Sunday, September 22, 2024

मेरठ में चलती कार लगी आग में जिंदा जले 4 लोग, हादसा इतना भयानक की रूह कांप जाए ; SSP बोले कौन कंकाल किसका है इसके लिए भेजे गए हैं सैंपल :

Digital News Guru News Desk:

Meerut News: मेरठ में चलती कार लगी आग में जिंदा जले 4 लोग, हादसा इतना भयानक की रेंगटे खड़े कर दे ; SSP बोले कौन कंकाल किसका है इसके लिए भेजे गए हैं सैंपल :

Meerut News: मेरठ (Meerut) में चलती कार में जिंदा जले 4 लोगों की पहचान हो गई। मृतकों में मां-बेटे और 2 अन्य लोग हैं। हादसे की रोंगेट खड़ी करने वाली तस्वीर सामने आई है। चारों की बॉडी इस कदर जली कि कंकाल तक सिकुड़ गए। कार के नाम पर केवल मैटल बॉडी बची है।

मेरठ: चलती कार में आग लगने से 4 लोगों की जिंदा जलकर मौत

आग बुझाने पहुंचे फायर फाइटर प्रवीन कुमार ने बताया- लोगों के जलने की गंध से साथी पुलिसकर्मियों को उल्टी होने लगी।1 किमी दूर तक जलने की बदबू फैली थी। आग बुझने पर टॉर्च जलाकर देखा तो रोंगटे खड़े हो गए। कंकाल इस पोजिशन में थे, जैसे बचने के लिए अंदर छटपटाए हों। हाथ-पैर से कांच तोड़ने की कोशिश की, लेकिन कांच भी नहीं टूटे।

मृतक गाजियाबाद और नोएडा के रहने वाले

मृतकों की पहचान गाजियाबाद के मानसरोवर पार्क लाल कुआं निवासी ड्राइवर ललित (20) और उनकी मां रजनी (40) के रूप में हुई है। ये दोनों मूल रूप से बुलंदशहर के मोहम्मदपुर कीरी के रहने वाले थे। वहीं, दो अन्य मृतकों में नोएडा के खेड़ा धरमपुरा निवासी राधा (29) और गाजियाबाद के तिबड़ा गांव निवासी कविता (50) हैं। डेढ़ किमी दूर से धुआं उठता दिख रहा था। मौके पर पहुंचे तो कार आग का गोला बनी थी। मांस जलने की तेज गंध के कारण वहां खड़ा होना मुश्किल था।

Meerut Accident moving car caught fire due short circuit four people burnt  alive - मेरठ में हादसा: शॉर्ट सर्किट से चलती कार में लगी आग, चार लोग जिंदा  जले, उत्तर प्रदेश न्यूज

अंदर देखा तो रोंगटे खड़े हो गए

गंध के कारण हमारे साथी को वहीं उल्टी हो गई। किसी तरह हम लोगों ने नाक पर रुमाल रखकर ऑपरेशन शुरू किया। आग बुझने पर हम लोग टॉर्च जलाकर कार के पास गए। अंदर देखा तो रोंगटे खड़े हो गए। गाड़ी में 1 या 2 नहीं, बल्कि 4 कंकाल थे। कंकाल ऐसी हालत में थे कि मानो उल्टा तवा हो।

death gives these indications, know what happens to the body before death |  Death mystery: धड़कनें रुकने से 2 हफ्ते पहले ही शुरू हो जाता है डेथ  प्रोसेस! जानें मरने से पहले

आग इतनी भयंकर थी ,कि कार के शीशे प्रेशर से क्रैक हो चुके थे। कार में कंकालों CNG सिलेंडर के अलावा कुछ नहीं मिला। सिलेंडर एकदम लाल अंगार हो चुका था। अगर हम लोग चंद सेकेंड और देरी से पहुंचते तो सिलेंडर ब्लास्ट हो जाता। सिलेंडर का तापमान उस वक्त 100 डिग्री से कहीं ज्यादा था। हम लोगों ने फौरन सिलेंडर कूल किया। वहां से लोगों को हटाया। पूरा रास्ता ब्लॉक करके डायवर्ट कर दिया।

