Saturday, September 21, 2024

जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत ।

DIGITAL NEWS GURU UTTAR PRADESH DESK :- 

जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत ।

पेट दर्द की शिकायत के बाद मुख्तार अंसारी को मंगलवार को करीब 14 घंटे तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था।जेल में बंद गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात बांदा जेल में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है।मुख्तार अंसारी की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हे अस्पताल मे भर्ती कराया गया था जहां कथित तौर पर उसकी मौत हो गई है।

मुख्तार अंसारी की मौत की खबर फैलते ही लोग उसके गाजीपुर स्थित आवास पर जमा होना शुरू हो गये है ।डीजीपी प्रशांत कुमार ने बांदा मेडिकल कॉलेज द्वारा साझा किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, मुख्तार अंसारी की मौत की खबर दी है रात करीब 8.25 बजे अस्पताल में अंसारी को भर्ती कराया गया था। मरने से पहले नौ डॉक्टरों की एक टीम ने उनका इलाज किया था ।

उत्तर प्रदेश मे लागू हुई धारा 144 :

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने कहा कि अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है, जो बड़ी सभाओं पर रोक लगा दी गयी है । उसके साथ ही उन्होंने बताया कि बांदा, मऊ, गाजीपुर और वाराणसी जिलों में पुलिस कर्मियों की विशेष रूप से तैनाती कर दी गयी है।

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के निधन पर जताया है शोक !:

समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के निधन पर जताया है शोक. पार्टी ने एक्स पर हिंदी में एक पोस्ट में कहा है कि”पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी का दुखद निधन हो गया है और शोक संतप्त परिवार के सदस्यों को इस अपार क्षति को सहन करने की शक्ति भी मिले। विनम्र श्रद्धांजलि।

“यह मौत उनके परिवार के सदस्यों के इस दावे के बीच हुई कि उन्हें जेल में धीमा धीमा जहर दिया जा रहा था। दो दिन पहले, ही मंगलवार को, मुख्तार अंसारी को पेट मे दर्द होने के कारण मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था मुख्तार अंसारी को लगातार चार दिनों तक मल त्याग होने मे दिक्कत हो रही थी। उस वक्त उन्हें 14 घंटे बाद छुट्टी देकर वापस बांदा जेल ही भेज दिया गया था.

मुख्तार अंसारी ने पूर्व मे जताई थी आशंका की उसे स्लो पॉइज़न दिया जा रहा है !

”मुख्तार ने एक बार कहा था कि जेल में उन्हें खाने में जहरीला पदार्थ दिया जाता है अब. ऐसा दूसरी बार हुआ. है करीब 40 दिन पहले भी अंसारी को जहर ही दिया गया था. और हाल ही में उन्हें फिर से जहर दिया दे दिया गया था जिसके कारण उनकी हालत काफी खराब हुई है, ”गाजीपुर के सांसद अफजल ने कहा, जब उनके भाई को हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

यूपी जेल विभाग ने तब बयान जारी किया था कि मुख्तार अंसारी के रात में शौचालय में गिरने के बाद उन्हें तुरंत डॉक्टरों द्वारा उपचार उपलब्ध कराया गया था।

मुख्तार अंसारी साल 2005 से पंजाब और उत्तर प्रदेश में सलाखों के पीछे ही हैं। 60 वर्षीय डॉन से नेता बने मुख्तार अंसारी के खिलाफ 60 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उनका नाम पिछले साल उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा जारी 66 गैंगस्टरों की सूची में था। उनके परिवार वालों ने पहले आशंका जताई थी कि मुख्तार अंसारी को फर्जी मुठभेड़ में मारा जा सकता है.

13 मार्च को, मुख्तार अंसारी को 1990 में हथियार लाइसेंस प्राप्त करने के लिए जाली दस्तावेजों के उपयोग से संबंधित एक मामले में उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। यह आठवां मामला था जिसमें पांच बार के पूर्व विधायक को अदालत ने दोषी ठहराया और सजा सुनाई। पिछले दो वर्षों में उत्तर प्रदेश में. अंसारी को शस्त्र अधिनियम की धारा 30 के तहत छह महीने की कैद की सजा भी सुनाई गई।YOU MAY ALSO READ :- गुड फ्राइडे क्या है? क्यों हैं ये शोक और उपवास का दिन ,जानिए गुड फ्राइडे के बारे में कुछ रोचक तथ्य !

आपका वोट

Sorry, there are no polls available at the moment.
Advertisements
Latest news
- Advertisement -

You cannot copy content of this page