Saturday, September 21, 2024

Kapil sharma birthday special: बचपन मे ही पिता का साथ छूट जाने के कारण तंगी में गुजरा था कपिल शर्मा का बचपन,आज कपिल अपनी मेहनत से बन गए है कॉमेडी किंग!

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

Kapil sharma birthday special: बचपन मे ही पिता का साथ छूट जाने के कारण तंगी में गुजरा था कपिल शर्मा का बचपन,आज कपिल अपनी मेहनत से बन गए है कॉमेडी किंग!

 

कॉमेडी किंग कहे जाने वाले कपिल शर्मा (Kapil sharma) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। कॉमेडी नाइट्स विद कपिल और द कपिल शर्मा शो के जरिए कपिल शर्मा (Kapil sharma) ने खूब शोहरत हासिल करी है। आज कपिल कामयाबी के मामले में बड़े-बड़े अभिनेताओं को भी फेल कर चुके है। मगर कपिल का यहाँ तक पहुंचने का उनका सफर बिल्कुल भी आसान नहीं रहा था । आइए जानते है कपिल के संघर्ष पर एक नजर।

 

 

पिता का छूटा साथ:

2 अप्रैल साल 1981 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे कपिल के लिए कामयाबी की राह कभी भी आसान नहीं रही थी। दुनिया को हमेशा हंसाने वाले कपिल शर्मा (Kapil sharma) खुद कितनी मुश्किलों से अपने शुरुआती दिन निकाले है शायद ही आप लोगों को पता होगा ।कपिल शर्मा (Kapil sharma) एक मिडिल क्लास फैमिली से आते है। कपिल के पिता पंजाब पुलिस में हेड कॉन्स्टेबल हुआ करते थे और उनकी मां होममेकर थी।

कपिल शर्मा (Kapil sharma) की जिंदगी काफी अच्छी-खासी चल रही थी, मगर साल 1997 में उन पर दुखों का बड़ा पहाड़ टूट पड़ा था। इनके पिता को कैंसर हो गया था। पिता के कैंसर की वजह से वह दर- बदर भटकने लगे थे और उसके साथ ही छोटे-मोटे काम कर पिता का इलाज करवाने की कोशिश करने लगे थे हालांकि, साल 2004 में कॉमेडियन के सिर से पिता का साया हमेशा के लिए उठ गया था ।

 

कपिल शर्मा (Kapil sharma) ने टेलीफोन बूथ में किया काम:

क्या आप सभी जानते है कि गुजारा करने के लिए कपिल शर्मा ने कैसे-कैसे काम किये है? कपिल ने कभी PCO बूथ, तो कभी कपड़ा मिल में काम किया था। वह माता के जगराता में भजन भी गाया करते थे। एक जगह दिये गये इंटरव्यू में कपिल ने खुलासा किया था कि जब वह छोटे थे तब वह टेलीफोन बूथ में सिर्फ 500 रुपये प्रति महीना कमाया करते थे ।

कपिल शर्मा ने यह भी बताया कि पिता के रहते हुए उन्हें कभी कोई दबाव महसूस नहीं होता था। वह 10वीं पास करने के बाद छोटा-मोटा काम भी किया करते थे ।लेकिन सिर्फ अपनी खुद की जरूरतों को पूरा करने के लिए। मगर पिता के निधन के बाद उनके सिर पर इतनी जिम्मेदारियां आईं कि पैसे कमाने के लिए उन्होंने रात-दिन एक कर दिया था ।

जिस शो से हुए रिजेक्ट उसी का बने थे कपिल शर्मा (Kapil sharma) हिस्सा:

कपिल शर्मा (Kapil sharma) हमेशा से एक गायक बनना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत ने उन्हे कॉमेडियन बनना दिया था। वह लाफ्टर चैलेंज के विजेता बनकर पूरी दुनिया मे छा गये थे। , शायद बहुत कम लोग ही जानते होगे कि इस शो के ऑडिशन में कपिल कभी रिजेक्ट भी हो गये थे।

 

ऐसे बने कॉमेडी किंग:

लाफ्टर चैलेंज जीतने के बाद कपिल शर्मा (Kapil sharma) की तो किस्मत का मानो ताला ही खुल गया था। उसके बाद कपिलकॉमेडी सर्कस में नज़र आए थे और फिर खुद का प्रोडक्शन हाउस के9 भी खोला था। उन्होंने कलर्स के साथ हाथ मिलाया और अपना शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल शुरू किया था। चंद दिनों में ये शो टॉप पर पहुंच गया और कपिल दुनिया के बेहतरीन कॉमेडियन मे से एक है ।

 

करोड़ों के मालिक हैं कपिल शर्मा (Kapil sharma):

कपिल शर्मा (Kapil sharma) के सेट पर साल 2013 मे आग लग गयी थी जिस कारण कपिल को करोड़ों का घाटा भी हुआ था। बाद में उन्होंने सोनी के साथ द कपिल शर्मा शो शुरू किया था। हाल ही में, नेटफ्लिक्स पर कपिल का द ग्रेट इंडियन कपिल शो (The Great Indian Kapil Show) शुरू हुआ है। कहा जाता है कि कपिल कि संपत्ति करीब 300 करोड़ रुपये है।YOU MAY ALSO READ :- Remo D Souza Birthday special: रमेश गोपी नायर कैसे बने रेमो ? जन्मदिन पर जाने रेमो डिसूजा की कुछ अनछुए पहलू, आज है बॉलीवुड के डांसर किंग!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page