Saturday, September 21, 2024

Kumar Gaurav Birthday special : पहली ही फिल्म से बन गए थे कुमार गौरव स्टार, आज है एक सफल बिजनेसमैन !

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Kumar Gaurav Birthday special : पहली ही फिल्म से बन गए थे कुमार गौरव स्टार, आज है एक सफल बिजनेसमैन !

दिग्गज अभिनेता राजेन्द्र कुमार के बेटे और अभिनेता कुमार गौरव (Kumar Gaurav) का जन्म 11 जुलाई साल 1960 को हुआ था । कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के बचपन का नाम मनोज हुआ करता था ।वह अपने पिता की तरह ही एक बड़े स्टार बनने का सपना लिए फिल्मी दुनिया में आए थे। लेकिन बतौर हीरो उनका करियर कुछ खास नहीं चला था ।

लड़कियों के बीच काफी लोकप्रिय थे कुमार गौरव (Kumar Gaurav):

एक समय में बॉलीवुड के मशहूर स्टार रह चुके कुमार गौरव (Kumar Gaurav) अपनी फीमेल फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए थे । कई लड़कियां तो कुमार गौरव को लव लेटर भी लिखा करती थीं । अपनी पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बाद अभिनेता कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने अभिनेत्री मंदाकिनी के साथ काम करने से इनकार कर दिया था । क्योंकि उस समय मंदाकिनी बॉलीवुड इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहीं थी ।

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) है आज एक सफल बिजनेसमैन:

अभिनेता कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने उस दौर की अधिकतर सुपरहिट अभिनेत्रियों जैसे की पूनम ढिल्लन और रति अग्निहोत्री, पद्मिनी कोल्हापुरे और जूही चावला और माधुरी दीक्षित के साथ फिल्मों में काम किया हुआ था । लेकिन कुमार गौरव अपने पिता अभिनेता राजेन्द्र कुमार की तरह कामयाब हीरो नहीं बन पाए थे ।

लगातार कुमार गौरव (Kumar Gaurav) की फ्लॉप होती फिल्मों के बावजूद भी इनको बॉलीवुड में चार बार लॉन्च किया गया था । लेकिन कुमार गौरव (Kumar Gaurav) अपना जलवा दिखाने मे नकामयाब रहे थे । बतौर हीरो कुमार गौरव (Kumar Gaurav) की आखिरी फिल्म माय डैडी थी । आप को बता दे की कुमार गौरव (Kumar Gaurav) इस समय एक सफल बिजनेसमैन बन चुके है । कुमार गौरव (Kumar Gaurav) का मालदीव में एक ट्रैवल बिजनेस है। इसके साथ ही वो कंस्ट्रक्शन का बिजनेस भी करते है ।

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने संजय दत्त की बहन से की शादी:

अभिनेता कुमार गौरव (Kumar Gaurav) अपने चॉकलेटी लुक के कारण बहुत ज्यादा पॉपुलर हो गए थे । कुमार गौरव (Kumar Gaurav) की पहली फिल्म “लव स्टोरी” मे उनके पिता अभिनेता राजेन्द्र कुमार ने लॉन्च किया हुआ था । इस फिल्म में कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के साथ अभिनेत्री विजयता पंडित नज़र आयी थी ।

बॉलीवुड में कदम रखते ही कुमार गौरव (Kumar Gaurav) का नाम विजयेता पंडित से जुड़ने लगा था । इसके बाद कुमार गौरव (Kumar Gaurav) की नजदीकियां अभिनेता संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से बढ़ने लगीं थी । और जल्द ही इन दोनों ने शादी कर ली थी । कुमार गौरव और नम्रता की दो बेटियां है जिनका नाम साची और सिया हैं।

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने इन फिल्मों मे किया हुआ है काम:

कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 50 फिल्में भी नहीं करी होगी और कुमार गौरव ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया था। कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने फिल्म ‘लव स्टोरी’ के अलावा फिल्म ‘नाम’ से भी काफी नाम कमाया हुआ था ।

इस फिल्म में कुमार गौरव (Kumar Gaurav) के साथ उनके खास दोस्त यानी कि अभिनेता संजय दत्त ने भी काम किया हुआ था। इसके बाद कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ‘तेरी कसम’, ‘लवर्स’, ‘हम हैं लाजवाब’, ‘आज’, ‘गुंज’, ‘फूल’, ‘गैंग’, ‘कांटे’, ‘माई डैडी स्ट्रांगेस्ट’ जैसी कई फिल्में की लेकिन ये फिल्में अपना कमाल नहीं दिखा सकीं। इसके बाद ही कुमार गौरव ने फिल्मी दुनिया से अलविदा करने का फैसला कर लिया था ।

YOU MAY ALSO READ :- जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में भारत की जीत,23 रनो से जीता मुकाबला;सीरीज में 2-1 की हुई बढ़त।

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page