Saturday, September 21, 2024

Jasmine Sandlas birthday special: कौन है जैस्मीन सैंडलस ?आईए जानते है इनके बारे में कुछ अनसुनी बातें

DIGITAL NEWS GURU ENTERTAINMENT DESK :- 

जैस्मीन सैंडलस जन्मदिन विशेष (Jasmine Sandlas birthday special):

पंजाबी गायक जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas), पंजाबी और हिंदी उद्योग में स्थापित की गई पंजाबी गायिका जैस्मीन 10 फरवरी को अपना जन्मदिन मनाती हैं। जैस्मीन ‘सिप सिप’, ‘पिंजरा’, ‘बंब जट्टा’, ‘यार ना मिले’ जैसे अन्य हिट फिल्में लोकप्रिय हैं। . यहां पिंक क्वीन के बारे में कुछ अज्ञात तथ्य साझा किए गए हैं, जब उन्होंने अपना जन्मदिन मनाया था।

जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) का आरंभिक जीवन:

जैस्मीन सैंडलस (Jasmine Sandlas) का जन्म वर्ष 1990 को भारत के पंजाब राज्य के जालंधर में हुआ था। जैस्मीन एक भारतीय-अमेरिकी गायिका, संगीतकार, संगीतकार, प्लेबैक गायिका, आवाज कलाकार, मॉडल और सेलिब्रिटी हैं।

12 साल की उम्र में अपने परिवार के साथ वह मैसाचुसेट्स की रहने वाली थीं। उन्होंने मनोविज्ञान में स्नातक की पूरी पढ़ाई की। जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) ने गाने लिखना तब शुरू किया जब वह सिर्फ 16 साल की थीं। शुरुआत में उनके माता-पिता ने गायक बनने की उनकी पसंद का समर्थन नहीं किया। अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद, सैंडलस ने शूरवती के दिनों में जर्सी एशिया और कैलिफोर्निया में एक बिजनेस की दुकान पर काम करना शुरू किया। उसके बाद, उन्होंने अपना संगीत कैरियर दो साल पहले शुरू किया

 

कैलिफ़ोर्निया में म्यूजिकल ओडिसी:

जैस्मीन के डायनासोर जाने से न केवल उन्हें संगीत की विविध शैली से परिचित कराया गया, बल्कि उन्हें अपने दायरे के बारे में जानने और प्रयोग करने का अवसर भी मिला। जैस्मीन का संगीत वैज्ञानिक पथ तब आकार लेना शुरू हुआ जब उसने अपनी पंजाबी वंशावली और नासा की गतिशीलता संगीत संस्कृति दोनों की गहराई को पार कर लिया, और दुनिया भर के उद्योग में स्टारडम के लिए अपनी अंतिम खोज के लिए आधार तैयार किया।

जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) को पंजाब की शिष्या और कैलिफ़ोर्निया में पाई जाने वाली विभिन्न प्रकार की लय का प्रारंभिक अनुभव उनके संगीत विकास के शिष्य के रूप में मिला। इन प्रारंभिक वर्षों में संगीत के क्षेत्र में एक ऐसा मंच तैयार किया गया जो सांस्कृतिक विभाजन को पार करेगा और पंजाबी उद्योग पर स्थायी प्रभाव डालेगा। अपनी कहानी के लिए तैयार होने के साथ, जैस्मीन ने मंच तैयार किया और संगीतमय कहानी के साथ अपने जुनून को दुनिया के साथ साझा करने के लिए तैयार हो गई।

जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) को संगीत मे मिली  पहचान:

 

संगीत व्यवसाय में जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) का रुझान उनके अस्थिर उत्साह, अद्वितीय स्वभाव और नवीनता के लिए अद्भुत खोज का प्रमाण है। जैस्मीन ने लगातार पंजाबी संगीत की सीमाओं को आगे बढ़ाया, 2008 में अपने पहले एकल “मुस्कान” से शुरुआत की और फिर 2014 में “यार ना मिले” की आकर्षक धुनों के साथ बॉलीवुड चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया।

उनका पहला एकल, “मुस्कान”, जिसमें “द डायमंड” एल्बम शामिल था, ने एक निजीकरण की शुरुआत का संकेत दिया था। उनके बज और अभिव्यंजक अदायगी खूबसूरत ने भावपूर्ण गीत के लिए अपनी प्रशंसा हासिल की, जो न केवल पंजाब में बल्कि व्यंग्य में भी लोकप्रिय हुआ। जैस्मीन की शुरुआती सफलता ने उनके लिए पंजाबी संगीत उद्योग में प्रसिद्ध होने का रास्ता साफ कर दिया।

उनका 2012 का एल्बम ‘ड्रॉपी’, जिसे उन्होंने रैपर बोहेमिया के साथ सह-निर्मित किया था, एक बड़ी सफलता थी जिसने उन्हें लोगों की नजरों में ला दिया। उन्हें इंडस्ट्रीयल टैब में मिला जब सोनी म्यूजिक कंपनी ने अपनी सीडी जारी की, जिसमें आधुनिक धुनों और पारंपरिक पंजाबी धुनों का स्वादिष्ट मिश्रण शामिल था।

जैस्मीन सैंडलस(Jasmine Sandlas) का बॉलीवुड प्लेबैक आरंभ:

यो यो हनी सिंह के साथ प्रसिद्ध, जैस्मीन सैंडलस ने 2014 में फिल्म किक के गीत “यार ना मिले” के साथ बॉलीवुड पार्श्व गायन में उल्लेखनीय शुरुआत की। यह गाना तुरंत ही मशहूर हो गया और चार्ट पर दबदबा बनाने के अलावा जैस्मीन को मंच के हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में ले आया।

उन्होंने अपनी अनूठी आवाज और गानों के संक्रामक उत्साह के लिए कई पुरस्कार जीते, जिनमें स्क्रीन स्क्रीन और पीटीसी पंजाबी फिल्म पुरस्कार के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्वगायक सहित ”वर्ष 2016 का सबसे लोकप्रिय गीत” शामिल है। उन्हें काफी आलोचनात्मक प्रशंसा भी मिली।

YOU MAY ALSO READ :- Kumar Vishwas birthday special : 53 साल के हुए हिंदी कवि और राजनीतिज्ञ कुमार विश्वास, जाने इनसे जुड़े ये कुछ अनजाने पहलू!

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page