Saturday, September 21, 2024

Mayank Agarwal birthday special: मयंक अग्रवाल ने अपने छोटे से क्रिकेट करियर में खेली काफी बड़ी – बड़ी पारी

DIGITAL NEWS GURU SPORTS DESK :- 

मयंक अग्रवाल जन्मदिन विशेष (Mayank Agarwal birthday special):

 

टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) आज अपना 33 वां जन्मदिन मना रहे हैं। मयंक का जन्म 16 फरवरी साल 1991 को हुआ था। मयंक अग्रवाल इन दिनों भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन उन्होंने अपने छोटे से करियर में भारत के लिए कई यादगार पारियां खेलीं है।

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने टीम इंडिया तक का सफर तय करने के लिए भी काफी संघर्ष किया था। मयंक अपनी प्रतिभा के दम पर कर्नाटक टीम में जगह बना पाए थे। मयंक ने 2013-14 में पहला रणजी मैच भी खेला था।

बोतलबंद पानी पीते ही बीमार हो गए थे मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal):

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की तबियत अचानक खराब हो गई थी। मयंक 30 जनवरी को अगरतला से सूरत की यात्रा कर रहे थे उसी दौरान फ्लाइट में उन्हें मुंह और गले में जलन होने लगी थी।इसके बाद उन्हें अगरतला के एक अस्पताल ले जाया गया था। इस कारण से मयंक रेलवे के खिलाफ पांचवें राउंड का मैच नहीं खेल सके थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को मुंह और गले में जलन की शिकायत हुई थी तो उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया था। जहां उन्हें ICU में भर्ती करा दिया गया था। मयंक को बोतल से पानी पीने के तुरंत बाद गले मे जलन शुरू हुई थी, जिसमें किसी प्रकार मिलावटी पदार्थ होने का संदेह जताया गया था। कर्नाटक के कप्तान के साथ ही टीम मैनेजर रमेश भी उसी समय विमान से उतर गए थे।

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 4 मैच में 460 रन बनाए:

 

मयंक रणजी ट्रॉफी सीजन में अब तक काफी जबरदस्त फॉर्म में हैं, उन्होंने अब तक सिर्फ चार मैचों में 460 रन बना डाले है। इसमें दो शतक तो उनके नाम हैं। कर्नाटक रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप के ग्रुप सी में चार मैचों में 15 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, उसने दो मैच जीते हैं और एक मैच हारा है।

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने भारत के लिए 21 टेस्ट खेले:

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने 2018 में डेब्यू के बाद से भारत के लिए करियर में कुल 21 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने 21 मैचों में 41.3 की औसत से 1488 रन बनाए, जिसमें उनके नाम चार शतक शामिल हैं।
भारत के लिए उनकी आखिरी पारी मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट मैच में थी। अग्रवाल ने 5 वनडे भी खेले हैं।

IPL में हैदराबाद का हिस्सा हैं मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal):

मयंक ने साल 2023 में शामिल होने के बाद 2024 सीजन के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा होगे। मयंक ने IPL के साल 2022 सीजन में पंजाब किंग्स की कप्तानी भी करी थी।

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) की लव लाइफ और नेट वर्थ:

मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने सात साल लंबे रिलेशनशिप के बाद साल 2018 में कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद की बेटी आशिता सूद से शादी कर ली थी.मयंक अग्रवाल ने बेहद फिल्मी स्टाइल में आशिता सूद को शादी के लिए प्रपोज किया था. उन्होंने जनवरी 2018 को थेम्स नदी (River Thames) के किनारे बने ‘लंदन आई’ झूले पर आसमान में आशिता को रिंग पहनाई थी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक मयंक अग्रवाल की कुल संपत्ति लगभग 3.5 मिलियन अमरीकी डॉलर है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 26 करोड़ रुपये है.

युवराज सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को दि जन्मदिन की शुभकामनाए :

भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तग्राम पर मयंक अगर्वल को जन्मदिन की शुभकामनाए दि है । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर युवराज ने अपने और मयंक के साथ एक फ़ोटो शेयर कर उन्हे शुभकामनाए दि है  ।

YOU MAY ALSO READ :- रविंद्र जडेजा ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए मांगी माफी,डेब्यूटेंट सरफराज खान ने रन आउट पर खुलकर बात की!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page