Sunday, September 22, 2024

Kia Carens Facelift: Maruti Ertiga को कड़ी टक्कर देने जल्‍द आएगी Kia Carens Facelift, जाने कब होगी लॉन्च :

Digital News Guru Auto Desk

Kia Carens Facelift: Maruti Ertiga को कड़ी टक्कर देने जल्‍द आएगी Kia Carens Facelift, जाने कब होगी लॉन्च :

Kia Carens Facelift: साउथ कोरियाई के vehicle manufacturer Kia Motors की तरफ से भारत में कई बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही अपनी बजट MPV किआ कैरेंस फेसलिफ्ट (Kia Carens  Facelift) वर्जन को पेश किया जा सकता है.

जिससे Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती मिलेगी। कंपनी की ओर से फेसिलफ्ट में क्‍या बदलाव किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की ओर से बजट MPV के तौर पर Kia Carens को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही इसके Facelift वर्जन को पेश कर सकती है। Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती देने वाली इस एमपीवी के फेसलिफ्ट में क्‍या बदलाव होंगे। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

Updated Kia Carens to be launched in India in September 2023 - CarWale

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी किआ कैरेंस फेसलिफ्ट (Kia Carens  Facelift) 

किआ की ओर से बजट एमपीवी सेगमेंट में आने वाली Carens के फेसलिफ्ट वर्जन एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके फेसलिफ्ट वर्जन की भारत में पहली बार टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें कई बदलावों की जानकारी मिल रही है।

Kia launches Carens with new variants, gearbox, features. Check prices | HT Auto

• क्‍या होंगे बदलाव
रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके डिजाइन को पहले से बेहतर किया गया है। इसके फ्रंट और रियर प्रोफाइल में ही बदलाव किए गए हैं। एमपीवी की साइड प्रोफाइल में किसी भी तरक का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके फ्रंट में बंपर में मौजूदा वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा बड़े एयरवेंट दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसकी हेडलाइट्स को बेहतर किया जा सकता है और इसे कनेक्टिड एलईडी डीआरएल के साथ लाया जा सकता है।

Kia Carens, new variants, diesel MT launched, fresh details | Autocar India

साइड प्रोफाइल में सिर्फ नए अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जाएगा और रियर में कनेक्टिड एलईडी लाइट को दिया जा सकता है। एमपीवी के इंटीरियर में भी ज्‍यादा बदलाव नहीं होगा। लेकिन इसमें 10.25 इंच की स्‍क्रीन वाले इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के साथ ही पैनोरमिक रूफ के साथ ऑफर किया जाता है। सेफ्टी के लिए इसमें ADAS और 360 डिग्री कैमरा को भी ऑफर किया जा सकता है। हालांकि इनमें से ज्‍यादातर फीचर्स को कुछ ही वेरिएंट में दिया जाएगा, लेकिन डिजाइन में बदलाव सभी वेरिएंट्स में होने की उम्‍मीद है। एमपीवी में सिंगल पेन सनरूफ को ही दिया जाएगा।

Updated Kia Carens to be launched in India in September 2023 - CarWale

•कितना दमदार होगा इंजन :
रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा वेरिएंट की तरह ही 1.5 लीटर का नेचुुरल एस्पिरेटिड इंजन, टर्बो पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। जिसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल और आईएमटी, 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है।

•आखिरकार कब होगी लॉन्‍च :
कंपनी की ओर से अभी इस एमपीवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग की जा रही है। इसके अलावा किआ ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया है। मगर उम्‍मीद जताई जा रही है कि इसे अगले साल की शुरूआत में ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

•किनसे है मुकाबला :
भारतीय बाजार में बजट एमपीवी के तौर पर किआ की ओर से कैरेंस को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एमपीवी का अब बिल्कुल सीधा मुकाबला Maruti Ertiga और Toyota Rumion से होता है।

Sundar Pichai Birthday special : Google के CEO सुंदर पिचाई की सफलता में बड़े-बड़े रोड़े आए , कभी बनना चाहते थे क्रिकेटर

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page