Saturday, September 21, 2024

कानपुर: बर्रा में स्थित गुंजन विहार इलाके में सिलेंडर में लगी भीषण आग: स्थानीय लोगो की मदद से पाया गया आग पर काबू!

कानपुर: बर्रा में स्थित गुंजन विहार इलाके में सिलेंडर में लगी भीषण आग: स्थानीय लोगो की मदद से पाया गया आग पर काबू!

Digital News Guru Kanpur Desk : कानपुर नगर बर्रा में स्थित गुंजन विहार इलाके में गुरुवार की शाम को एक घर के सिलेंडर में आग लग गई । जिसके बाद इलाके में भगदड़ का माहौल हो गया । करीब 10 मिनट तक आग लगी रहने के बाद स्थानीय लोगो की मदद से आग पर काबू पाया गया, गलिमत यह रही कि जान माल का नुकसान नहीं हुआ है ।

कानपुर नगर में बर्रा में स्थित गुंजन विहार इलाके मे गुरुवार की शाम को करीब 4 बजे एक घर के सिलेंडर में आग लग गई । जिसके बाद करीब 15 मिनट बाद स्थानीय लोगो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया । फिलहाल किसी तरह के नुकसान होने के जानकारी नहीं मिली है ।

3 दिन बाद है बेटी की शादी 

कानपुर नगर में गुंजन विहार निवासी सादेश चौरसिया पुलिस में होमगार्ड की पद पर कार्यरत हैं । जिनकी बेटी की शादी 3 दिनों बाद रविवार को होनी है । आज गुरुवार की शाम करीब 4 बजे खाना बनने के दौरान सिलेंडर में आग लग गई । जिसके बाद मोहल्ले में अफरा तफरी का माहौल हो गया । करीब 15 मिनट की कोशिश के बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया, गलीमत यह रही की किसी तरह के जान माल का नुकसान नहीं हुआ है।

कई दुकानों में खाली मिले फायर एक्सटिंग्विशर 

आग लगने के बाद आनन-फानन में लोगो द्वारा पता किए जाने पर बर्रा में स्थित गुंजन विहार इलाके की किसी भी दुकान में अग्निशामक यंत्र नही पाया गया और कुछ दुकानों में अग्निशामक यंत्र के खाली सिलेंडर पाए गए । ऐसे में इलाके में स्थित सभी दुकानों की लापरवाही सामने आ रही है। जिसमे एक भी दुकान में अग्निशामक यंत्र नही पाए गए और कुछ में खाली फायर एक्सटिंग्विशर सिलेंडर पाए गए ।

व्यस्त रहा फायर ब्रिगेड नंबर 101

गुंजन विहार निवासी गोलू शर्मा ने बताया कि वह करीब आधे घंटे से फायर ब्रिगेड 101 नंबर डायल करने का प्रयास कर रहे थे । लेकिन वह व्यस्त बता रहा था । उन्होंने आगे कहा कि स्थानीय लोगो के कारण एक बड़ा हादसा होने से बच गया वरना आग बहुत तेजी से चारो तरफ फैल रही थी और सिलेंडर में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही थी।

इलाके में भगदड़ का था माहौल 

सिलेंडर में आग लगने के बाद इलाके में भगदड़ का माहौल बन गया था। स्थानीय लोग घर से निकलकर आग बुझाने में लगे हुए थे जिससे एक बड़ा हादसा टल गया है।

यह भी पढे: बसंत पंचमी के अवसर पर हुआ विद्या की वाणी का शास्त्र पूजन , जाने पूजा करने की विधि!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page