Saturday, September 21, 2024

Mandira bedi birthday special: टी वी सीरियल शांति’ के किरदार से घर-घर में मिली थी मंदिरा को पहचान,52 साल की उम्र में भी खुद को रखती है काफी फिट !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Mandira bedi birthday special: टी वी सीरियल शांति’ के किरदार से घर-घर में मिली थी मंदिरा को पहचान,52 साल की उम्र में भी खुद को रखती है काफी फिट !

अभिनेत्री मंदिरा बेदी (Mandira bedi)  एक जानी-मानी , मॉडल, होस्ट और एक फैशन डिजाइनर भी हैं। मंदिरा ने अपने पूरे करियर में कई बड़े – बड़े मुकाम हासिल किए हैं। मंदिरा ने न सिर्फ टीवी जगत में बल्कि फिल्मी दुनिया में भी अपनी एक खास मौजूदगी का अहसास सभी लोगों को कराया है।
टीवी की ‘शांति’ बन घर-घर में काफी लोकप्रिय हो गयी थी । मंदिरा 15 अप्रैल को अपना 52 वां जन्मदिन मना रही हैं।
आइए इस खास मौके पर हम आपको उनके सफरनामा के बारे में कुछ बताते हैं।

1994 में मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने किया था अपना पहला टीवी शो:

90 के दशक में मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने अभिनय जगत में कदम रखा। उनका पहला धारावाहिक ‘शांति’ था। इस पारिवारिक शो में मंदिरा ने एक ऐसी लड़की (शांति) का किरदार निभाया, जो अपने हक की लड़ाई लड़ती नजर आती है।
इस सीरियल से मंदिरा बेदी (Mandira bedi) हर घर-घर में शांति के नाम से ही जानी जाने लगी थी। इसके बाद मंदिरा ने ‘औरत’ और ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ जैसे कई सीरियल में काम किया था, लेकिन ‘शांति’ सीरियल ने उन्हें टीवी का स्टार बना दिया था।

 

1995 में मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने फिल्मी दुनिया में दी थी  दस्तक:

मंदिरा बेदी (Mandira bedi) की पहली फिल्म थी ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, जो कि ब्लॉकबस्टर रही। भले ही इस फिल्म की लीड हीरोइन काजोल थीं, लेकिन मंदिरा ने अपनी खूबसूरती से सबका दिल जीत लिया।

इसमें उन्होंने प्रीति सिंह की भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने कई सफल फिल्मों में काम किया। मंदिरा बेदी (Mandira bedi) की आखिरी फिल्म ‘साहो’ थी, जिसके हीरो प्रभास थे। फिल्म में मंदिरा ने कल्कि नाम की एक महिला की भूमिका निभाई थी। फिल्म में उनका किरदार नेगेटिव था।

 

मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने फिल्ममेकर राज कौशल  से 1999 में करी  थी  शादी:

1999 में मंदिरा ने फिल्ममेकर राज कौशल संग शादी की। उनसे उन्हें एक बेटा है। हालांकि, राज अब इस दुनिया में नहीं हैं। जून, 2021 को हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया था। उनके अचानक चले जाने से पूरी इंडस्ट्री सकते में थी।

2003 में मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने अपने  स्पोर्ट्स एंकरिंग करियर  की  करी  थी शुरुआत:

मंदिरा बेदी (Mandira bedi) ने 2003 में सोनी के साथ स्पोर्ट्स में अपना सफर शुरू किया था। 2003 और 2007 में ICC क्रिकेट विश्व कप, 2004 में चैंपियंस ट्रॉफी और 2009 में इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी की।

एक तरफ जहां होस्टिंग के लिए मंदिरा बेदी (Mandira bedi) को खूब सराहना मिली थी, वहीं कई क्रिकेटर्स ने उनके पहनावे को लेकर और उनके ज्ञान पर निशाना साधा था।उनका कहना था कि मंदिरा अपने कपड़ों से शो में ग्लैमर का ज्यादा तड़का लगाती हैं, जिससे खेल की गंभीरता खत्म हो जाती है।

52 की उम्र में भी खुद को ऐसे फिट रखती हैं मंदिरा बेदी (Mandira bedi):

52 साल की मंदिरा बेदी (Mandira bedi) अपने काम और फिटनेस के बीच बैलेंस बनाकर रखती हैं। यही वजह है कि इतनी उम्र में भी वो काफी फिट हैं। मंदिरा बेदी (Mandira bedi) के ये लुक उन्हें रेग्युलर वर्कआउट और फिटनेस डेडिकेशन की वजह से ही मिला है।

मंदिरा के इंस्टाग्राम पर नजर डालें तो ऐसे कई फोटोज मिलेंगे, जिनमें वो जिम में वर्कआउट करती नजर आ रही हैं।एक इंटरव्यू में मंदिरा ने बताया था वो हर दिन लगभग 10 किलोमीटर तक दोड़ती है यही उनकी फिटनेस का असली राज है ।YOU MAY ALSO READ :- Sudarshan Patnaik birthday special: आज है प्रसिद्ध रेत कलाकार सुदर्शन पटनायक का जन्मदिन, गिनीज बुक में भी छोड़ी है अपनी कला की  छाप!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page