Saturday, September 21, 2024

Sudeep birthday special : किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के हाइएस्ट पेड एक्टर्स मे है शुमार, कई सालों से कर रहे हैं सुदीप कन्नड़ बिग बॉस को होस्ट

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK: 

Sudeep birthday special : किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के हाइएस्ट पेड एक्टर्स मे है शुमार, कई सालों से कर रहे हैं सुदीप कन्नड़ बिग बॉस को होस्ट

साउथ सिनेमा के सुपरस्टार किच्चा सुदीप ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। वह मुख्य रूप से कन्नड़ सिनेमा के अभिनेता हैं। एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ वह डायरेक्टर, प्रोड्यूसर, स्क्रीनराइटर, होस्ट और सिंगर भी हैं। किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के हाइएस्ट पेड एक्टर्स हैं।

किच्चा सुदीप ने अंडर -17 और अंडर -19 क्रिकेट टीम का किया था प्रतिनिधित्व

अभिनेता किच्चा सुदीप का जन्म 2 सितंबर साल 1973 में कर्नाटक के शिमोगा जिले में हुआ था। इनके पिता का नाम संजीव मंजप्पा और इनकी मां का नाम सरोजा था। ।सुदीप ने अपनी दयानंद सागर कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग, बेंगलुरु से इंडस्ट्रियल एंड प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की। इसी कॉलेज में उन्होंने अंडर -17 और अंडर -19 में क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया था।इसके बाद वह मुंबई आ गए, जहां से उन्होंने रोशन तनेजा स्कूल से एक्टिंग सीखी और कैमरे के सामने अपने डर को खत्म किया।

कन्नड़ सिनेमा के हाइएस्ट पेड एक्टर है सुदीप

किच्चा सुदीप कन्नड़ सिनेमा के हाइएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1997 में कन्नड़ मूवी ‘थयवव’ से की थी। इसके बाद उन्होंने प्रत्यार्था में सह-कलाकार की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म के बाद वह साल 2001 में फिल्म हुचचा में नजर आए। इस फिल्म ने उनके करियर को एक नई उड़ान दी। इस फिल्म के बाद किच्चा सुदीप ने कभी भी पीछे पलटकर नहीं देखा और नंदी, स्वाति-मुत्थु, कीचा, माय ऑटोग्राफ, स्पार्शी, मुसांजामातु, वीरा मदारी, केपे गौड़ा जैसी कई फिल्मों में काम किया। इसके अलावा किच्चा सुदीप ने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में भी काम किया।

डायरेक्टर- प्लेबैक सिंगर और होस्ट के तौर पर भी किया काम

किच्चा सुदीप सिर्फ एक अच्छे अभिनेता के साथ साथ एक काफी सफल डायरेक्टर भी है । सुदीप ने साल 2006 में अपनी पहली फिल्म ‘माय ऑटोग्राफ’ का निर्देशन भी किया हुआ था। फिल्म को उन्होंने डायरेक्ट और प्रोड्यूस भी किया था।

इसके बाद सुदीप ने 73, शांति निवास और वीरा मदकरी, और जस्ट मठथथली और केपे गौड़ा और मानिक्या जैसी फिल्मों का निर्देशन किया हुआ था । इसके साथ ही वह अपनी कई फिल्मों के लिए बतौर म्यूजिक डायरेक्टर भी काम कर चुके हैं। किच्चा सुदीप साउथ के उन एक्टर्स में शुमार हैं, जिन्होंने बॉलीवुड सिनेमा में भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया हुआ है ।

कई सालों से कर रहे हैं कन्नड़ बिग बॉस होस्ट

सलमान खान जैसे हिंदी बिग बॉस की लाइफलाइन हैं, वैसे ही कन्नड़ में इसकी कमान किच्चा सुदीप ने संभाली हुई है। एक अच्छे निर्देशक-एक्टर होने के साथ-साथ वह एक बेहतरीन होस्ट भी हैं। वह साल 2013 के बाद से ही कन्नड़ के बिग बॉस को होस्ट कर रहे हैं।

हिंदी के साथ-साथ बिग बॉस मराठी और कन्नड़ भी लोगों को काफी पसंद आता है। रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान खान और उनकी मुलाकात भी बिग बॉस के दौरान ही हुई थी, जिसके बाद एक्टर ने उन्हें ‘दबंग-3’ ऑफर की थी और उसके बाद फिल्म में उन्होंने विलेन की भूमिका निभाई थी।

जीते कई अवॉर्ड्स और फोर्ब्स लिस्ट टॉप 100 में भी नाम हुआ शामिल

किच्चा सुदीप का फिल्मी करियर काफी लंबा-चौड़ा रहा है। उन्हें फिल्मों में अपनी शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया गया। एक्टर ने अपनी फिल्म हच्चा, नंदी, और स्वाति के लिए तीन साल लगातार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता कन्नड़ के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता।


यह भी पढे: Padma Lakshmi birthday special : 18 साल में पद्मा लक्ष्मी ने करी थी मॉडलिंग की शुरूआत, 28 साल की उम्र मे 51 साल के सलमान रुश्दी से करी थी शादी

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page