Saturday, September 21, 2024

Padma Lakshmi birthday special : 18 साल में पद्मा लक्ष्मी ने करी थी मॉडलिंग की शुरूआत, 28 साल की उम्र मे 51 साल के सलमान रुश्दी से करी थी शादी

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK:

Padma Lakshmi birthday special : 18 साल में पद्मा लक्ष्मी ने करी थी मॉडलिंग की शुरूआत, 28 साल की उम्र मे 51 साल के सलमान रुश्दी से करी थी शादी

पद्मा लक्ष्मी(Padma Lakshmi) राइटर, एक्टर, मॉडल, टीवी होस्ट, प्रोडूसर और मास्टर शेफ हैं। आज उनका जन्मदिन है। पद्मा लक्ष्मी का जन्म 1 सितंबर 1970 को चेन्नई के अयंगर ब्राह्मण परिवार में हुआ था। पद्मा के माता-पिता जब अलग हुए तब वो केवल एक साल की थीं। जिसके बाद उनका बचपन न्यूयॉर्क में बीता।

पति से अलगाव के बाद पद्मा की मां न्यूयॉर्क में ही बस गई थीं। पद्मा लक्ष्मी आज के दौर की उन कामयाब महिलाओं में शुमार हैं, जिनसे हर भारतीय महिला प्रेरणा ले सकती है। पद्मा लक्ष्मी करीब पांच भाषाओं की जानकार हैं। पद्मा लक्ष्मी इंग्लिश, हिंदी, तमिल, स्पेनिश और इतालवी भाषा आसानी से बोल लेती हैं।

ये था पद्मा लक्ष्मी का रियल नेम

पद्मा लक्ष्मी का रियल नाम पद्मा पार्वती लक्ष्मी वैद्यनाथन है। लेकिन कॉलेज जाने के समय तक लक्ष्मी का नाम एंजलिक था। लेकिन इसके बाद लक्ष्मी ने औपचारिक रूप से अमेरिका की नागरिकता ग्रहण करने और अपनी मां के सम्मान की खातिर उन्होंने अपना नाम पद्मा लक्ष्मी रख लिया था।

18 साल में शुरू की मॉडलिंग

पद्मा लक्ष्मी ने अपने मॉडलिंग की शुरुआत मात्र 18 साल की उम्र से कर दी थी। एक बार पद्मा लक्ष्मी स्पेन के मैड्रिड शहर के एक कैफे में अकेली बैठी थीं। तभी एक मॉडलिंग एजेंट की नजर उन पर पड़ गयी थी और उन्होंने लक्ष्मी अप्रोच कर लिया था । बस फिर क्या था पद्मा लक्ष्मी ने अपनी मॉडलिंग करनी शुरू कर दी और यहीं से उनकी किस्मत भी बदल गई थी। पद्मा लक्ष्मी ने साल 2003 में फिल्म ‘बूम’ से बॉलीवुड में भी अपना डेब्यू किया था। कटरीना कैफ की भी यह डेब्यू फिल्म थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन एक मुख्य किरदार में थे। इसमें वह शीला बार्डेज का किरदार निभा रही थीं जो कि एक सुपर मॉडल होती है

51 साल के सलमान रुश्दी से करी थी शादी

पद्मा लक्ष्मी ने मशहूर उपन्यासकार सलमान रुश्दी से साल 2004 में न्यूयॉर्क में शादी की थी। दोनों की पहली मुलाकात 1999 में हुई थी। शादी के वक्त सलमान रुश्दी 51 साल के थे और अपनी तीसरी पत्नी के साथ तलाक लिया था जबकि लक्ष्मी उस वक्त केवल 28 साल की थीं। सलमान रुश्दी और पद्मा की ये शादी ज्यादा दिनों तक चली नहीं। तलाक के बाद पद्मा की ऑटोबायोग्राफी प्रकाशइत हुई।

इसमें उन्होंने अपने शादी टूटने की वजह भी बताई थी।तलाक के बाद लक्ष्मी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘मैंने उनके साथ रहने की बेहद कोशिश की लेकिन सब कुछ ठीक नहीं चल रहा था। सलमान के साथ फिजिकल रिलेशनशिप बेहद दर्दनाक रहा। जब मैं उन्हें मना करती तो कहते कितनी आसानी से तुम बहाना बना लेती रहती हो । और इसी दर्द के कारण मेरे शरीर में एक अंदरूनी बीमारी हो गई थी । जिसके कारण मुझे 5 घंटे कीभयंकर सर्जरी से भी गुजरना पड़ा था। लक्ष्मी को एन्डोमीट्रीओसिस नाम की एक बीमारी हो गयी थी।

इसके बाद ही पद्मा अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गईं और टेड फोर्ट्समन के प्यार में पड़ गयी थी ।पर उनके साथ ऐडम डेल को भी डेट करने लगीं थी और उनके बच्चे की मां भी बन गईं। टेड ने कहा, वो उसे अपनी बच्ची की तरह पालना चाहते हैं। और ऐडम को इस बारे में कुछ भी न बताया जाए। 71 साल की उम्र में साल 2011 में टेड का निधन भी हो गया था ।


यह भी पढे: भारतीय बाजार में जल्‍द लॉन्‍च होंगी 4 कॉम्‍पैक्‍ट कारें और SUV; टाटा, मारुति, होंडा और महिंद्रा की ओर से पेश की जाएंंगी ये कारें!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page