कार से निकलने को छटपटाते रहे लोग

उन्होंने बताया कि ड्राइवर का सिर पीछे की सीट की तरफ और कमर का पार्ट स्टीयरिंग से ऊपर पड़ा था। पीछे की सीट पर भी दोनों कंकाल भी विंडो से बाहर कूदने वाली पोजिशन में मिले। इससे साफ है कि कार सवारों ने खुद को बचाने का पूरा जोर लगाया। कार की विंडो से कूदने की कोशिश की, लेकिन सेंट्रल लॉक खुला नहीं और सभी ने छटपटाते-छटपटाते दम तोड़ दिया।

Four People Burnt Alive In Fire In Centro Car In Meerut - Amar Ujala Hindi  News Live - मेरठ में दर्दनाक हादसा:चलती सेंट्रो कार में आग लगने से चार लोग  जिंदा जले,

SSP बोले- कौन कंकाल किसका, इसके लिए सैंपल जांच के लिए जाएगा

मेरठ SSP रोहित सिंह सजवान के मुताबिक, अब तक हुई जांच में पता चला है कि कार गाजियाबाद से हरिद्वार की ओर जा रही थी। चारों मृतकों की पहचान हो चुकी है। मृतक गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर के रहने वाले हैं। सभी के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। टीम कंकाल के सैंपल लेकर जांच भी कराएगी, ताकि ये पता लगाया जा सके कौन-सा शव किसका है? गाड़ी मोडिफाइड CNG लग रही है।

CNG में खराबी के कारण यह हादसा हुआ

CNG में ही कोई खराबी के कारण यह हादसा हुआ है, ऐसा लग रहा है। लपटें इतनी ऊंची थी लगा विस्फोट हुआ प्रत्यक्षदर्शी मोनू ने बताया कि भोला झाल के पास मेरी नर्सरी है। हम लोग अपनी नर्सरी पर बैठे थे। रात 9:15 बजे अचानक हमने देखा की रास्ता डायवर्ट किया गया है। हमें लगा कुछ हो गया है। मैं यहां आया तो पता चला कि कार में लोग जल गए हैं। पुलिस, प्रशासन की टीमें यहां थी। 4 लाशें गाड़ी में थीं। आग की लपटें ऐसी थीं, लगा जंगल जल रहा

यशपाल ने बताया, कि किसी ने हमसे कहा वहां नहर पटरी पर आग लगी है , और फिर हम गांव वाले इधर आए। आग की लपटें दूर से मानो ऐसी दिखाई दे रही थीं, जैसे लगा जंगल में आग लग गई होगी। मगर, वहां जाकर देखा तो देखा कार जल रही थी। हमने दूसरे गांव वालों को बताया। पुलिस की कई गाड़ियां मौके पर आईं। कार में 4 लोगों के कंकाल मिले थे।

एसपी देहात बोले- शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह से देर रात घटना वाली जगह ही भास्कर रिपोर्टर ने बात की। उन्होंने बताया कि कार के अंदर 4 डेडबॉडी मिली हैं। चारों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है। ये कार जानी नहर पुल की ओर से भोला झाल नहर पुल की ओर जा रही थी। संभवतः कार सवार दिल्ली से हरिद्वार जा रहे होंगे।

2010 मॉडल की गैराज मॉडिफाई कार

घटना की जांच के लिए देर रात SSP ने फायर और फोरेंसिक विभाग को मिलाकर एक जॉइंट जांच टीम बनाई। देर रात तक की जांच के अनुसार, कार में CNG सिलेंडर बाहर से लगवाया गया था। कार 2010 मॉडल की है। लग रहा है कि कार को किसी गैराज से मॉडिफाई कराया गया था। कार के डैशबोर्ड और उसके आसपास गैस लीक से आग लगने जैसा लग रहा है। AC में शॉर्ट सर्किट के बाद गैस लीक हुई और आग लगी। आग लगने पर कार का सिस्टम फेल हो गया। कार की विंडो, डोर सब लॉक हो गए। कोई बाहर नहीं निकल सका।

यह भी पढ़ें: M. Karunanidhi birth anniversary : राजनीति के शतरंज के खेल में एम करुणानिधि को कभी भी नहीं मिली ‘ कोई मात’, 46 साल तक पहने रहे थे काला चश्मा

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page