Saturday, September 21, 2024

मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे अनंत अंबानी और ‘जल्द ही होने वाली’ बहू राधिका मर्चेंट की शादी का शुरु किया जश्न

मुकेश अंबानी ने छोटे बेटे अनंत अंबानी और ‘जल्द ही होने वाली’ बहू राधिका मर्चेंट की शादी का शुरु किया जश्न

Digital News Guru Jamnagar Desk: भारत के सबसे अमीर आदमी ने अपने सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और ‘जल्द ही होने वाली’ बहू राधिका मर्चेंट की शादी का जश्न शुरू कर दिया है।

वैश्विक तकनीकी सीईओ से लेकर उद्योग के दिग्गजों तक और ए-लिस्ट पॉप गायकों से लेकर बी-टाउन मशहूर हस्तियों तक, गुजरात के जामनगर में अरबपति टाइकून मुकेश अंबानी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय असाधारण समारोह में कई बड़े लोग शामिल हुए हैं।

28 वर्षीय अनंत, जो रिलायंस के स्वामित्व वाली कई कंपनियों के बोर्ड में निदेशक के रूप में भी काम करते हैं, 12 जुलाई को एक उद्योगपति की 29 वर्षीय बेटी मर्चेंट से शादी करने की उम्मीद है। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट पिछले साल जनवरी से एक दूसरे के साथ सगाई कर चुके हैं।

यहां आपको अंबानी परिवार की नई सदस्य-राधिका मर्चेंट के बारे में जानने की जरूरत है…

राधिका मर्चेंट वीरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की छोटी बेटी हैं, जो एनकोर हेल्थकेयर के संस्थापक और मालिक हैं। राधिका के पिता एनकोर हेलथकेयर के सीईओ हैं और स्टील निर्माण कंपनी एपीएल अपोलो ट्यूब्स के बोर्ड सदस्य भी हैं, जबकि उनकी मां शैला एनकोर हेलथकेयर की निदेशक हैं।

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट की शादी से पहले का जश्न जामनगर में शुरू 

  • राधिका की बड़ी बहन, अंजलि मर्चेंट की शादी आकाश मेहता से हुई है, जो एक बिजनेसमैन और EY में पार्टनर हैं।
  • राधिका ने बीडी सोमानी इंटरनेशनल स्कूल से इंटरनेशनल बैकलॉरिएट से डिप्लोमा भी कर चुकी हैं।
  • राधिका न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएट हैं।

अनंत अंबानी-राधिका मर्चेंट का विवाह पूर्व उत्सव: यात्रा कार्यक्रम

भारत लौटने के बाद, राधिका मर्चेंट एक लक्जरी रियल एस्टेट कंपनी इस्प्रावा से जुड़ गईं। एक साल तक काम करने के बाद, वह एनकोर हेल्थकेयर में चली गईं।

उन्होंने भरतनाट्यम नृत्य शैली में भी प्रशिक्षण प्राप्त किया है। जून 2022 में, राधिका मर्चेंट ने मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अपना ‘अरंगेट्रम’ (पहला स्टेज प्रदर्शन) प्रस्तुत किया।

अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग मेनू का अनावरण; 2,500 व्यंजन पकाने के लिए इंदौर से शेफ

उनकी रुचि के क्षेत्रों में पशु कल्याण, नागरिक अधिकार, आर्थिक सशक्तिकरण, शिक्षा, स्वास्थ्य, मानवाधिकार और सामाजिक सेवा शामिल हैं।

अनंत-राधिका की सगाई में ‘वाह वाह रामजी’ पर नाचा अंबानी परिवार 

राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी बचपन के दोस्त हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राधिका अंबानी के घर अक्सर आती रहती थीं। वह 2018 में आनंद पीरामल के साथ ईशा अंबानी की शादी और 2019 में आकाश-श्लोका की शादी में भी शामिल हुईं।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की तीन दिवसीय प्री-वेडिंग उत्सव शुक्रवार से गुजरात के जामनगर में शुरू होने वाला है। गायिका रिहाना, अभिनेता शाहरुख खान, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी प्रिसिला चान सहित करीब 1,000 हस्तियां शादी से पहले के उत्सव में भाग ले रही हैं और इन मेहमानों की मेजबानी जामनगर के रिलायंस ग्रीन्स कॉम्प्लेक्स में की जाएगी। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट ने 19 जनवरी, 2023 को मुंबई में एक गोल धना समारोह में सगाई की।

अनंत राधिका की मैरिज से पहले की खबर

रिहाना आज रात क्या गाएगी इसकी एक सूची यहां दी गई है | अनन्य गायिका रिहाना, जिन्हें अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी से पहले के उत्सव में आमंत्रित किया गया है, के आज रात कई गाने गाने की उम्मीद है। यहाँ उसकी सेट सूची है।

सूत्रों ने मीडिया को बताया कि जामनगर पहुंचने के बाद रिहाना पूरी रात मंच पर रही।

उनके दल में पृष्ठभूमि नर्तक और गायक शामिल हैं। वह व्यक्तिगत रूप से इनडोर क्षेत्र में गई हैं जहां वह प्रदर्शन करेंगी और माइक की जांच करेंगी। सूत्रों ने बताया कि आज रात रिहाना का लुक इंडो-फ्यूजन परिधान का मिश्रण होने का अनुमान है।

यहां बताया गया है कि अंबानी-राधिका पार्टी के लिए रिहाना को कितना भुगतान किया जा रहा है | अनन्य सूत्रों ने मीडिया को बताया कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग पार्टी में परफॉर्मेंस के लिए रिहाना की फीस 8-9 मिलियन डॉलर के बीच है।

चर्चा है कि रिहाना एक बड़ी सेट सूची तैयार कर रही है जिसमें उसके गीतों का मिश्रण और डायमंड्स जैसे एकल हिट भी शामिल हैं। जाहिरा तौर पर, उनके कार्यक्रम की अधिकांश लागत में उनके और पृष्ठभूमि गायकों के लिए मंच उपकरण और पोशाक परिवर्तन का परिवहन शामिल था।

यह भी पढे: विराट अपनी बेटी वामिका के साथ लंदन के एक रेस्टोरेंट में लंच करते दिखाई दिए, सोशल मीडिया में वायरल हुई तस्वीर !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page