Saturday, September 21, 2024

Raghu Ram and Rajiv Laxman birthday special : रघु और राजीव ने टीवी रियलिटी शो ‘रोडीज’ और ‘स्प्लिट्सविला’ को होस्ट करके दोनों भाइयों ने छोटे पर्दे पर कमाया है काफी नाम !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Raghu Ram and Rajiv Laxman birthday special : रघु और राजीव ने टीवी रियलिटी शो ‘रोडीज’ और ‘स्प्लिट्सविला’ को होस्ट करके दोनों भाइयों ने छोटे पर्दे पर कमाया है काफी नाम !

लोकप्रिय भारतीय टेलीविजन निर्माता और अभिनेता, रघु राम (Raghu Ram) और उनके जुड़वा भाई राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) आज यानी 15 अप्रैल को अपना 49 वां जन्मदिन मना रहे है। रघु राम ने एमटीवी इंडिया में एक वरिष्ठ पर्यवेक्षक निर्माता के रूप में भी काम किया है, उन्होंने एमटीवी रोडीज़ , एमटीवी ड्रॉपआउट प्राइवेट लिमिटेड और जैसे लोकप्रिय रियलिटी टेलीविजन शो बनाए हैं। रघु और राजीव दोनों भाइयों ने मिलकर एमटीवी स्प्लिट्सविला और रोडीज जैसे रियलिटी शोज को होस्ट भी किया है ।

 

रघु राम (Raghu Ram) और राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) का  शुरूआती जीवन:

रघु राम (Raghu Ram) और राजीव लक्ष्मण का जन्म 15 अप्रैल साल1975 को आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम के एक शहरी गांव में हुआ था । इन दोनों कि एक छोटी बहन भी है जिसका नाम सुप्रिया निस्ताला है।उनके पिता विश्वनाथ अंबादापुडी एक चार्टर्ड अकाउंटेंट थे और उनकी मां राधा विश्वनाथ एक पत्रकार थी जो राजनीतिक मामलों में विशेषज्ञ के रूप मे काम करती थी ।

रघु राम (Raghu Ram) और राजीव लक्ष्मण दोनों भाइयों ने कक्षा 1 तक जेडी टाइटलर किंडरगार्टन में पढ़ाई की थी, और बाद में कक्षा 8 तक चिन्मय विद्यालय में और कक्षा 12 तक दिल्ली तमिल एजुकेशन एसोसिएशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई करी थी । आगे कि शिक्षा दोनों भाइयों ने दिल्ली विश्वविद्यालय से पूरी करी थी ।

 

रघु राम (Raghu Ram) का करियर:

रघु राम (Raghu Ram) ने साल 1998 में वीजे मलायका अरोड़ा और साइरस ब्रोचा के साथ लोकप्रिय शो एमटीवी लव लाइन के सुपरवाइजिंग निर्माता के रूप में एमटीवी इंडिया में शामिल होकर अपना करियर शुरू किया था । वही साल 2004 में, वह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर प्रसारित रियलिटी शो इंडियन आइडल सीजन 1 में एक प्रतियोगी के रूप में अनु मलिक, फराह खान और सोनू निगम जज के रूप में दिखाई दिए।

अकुशल गायन क्षमता और सिग्नेचर एटीट्यूड विशेषताओं के कारण उन्हें अस्वीकार कर दिया गया था।वह 2014 तक एमटीवी रोडीज़ के कार्यकारी निर्माता और जज थे। वह 2008 में लॉन्च हुए शो एमटीवी स्प्लिट्सविला के कार्यकारी निर्माता भी थे।रघु राम ने 2016 में ड्रामा-मिस्ट्री, साइंस-फिक्शन थ्रिलर वेब सीरीज़ AISHA माई वर्चुअल गर्लफ्रेंड बनाई थी । राम ने नवंबर 2017 और फरवरी 2018 के बीच कलर्स टीवी पर प्रसारित रियलिटी शो एंटरटेनमेंट की रात सीजन 1 में भी प्रदर्शन किया है।

राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) का  करियर:

राजीव लक्ष्मण ने अपने जुड़वा भाई रघु राम के साथ मिलकर एमटीवी इंडिया पर जुलाई साल 2017 में प्रसारित होने वाले युवा-आधारित रियलिटी टेलीविजन शो ड्रॉपआउट प्राइवेट लिमिटेड का नेतृत्व किया था । इसके साथ ही रघु राम और राजीव ने कलर्स टीवी पर प्रसारित कॉमेडी श्रृंखला कॉमेडी नाइट्स बचाओ में एक साथ एक कैमियो प्रदर्शन भी किया था ।

रघु राम (Raghu Ram) ने अपने भाई राजीव लक्ष्मण के साथ, फराह खान की साल 2010 की कॉमेडी फिल्म तीस मार खान में जौहरी ब्रदर्स के रूप में एक दिलचस्प भूमिका निभाई थी । इसके साथ ही साल 2010 में, रघु राम को अब्बास टायरवाला की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म झूठा ही सही में जॉन अब्राहम, पाखी टायरवाला, मानसी स्कॉट और अलिश्का वर्दे के साथ मुख्य भूमिकाओं में दिखाया गया था।

रघु राम (Raghu Ram) का निजी जीवन:

रघु राम (Raghu Ram) ने 2006 में अभिनेत्री सुगंधा गर्ग से शादी की, लेकिन 2016 में वे अलग हो गए।2018 में, उन्होंने टोरंटो, ओंटारियो के एक इतालवी-कनाडाई शास्त्रीय-क्रॉसओवर गायक नताली डि लुसियो से शादी की, जो बॉलीवुड में एक गायिका हैं और एक यूट्यूब व्लॉगर भी हैं। साल 2020 मे उनकी पत्नी नताली ने एक बेटे को जन्म दिया है ।

राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) का निजी जीवन:

राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) ने अपनी बचपन कि दोस्त सुसान लक्ष्मण से 28 फरवरी साल 2002 को शादी कर ली थी । राजीव और सुसान की एक बेटा है जिसका नाम नोआ है ।

रघु राम (Raghu Ram) के पुरस्कार:

रघु राम (Raghu Ram) ने 2016 में वेब श्रृंखला AISHA माई वर्चुअल गर्लफ्रेंड के लिए नकारात्मक भूमिका में सर्वश्रेष्ठ कलाकार – पुरुष के लिए IWM डिजिटल पुरस्कार जीता । उन्हें एमटीवी रोडीज़ 9 थीम गीत “मनमनी” के लिए GIMA अवार्ड्स 2012 में सर्वश्रेष्ठ गायक पुरस्कार के लिए भी नामांकित किया गया था ।

राजीव लक्ष्मण (Rajiv Laxman) के पुरुस्कार:

राजीव एक बहु पुरस्कार विजेता सामग्री निर्माता हैं, जिन्होंने अपने शो के लिए राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय दोनों पुरस्कार जीते हैं, जिसमें टीवी के लिए बने पुरस्कार शो’आईएमएमआईईएस’ के लिए एमी और एशिया पुरस्कार और मास्टरशेफ जूनियर इंडिया के लिए सर्वश्रेष्ठ अनुकूलित प्रारूप शामिल हैं।YOU MAY ALSO READ :- आईपीएल के डबलडेकर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत,ईडन गार्डन में लखनऊ सुपर जायंट्स को 8 विकेटों से दी मात।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page