Saturday, September 21, 2024

कानपुर :जॉइन्ट कमिशनर ने की भविष्यवाणी , “भारत उठाएगा वर्ल्ड कप फाइनल की ट्रॉफी , ऑस्ट्रेलिया से होगी खिताबी भिड़ंत “!

Digital news guru sports desk :

कानपुर :जॉइन्ट कमिशनर ने की भविष्यवाणी

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का खुमार लोगो में चढ़ा हुआ है।आपको  बता दे कि मेजबान भारत विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच गया है ऐसे में कानपुर के ज्वाइंट कमिश्नर ने भविष्यवाणी करते हुए भारतीय टीम को विजेता घोषित कर दिया है। आपको बता दे कि विश्व कप विजेता के आलावा ज्वाइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी  जी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को उपविजेता के रूप में भी भविष्यवाणी की  है।

भारत की मेजबानी में हो रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज न्यूजीलैंड और भारतीय टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय फैंस अपनी अजेय टीम को क्रिकेट वर्ल्ड कप उठाते हुए देखना चाहते है ऐसे में कानपुर के आईपीएस ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 को लेकर भविष्यवाणी करते हुए भारतीय टीम को विजेता और ऑस्ट्रेलियाई टीम को उपविजेता घोषित कर दिया है।

कानपुर के ज्वाइंट कमिश्नर ने फेसबुक पोस्ट के जरिए अपनी भविष्यवाणी की जानकारी दी- उन्होंने अपनी फेसबुक पोस्ट करते हुए लिखा कि विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा। जिसमे भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर विश्व कप 2023 विजेता के रूप में घोषित होगी।आपको  बता दे कि कानपुर के आईपीएस आनंद प्रकाश तिवारी जी  को अपनी ड्यूटी के साथ ज्योतिषी का भी शौख है।

वह अपने खाली समय में ज्योतिषी विद्या को भी समय देते है और इसे ज्यादा सीखने की कोशिश करते है। कानपुर में जेसीपी कानून व्यवस्था के रूप में तैनात आईपीएस आनंद प्रकाश तिवारी इससे पहले भी अलग अलग मुद्दों पर भविष्यवाणी कर चुके है, जो कि काफी हद तक सही साबित हुई थी।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी है सेमी फाइनल मे  भिड़ंत :

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। रोहित ने प्लेइंग-11 में कोई बदलाव नहीं किया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भी अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी क्रीज पर थी । न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट ने पहला ओवर किया। रोहित शर्मा ने एक बार फिर आक्रामक शुरुआत की ,उन्होंने पहले ही ओवर में बोल्ट पर दो चौके लगाए। एक ओवर के बाद भारत का स्कोर 10/0 रहा ।

अभी फिलहाल एक विकेट के नुकसान पर भारत का स्कोर 150 रन के पार जा चुका है। शुभमन गिल अब तेज गति से रन बना रहे हैं और अपने शतक की तरफ बढ़ रहे हैं। कोहली-गिल के बीच अच्छी साझेदारी हो चुकी है। 21 ओवर के बाद भारत का स्कोर 153/1 है।

शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच एक अच्छी अर्धशतकीय साझेदारी हो चुकी है। अभी दोनों बल्लेबाज अच्छी गति से रन बना रहे हैं। गिल अपना अर्धशतक पूरा करके खेल रहे हैं। वहीं, कोहली भी अर्धशतक के करीब पहुंच रहे हैं

वर्ल्ड कप 2023 का पहला सेमीफाइनल मुकाबला  भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा  है। विश्व कप सेमीफाइनल का यह पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय समयानुसार दोपहर दो बजे से खेला जाना है। विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड की टीम एक बार फिर से आमने-सामने नजर आयेंगी।आपको  बता दे कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था।

अब विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में भारतीय टीम उस हिसाब को चुकता करने के लिए मैदान में उतरेगी। जहां नॉक आउट मुकाबले में टेबल टॉपर भारतीय टीम इस मुकाबले में जीत के साथ फाइनल की राह देखती हुई नजर आयेंगी। वही विश्व कप 2019 में भारतीय टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश करने वाली न्यूजीलैंड की टीम एक बार फिर से इतिहास दौराने के लिए मैदान पर उतरेगी।

बता दे कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ 18 रनो से जीत दर्ज की थी। जहां पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने अपने 50 ओवरों में 8 विकेट खोकर 239 रन बनाए थे। इसके जवाब में 239 रनो का पीछा कर रही भारतीय टीम महज 221 रनो पर ही सिमट गई थी। भारत पिछले चार सालों से मैनचेस्टर की इन यादों के साथ जी रहा है।

YOU MAY ALSO READ :- The railway men – भोपाल गैस त्रासदी पर बनी यशराज की पहली वेब सीरीज। बाबि‍ल खान करेगे अपना डेब्यू

 

 

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page