Saturday, September 21, 2024

Pankaj Kapur birthday special: 8 ऑस्कर विजेता है पंकज कपूर, सिर्फ 9 साल ही चल पाई थी पंकज की पहली शादी फिर सुप्रिया पाठक के रूप मे मिला हमसफर

DIGITAL NEWS GURU Entertainment DESK :-

Pankaj Kapur birthday special:8 ऑस्कर विजेता है पंकज कपूर, सिर्फ 9 साल ही चल पाई थी पंकज की पहली शादी फिर सुप्रिया पाठक के रूप मे मिला हमसफर

Pankaj Kapur birthday:   पंकज कपूर (Pankaj Kapur) आज अपना 70 वां जन्मदिन मना रहे हैं। 29 मई 1954 को जन्मे पंकज कपूर सिनेमा जगत में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

एक्टर पंकज कपूर (Pankaj Kapur) आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। 29 मई साल 1954 को जन्मे पंकज कपूर सिनेमा जगत में अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। पंकज ने कई बेहतरीन टीवी सीरियल और बहुत सारी हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। पंकज (Pankaj Kapur) ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत साल 1982 में फिल्म आरोहण से करी थी।

Pankaj Kapur birthday: When Shahid Kapoor disclosed his father used to  tease him over genetic hair loss | Hindi Movie News - Times of India

इसके बाद पंकज (Pankaj Kapur) ने रिचर्ड एटनबरों की फिल्म गांधी में महात्मा गांधी के दूसरे सेक्रेटरी प्यारेलाल की भूमिका अदा की थी जिसे एक दो नहीं बल्कि पूरे के पूरे 8 ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। अपनी शानदार एक्टिंग जर्नी के साथ-साथ पंकज कपूर (Pankaj Kapur) अपनी उतार-चढ़ाव भरी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में बने रहे हैं। आइए आज आपको पंकज (Pankaj Kapur) की लव लाइफ के बारे में बताते हैं।

Pankaj Kapur - Age, Family, Bio | Famous Birthdays

नीलिमा अजीम से की थी पंकज कपूर (Pankaj Kapur) ने पहली शादी

पंकज कपूर (Pankaj Kapur) ने मात्र 19 साल की उम्र में ही नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला ले लिया था। यही पर उनकी मुलाकात नीलिमा अजीम से हो गयी थी। नीलिमा उन दिनों वही से कत्थक की ट्रेनिंग ले रही थीं। उसी ड्रामा स्कूल में ही दोनों की दोस्ती हो गयी थी और ये दोस्ती जल्द ही प्यार में भी बदल गई। 2 साल रिश्ते में रहने के बाद साल 1979 में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया था। शादी के दो साल बाद उनके घर बेटे शाहिद कपूर का जन्म हुआ था ।

How Pankaj Kapur Revived Relationship With Son Shahid Kapoor Years After  Divorce With Neliima Azeem

बेटे के जन्म के बाद ही इन दोनो मे अनबन शुरू हो गई और इन दोनों ने करीब 9 साल तक एक सुखी शादीशुदा जिंदगी बिताने के बाद अब एक दूसरे से अलग होने का फैसला कर लिया था । जिस वक़्त पंकज (Pankaj Kapur) और नीलिमा अलग हुए थे उस वक्त शाहिद मात्र ढाई साल के थे। एक इंटरव्यू के दौरान नीलिमा ने तलाक का कारण बताते हुए कहा, ‘अलग होने का फैसला मेरा नहीं बल्कि पंकज का था। वो अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए थे। मेरे लिए आगे बढ़ना इतना आसान नहीं था, आगे बढ़ने में कई साल लग गए थे। मेरे लिए ये डाइजेस्ट करना ही काफी मुश्किल रहा। ब्रेकअप के बाद हर चीज मुझे याद आती है, जिससे भूलना और मूव ऑन करना बहुत मुश्किल हो जाता है।’

Shahid Kapoor E Suo Padre

सुप्रिया पाठक में मिला पंकज कपूर (Pankaj Kapur) को हमसफर

नीलिमा अजीम से तलाक लेने के तुरंत बाद पंकज कपूर की जिंदगी में सुप्रिया पाठक की एंट्री हो गयी थी। पंकज (Pankaj Kapur) और सुप्रिया पहली बार साल 1986 में फिल्म ‘नया मौसम’ के सेट पर मिले थे, ये फिल्म आज तक रिलीज नहीं हुई है। जब पंकज से जब सुप्रिया की मुलाकात हुई इस दौरान सुप्रिया का भी तलाक हो चुका था। देखते ही देखते दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे।

Shahid Kapoor Says How Dad, Pankaj Used To Tease 'Jab Baal Nahi Rahenge..'  Led Him To Learn Acting

सुप्रिया-पंकज ज्यादातर समय साथ में गुजारने लगे। दो साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद सुप्रिया ने शादी की बात कही। वहीं सुप्रिया की मां को भी यह रिश्ता बिल्कुल भी मंजूर नहीं था। लेकिन सुप्रिया पाठक ने अपनी मां के खिलाफ जाकर पंकज कपूर से शादी कर ली थी दोनों ने साल 1989 में शादी करी थी।

यह भी पढ़ें: Bollywood Stars : ये है बॉलीवुड के टॉप 10 सबसे अमीर सितारे, इनकी कमाई जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page