल 1985 में आई फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ में एक नशेड़ी का किरदार निभाया हुआ था। रघुबीर ने साल 1993 में ‘रुदाली’ में शनीचरी और,साल 1993 में ‘बैंडिट क्वीन’ में भी काम किया हुआ था।

साल 1999 में रघुबीर यादव (Raghubir Yadav) ने फिल्म ‘अर्थ’, और साल 2001 में फिल्म ‘लगान’, भी काम किया हुआ था । साल 2005 में ‘आई रघुबीर की फिल्म वाटर’, और साल 2010 में उनकी फिल्म ‘पिपली लाइव’ मे उनके अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया था। उनकी ये सभी 8 फिल्में ऑस्कर के लिए नामांकित हो गयी थी ।YOU MAY ALSO READ :- Aftab Shivdasani birthday special : बाल कलाकार से करी थी आफताब शिवदासानी ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत, अब तक कर चुके है कई हिट फिल्मों मे काम !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page