Saturday, September 21, 2024

Paresh Rawal Birthday special : कभी कॉमेडी तो कभी गंभीर रोल से फिल्म में हमेशा परेश रावल ने फूंकी है अपनी जान, आज भी चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं परेश रावल के ये किरदार

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK

Paresh Rawal Birthday special : कभी कॉमेडी तो कभी गंभीर रोल से फिल्म में हमेशा परेश रावल ने फूंकी है अपनी जान, आज भी चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं परेश रावल के ये किरदार

Paresh Rawal Birthday: बॉलीवुड के प्रमुख अभिनेता परेश रावल (Paresh Rawal) , जिन्हें उनकी प्रतिभा और उत्कृष्ट अभिनय के लिए जाना जाता है आज अपना 67 जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अपने लम्बे करियर में बॉलीवुड के साथ-साथ गुजराती फिल्म उद्योग में भी काम किया है.

उनकी अद्भुत अभिनय कला ने उन्हें सम्मान और प्रशंसा के कायरानामे दिलाए हैं। उनके बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग और शानदार एक्सप्रेशन के लिए वे प्रसिद्ध हुए हैं और उनका योगदान भारतीय सिनेमा में महत्वपूर्ण माना जाता है। परेश रावल (Paresh Rawal) ने अपना अभिनय करियर 1985 में सनी देओल की फिल्म “अर्जुन” (Arjun) के साथ शुरू किया था।

Paresh Rawal Birthday : परेश रावल ने तीन दिन में ही छोड़ दी थी बैंक की नौकरी, जेबखर्च के लिए गर्लफ्रेंड से लेते थे पैसे - Amrit Vichar

 परेश रावल (Paresh Rawal) एक्टर बनना नहीं थी पहली ख्वाहिश

30 मई साल 1950 को मुंबई में परेश रावल (Paresh Rawal) का जन्म हुआ था । यूं तो परेश आज अपनी दमदार अभिनय की वजह से काफी फेमस हैं, मगर परेश का इरादा कभी सिविल इंजीनियर बनने का हुआ करता था। पढ़ाई पूरी करने के बाद परेश ने नौकरी ढूंढनी चाही थी तो इसके लिए उन्हे काफी जद्दोजहद भी करनी पड़ी थी ।

Paresh Rawal के ये 10 डायलॉग सुन नहीं रुकेगी हंसी | Birthday Paresh Rawal Best Dialogue

बैंक में कर चुके हैं परेश रावल (Paresh Rawal) नौकरी

दरअसल, बहुत कम लोगों को पता होगा कि परेश रावल (Paresh Rawal) ने अपनी करियर की शुरुआत इंडस्ट्री में करने से पहले बैंक ऑफ बड़ौदा में नौकरी की थी। वे बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत थे लेकिन एक्टिंग में रूचि पकड़ने के बाद उन्होंने बैंक जॉब छोड़ दी और अपनी प्रिय गतिविधि को अपना करियर बनाने का निर्णय लिया।

Birthday Special: 10 Paresh Rawal dialogues that still make sense in everyday situations – India TV

पहली नजर में हुआ था परेश रावल (Paresh Rawal) को प्यार

परेश रावल (Paresh Rawal) की पत्नी स्वरूपा संपत उनके बॉस की बेटी थीं। उन्होंने अपनी रियल लाइफ में भी एक दिलचस्प कहानी बनाई है। परेश रावल ने स्वरूपा को पहली बार देखा और उनके दिल में मोहब्बत की चिंगारी जगी। उन्होंने खुद बताया है कि उन्हें जब स्वरूपा को देखा तो उन्होंने ठान ली थी कि वहीं से उन्हें शादी करनी है।

Paresh Rawal's Biography | Birth | Education | Family | Marriage | Debut | Comedy Films | Awards

इन बॉलीवुड फिल्मों में परेश (Paresh Rawal) के द्वारा निभाया गया रोल बन गया यादगार

सरदार

परेश रावल बहुमुखी प्रतिभा के धनी माने हैं। इनके व्यक्तित्व के कई रंग भी देखने को मिलते है, और परेश हर रंग में फिट भी बैठते हैं। परेश रावल ने साल 1994 में आई केतन मेहता की फिल्म ‘सरदार’ में वल्लभ भाई पटेल की एक यादगार भूमिका निभाई थी ।

अंदाज अपना अपना

राजकुमार संतोषी की एक्शन-कॉमेडी फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ जैसी फिल्म दोबारा फिर कभी बॉलीवुड में नहीं बनी। आमिर खान और सलमान खान की कॉमेडी से सजी इस फिल्म में परेश रावल ने डबल रोल प्ले किया था। उनकी परफॉर्मेंस पूरी मूवी में सबसे हाइलाइटिंग प्वाइंट में से एक थी।

जुदाई

‘जुदाई’ यूं तो अनिल कपूर, श्रीदेवी और उर्मिला मातोंडकर की लव स्टोरी वाली फिल्म है। मगर यह फिल्म शायद उतनी मजेदार नहीं लगती, अगर परेश रावल हसमुख लाल के रोल को इतनी खूबसूरती से न निभाया होता। यह वह रोल था, जिसमें परेश रावल हर किसी से किसी भी बात पर सवाल पर सवाल दागते थे।

हेरा फेरी

फिल्म हेरा फेरी और इसका हर एक कैरेक्टर हमेशा यादगार रहेगा। इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में जितना जरूरी अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी का रोल था, उतना ही महत्वपूर्ण परेश रावल का किरदार था। उन्होंने फिल्म में ‘बाबू राव’ का रोल प्ले किया था, लेकिन उनका कैरेक्टर बाबू भैया के नाम से फेमस हुआ। यह परेश रावल के आइकॉनिक कैरेक्टर्स में से एक है।

हंगामा

प्रियदर्शन की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म में परेश रावल ने मल्टी मिलियनर राधेश्याम तिवारी का रोल प्ले किया था, जो अपनी पत्नी अंजलि उसे धोखा देने का इल्जाम लगाता है। उनके शकी किरदार ने दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Jennifer Winget Birthday special: जब जेनिफर विंगेट ( Jennifer Winget ) को प्यार में मिला था धोखा, ऐसा टूटा दिल आज तक अकेली जिंदगी बिता रही हैं एक्ट्रेस

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page