Saturday, September 21, 2024

पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-विजाग वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी: विशाखापट्टनममें वंदे भारत ट्रेन का जोरदार तरीके से हुआ स्वागत

पीएम मोदी ने सिकंदराबाद-विजाग वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी: विशाखापट्टनममें वंदे भारत ट्रेन का जोरदार तरीके से हुआ स्वागत

Digital News Guru Delhi Desk: डिविजनल रेलवे मैनेजर, यह भारतीय रेलवे में वरिष्ठ स्तर का एक पद है। एक डीआरएम पूरे रेलवे डिवीजन के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार होता है। डीआरएम ने कहा गया कि विशाखापट्टनम से चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों की कुल संख्या तीन हो गई है।

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विशाखापट्टनम -भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस को आभासी रूप से हरी झंडी दिखाने के लिए मेहमानों का स्वागत करने वाले बैनरों के साथ रेलवे स्टेशन को सजाया गया था और उत्सव जैसा लुक दिया गया था। प्लेटफॉर्म पर लाल कालीन बिछाया गया और विशाखापट्टनम जंक्शन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 (पीएफ-1) पर उत्तर की ओर एक मंच बनाया गया। बैठक स्थल के बगल में प्लेटफार्म पर रखी गई नई ट्रेन की नारंगी पोशाक कम से कम प्रभावशाली लग रही थी।

नारंगी फूल और रंगीन छतरियां माहौल से बहुत ही जच रही थीं। मेहमानों और आगंतुकों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से कार्यक्रम देखने में सक्षम बनाने के लिए मंच पर एक बड़ी स्क्रीन लगाई गई थी। उद्घाटन समारोह में पद्मश्री पुरस्कार विजेता एसवी आदिनारायण और कुटिकुप्पला सूर्या राव, मंडल रेल प्रबंधक सौरभ प्रसाद, एपी पर्यटन विकास निगम (एपीटीडीसी) मंडल प्रबंधक हरिता और अन्य अधिकारी और अतिथि उपस्थित थे।

सभा को संबोधित करते हुए, डीआरएम ने खुशी व्यक्त की कि विशाखापट्टनम को दो और वंदे भारत ट्रेनें मिल रही हैं, एक भुवनेश्वर के लिए और दूसरी सिकंदराबाद के लिए। इससे विशाखापट्टनम से चलने वाली कुल वंदे भारत ट्रेनों की संख्या तीन हो गई है। क्योंकि विशाखापत्तनम और सिकंदराबाद के बीच पहले से ही एक वंदे भारत एक्सप्रेस मौजूद थी, जिसे जनवरी 2023 में लॉन्च किया गया था।

उन्होंने कहा कि पीएम ने कोरापुट के डुमुरीपुट में 3.5 करोड़ रुपये की लागत से विकसित माल शेड, केके लाइन पर दोहरीकरण कार्यों के पूरे हिस्से और केके लाइन के बीच तीसरी लाइन सहित वाल्टेयर डिवीजन पर विभिन्न बुनियादी ढांचे के कार्यों को भी राष्ट्र को समर्पित किया। विजयनगरम और टिटलागढ़।

विशाखापट्टनम-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस में आठ डिब्बे हैं। सात चेयर कारों में कुल 530 सीटें होंगी । तथा एक एक्जीक्यूटिव चेयर कार में 52 सीटें होंगी। वाल्टेयर डिवीजन द्वारा यात्रियों को स्मारिका टिकट जारी किए गए। विशाखापट्टनम में ट्रेन में चढ़ने वाले यात्रियों ने नई ट्रेन के अंदर सीसीटीवी स्क्रीन, एलसीडी स्क्रीन और आने वाले स्टेशनों को प्रदर्शित करने और घोषणा करने के लिए ऑडियो सिस्टम जैसी अत्याधुनिक सुविधाओं पर खुशी व्यक्त की।

ट्रेन की स्पीड और ट्रेन में अन्य सुविधाओं के लाइव का प्रदर्शन को देखकर एक छात्रा काफी उत्साहित दिखी। उन्होंने इसे अविस्मरणीय अनुभव बताया।

•20841/20842 भुवनेश्वर-विशाखापट्टनम-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवाएं 17 मार्च से शुरू होंगी और 20707/20708 सिकंदराबाद-विशाखापट्टनम-सिकंदराबाद वंदे भारत एक्सप्रेस की नियमित सेवाएं 13 मार्च यानि कि आज से शुरू होंगी।

यह भी पढे: गोरखपुर: Hit and Run: कार की टक्कर लगने से 100 फीट ऊपर उछलकर गिरा युवक ; गोरखपुर में 120 की स्पीड से चल रही कार ने 3 को रौंदा, मौके पर दो की मौत, एक घायल

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page